Vienna Open: डेनियल मेदवेदेव ने डेनिस शापोवालोव की आक्रामक शुरुआत के बावजूद हराकर खिताब हासिल किया

    रूस के शीर्ष वरीय डेनियल मेदवेदेव ने 30 अक्टूबर को ऑस्ट्रिया के विएना में वीनर स्टैडथेल में वियना ओपन के फाइनल में कनाडा के डेनिस शापोवालोव को 4-6, 6-3, 6-2 से हराने के लिए एक सेट से वापसी की।
     

    डेनियल मेदवेदेव ने अपनी पत्नी को वियना शीर्षक समर्पित किया: 'उसने मुझे सबसे खूबसूरत उपहार दिया- मेरी बेटी' डेनियल मेदवेदेव ने अपनी पत्नी को वियना शीर्षक समर्पित किया: 'उसने मुझे सबसे खूबसूरत उपहार दिया- मेरी बेटी'

    दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव ने बिना एक भी सेट गंवाए वियना ओपन के चैंपियनशिप मैच में प्रवेश किया। डेनिस शापोवालोव ने आक्रामक शुरुआत की और 21 विजेताओं को निकालकर डेनियल मेदवेदेव पर 4-6 से हावी होकर एक सेट की बढ़त हासिल की।

    हालाँकि, 26 वर्षीय रूसी ने दूसरे सेट में अपनी लय का पता लगाया और मैच को निर्णायक बनाने के लिए कनाडाई को लंबी रैलियों में घसीटा। उन्होंने 2 घंटे और 16 मिनट के खेल के बाद सीजन के अपने दूसरे टूर-स्तरीय खिताब का दावा करने के लिए अंतिम सेट में 24 विजेताओं को फायर करने और अपने कनाडाई प्रतिद्वंद्वी की सर्व को पांच बार तोड़ने के लिए रचनात्मक शॉटमेकिंग का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

    डेनियल मेदवेदेव ने छह एसेस की सर्व की, पहली सर्व पर 72% अंक जीते और 11 अवसरों में से पांच बार डेनिस शापोवालोव की सर्विस को तोड़ा। इसके विपरीत, 23 वर्षीय कैनेडियन ने छह एसेस की सर्व की, पहली सर्विस में 79% अंक जीते और छह डबल फॉल्ट किए।

    जीत के बाद डेनियल मेदवेदेव ने कहा, "मैं वास्तव में खुश हूं। यह मैच सप्ताह का सर्वश्रेष्ठ रहा क्योंकि डेनिस दूसरे सेट में शायद 4-3 तक खेल रहे थे। मैं साल के आखिरी दो टूर्नामेंटों का इंतजार कर रहा हूं, जो वास्तव में महत्वपूर्ण हैं। मैं आमतौर पर अच्छा खेलता हूं।"

    जीत ने डेनिस शापोवालोव के खिलाफ डेनियल मेदवेदेव के जीत-हार के रिकॉर्ड को 4-2 से और सीजन के लिए उनके रिकॉर्ड को 45-15 तक बढ़ा दिया। डेनियल मेदवेदेव ने लॉस कैबोस ओपन में खिताब का दावा किया और इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन के चैंपियनशिप मैच में आगे बढ़े।

    डेनिस शापोवालोव 2019 में स्टॉकहोम ओपन में अपना पहला खिताब जीतने के बाद अपने करियर का दूसरा टूर-स्तरीय खिताब जीतने का लक्ष्य बना रहे थे।

    डेनियल मेदवेदेव अब रोलेक्स पेरिस मास्टर्स में अपना दूसरा ATP Masters 1000 खिताब जीतने की कोशिश करेंगे। उन्हें पहले दौर में बाई मिली है और वह 1 नवंबर को पेरिस के इनडोर हार्डकोर्ट में मास्टर्स 1000 इवेंट के दूसरे दौर में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

     

    संबंधित आलेख