FA Cup: ग्राहम पॉटर और उनकी चेल्सी टीम को करिश्में की जरूरत है

    एन'गोलो कांटे (फिर से), रीस जेम्स (फिर से), वेस्ली फोफाना (फिर से), बेन चिलवेल, अरमांडो ब्रोजा, रुबेन लॉफ्टस-चीक, रहीम स्टर्लिंग, क्रिश्चियन पुलिसिक, और एडुआर्ड मेंडी सभी किकऑफ़ में चेल्सी के लिए घायल के रूप में सूची में थे

    चेल्सी के लिए कठिन समय चेल्सी के लिए कठिन समय

    हालाँकि माउंट शुरुआती लाइनअप में थे, कुछ दिन पहले तक ये भी नही पता था कि वह खेलेंगे या नहीं। यह कल्पना करना मुश्किल है कि अगर अधिक संभावनाएं होती तो वह शुरू कर देते।

    संसाधनों में इस असमानता का कारण पैसा नहीं है। चेल्सी के पास कुछ महत्वपूर्ण फंडों तक पहुंच है। यह केवल खेल की दुर्भाग्यपूर्ण प्रकृति है - कुछ बंप, कुछ किक, कुछ अनजाने में गिरना - यह मानते हुए कि वे अपने एथलीटों को इस (कमी) स्तिथि के लिए प्रशिक्षित नहीं कर रहे हैं।

    डेनिस ज़कारिया को पहले से कुछ अलग तरीके से देखने के लिए बस इतना ही काफी है।

    क्या पॉटर की बीमारी और मालिकों का स्पष्ट विश्वास उन्हें उनकी पोजीशन में बनाए रखने के लिए पर्याप्त है? यह सच है कि रोमन अब्रामोविच के तहत, चेल्सी ने ट्रिगर फिंगर होने के लिए प्रतिष्ठा प्राप्त की।

    हालांकि, अब्रामोविच लंबे समय पहले ही चले गए हैं, और थॉमस ट्यूशेल को इसके बजाय स्थान दिया गया था, भले ही सीजन में सिर्फ एक महीने से अधिक समय के बाद, ऐसा लगा कि नए मालिकों ने पिछले वाले से इस विशेष टिक को उठाया था।

    यह स्पष्ट होना चाहिए कि प्रबंधकों को पहले तो केवल आत्मविश्वास पर चर्चा करने की आवश्यकता है यदि किसी के पास यह नहीं है। निदेशक मंडल के भयानक "विश्वास मत" से हम सभी परिचित हैं, और यह वह नहीं था। इस परिकल्पना को वर्तुल बनना पड़ता है, यही समस्या है।

    आपका "विश्वास मत" है, भले ही मालिक एक बयान के साथ जवाब दे सकते हैं। यदि आप नहीं बोलेंगे तो बात और तेज हो जाएगी। दुष्चक्र से बचने का एकमात्र तरीका है फॉर्म के आगे बढ़ने की प्रतीक्षा करना, जहां सब कुछ एक बार फिर डेड हो जाता है।

    और आखिरकार, वह प्वाइंट आता है जिस पर आपको पूछना पड़ता है कि उसे कितना समय चाहिए, कितना वह इसके लिए तैयार नहीं हो सकते हैं, और क्या वह प्रसिद्ध खिलाडी सबसे अधीर क्लबों में से एक में पर्याप्त धैर्य भी संभव हो सकता है।

    ऐसा लगने लगा है कि सहनशीलता का स्तर पॉटर सहनशीलता का वह स्तर नहीं हो सकते हैं जिसे चेल्सी के मालिक अधिक समय तक बनाए रख सकते हैं।

    भले ही 24 वें मिनट में रियाद महरेज़ की फ्री-किक के बारे में कोई भी बहुत कुछ नहीं कर सकता था (पहले स्थान पर उन स्थितियों में फ्री किक न देने के अलावा), काई हैवर्त्ज़ का गेंद को आयमेरिक लापोर्टे के हेड से दूर फेंकने का निर्णय आधा घंटा आदर्श नहीं था।

    इसका परिणाम मैनचेस्टर सिटी के लिए एक पेनाल्टी के रूप में हुआ, जिसे जूलियन अल्वारेज़ ने अपने विश्व कप के अंतिम गोल के बाद अपने पहले गेम में विधिवत रूप से बदल दिया।

    फिल फोडेन ने आठ मिनट बाद तीसरा गोल किया और चेल्सी उनके चारों ओर दिखी। हाफ़टाइम सीटी की आवाज़ पर आने वाले प्रशंसकों से हूटिंग पहले से ही सुनाई दे रही थी।

    दूसरी अवधि में चेल्सी बेहतर हो गई। हालांकि, वे और भी खराब नहीं हुए। ठीक है, मैनचेस्टर सिटी ने एक्सलरेटर पर थोड़ा सा दबाव डाला। या ऊपर वर्णित सभी चीजों का एक संयोजन हुआ। हाफ़टाइम पर, पॉटर ने ज़कारिया और डेविड दात्रो फ़ोफ़ाना का परिचय कराया। घंटे के ठीक बाद, ओमारी हचिंसन और सीजर एज़पिलिकुएटा ने उनका पीछा किया।

    आखिरी बार चेल्सी को एफए कप के तीसरे दौर से बाहर कर दिया गया था, 1998 में जब ओल्ड ट्रैफर्ड ने उन्हें घर पर 5-3 से हरा दिया था ताकि वे उस ट्रॉफी की रक्षा कर सकें जो उन्होंने एक साल पहले जीती थी।

    पिछली बार उन्होंने 1970 में FA कप जीता था, जो उनकी पहली जीत थी। तब से, उन्होंने इसे आठ बार जीता है, और उम्मीदें जो अंततः बढ़ी है, आज क्लब को नियंत्रित कर रही हैं।

     

    संबंधित आलेख