US Open: वीनस विलियम्स वाइल्डकार्ड के जरिए यूएस ओपन में प्रवेश करेंगी

    यूएस ओपन का फाइनल ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट इस साल 29 अगस्त से 11 सितंबर के बीच होगा।
     

    वीनस विलियम्स वीनस विलियम्स

    टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले, यूनाइटेड स्टेट्स टेनिस एसोसिएशन ने बुधवार को प्रतियोगिता में वाइल्डकार्ड प्रविष्टियों के नामों की घोषणा की।

    सात बार की मेजर चैंपियन और सेरेना विलियम्स की बहन वीनस विलियम्स के नाम 23 ग्रैंड स्लैम खिताब हैं। वह इस सीजन में कई अन्य महान पुरुष और महिला टेनिस खिलाड़ियों के साथ वाइल्ड कार्ड एंट्रीज में सुर्खियां बटोर रही हैं।

    वाइल्ड कार्ड लिस्ट में वीनस का नाम 2020 की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन सोफिया केनिन, एलिजाबेथ मांडलिक कोको वांडेवेघे, एलेना यू और पेटन स्टर्न्स, ऑस्ट्रेलिया की जैमी फोरलिस और फ्रांस की हार्मनी टैन का नाम है।

    इस बीच, पुरुष वर्ग में वाइल्ड कार्ड प्रविष्टियां भी हैं जिनमें जेजे वुल्फ, लर्नर टीएन, एमिलियो नवा, बेन शेल्टन और सैम क्वेरे के नाम हैं।

    वीनस विलियम्स 2020 के 2 साल बाद यूएस ओपन खेल रही हैं, और सभी की निगाहें इस बात पर होंगी कि वह साल के प्रमुख टूर्नामेंटों में से एक में कैसे वापसी करती हैं।

    इस बीच, सेरेना विलियम्स इस साल यूएस ओपन के बाद संन्यास ले सकती हैं। सेरेना विशिष्ट चोटों और फिर अपने मातृत्व अवकाश के कारण लंबे समय तक नहीं खेली थी और इस साल के विंबलडन में पहले दौर के बाद घर लौटने के लिए वापसी की थी। हालाँकि उन्होंने अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, लेकिन उन्होने संकेत दिए हैं कि वह अब खेल से खुद को दूर कर सकती है।

    पैर की चोट के कारण गेल मोनफिल्स यूएस ओपन से हटे

    गेल मोनफिल्स, 22 की विश्व रैंकिंग रखते हुए, हाल ही में एक खेल के दौरान पैर की पुरानी चोट के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने का फैसला किया है।

    मोनफिल्स मई के बाद खेलने के लिए लौटे जब उन्हें पैर में गंभीर चोट लगी और उनकी सर्जरी हुई।

    उन्होंने पिछले हफ्ते टेनिस में वापसी की और कैनेडियन मास्टर्स में दो मैच जीते, इससे पहले कि उनकी चोट फिर से आ गई और उन्हें बिस्तर पर आराम करने के लिए मजबूर किया।

    उन्होंने आखिरी बार 2016 में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 6 हासिल की थी और पूरे साल उन्हें गंभीर चोटों का सामना करना पड़ा था।

    दुर्भाग्य से, एक और गंभीर पैर की चोट के कारण, मोनफिल्स इस साल का अंतिम ग्रैंड स्लैम नहीं खेल पाएंगे क्योंकि उनके अंतिम उपचार से लौटने के ठीक बाद उन्हें एक और उपचार अवधि निर्धारित की गई है।

     

    संबंधित आलेख