Vienna Open: डेनियल मेदवेदेव ने निकोलोज बेसिलशविली को हराया और दूसरे दौर में डोमिनिक थिएम से भिड़ेंगे

    रूस के शीर्ष वरीय डेनियल मेदवेदेव ने 26 अक्टूबर को ऑस्ट्रिया के विएना में वीनर स्टैडथल में जॉर्जिया के निकोलोज़ बेसिलशविली पर सीधे सेटों में आसान जीत के साथ अपने वियना ओपन अभियान की शुरुआत की।
     

    डेनियल मेदवेदेव ने निकोलोज बेसिलशविलिक को हराया Image credit: PA Images डेनियल मेदवेदेव ने निकोलोज बेसिलशविलिक को हराया

    डेनियल मेदवेदेव ने पूरे मैच में निकोलोज़ बेसिलशविली पर अपना दबदबा बनाया और 6-2, 6-2 से जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बनाने के लिए शुरुआती ब्रेक हासिल किए।

    26 वर्षीय रूसी ने दस एसेस की सर्व की और पहली सर्व में 81% अंक जीते और पांच अवसरों में से चार बार निकोलोज बेसिलशविली की सर्व को तोड़ा। इसके विपरीत, 30 वर्षीय जॉर्जियाई ने बिना ऐस की सर्व की, पहले सर्व पर 53% अंक जीते, और चार डबल फॉल्ट किए।

    जीत ने सीजन के लिए हार्ड कोर्ट पर डेनियल मेदवेदेव के जीत-हार के रिकॉर्ड को बढ़ाकर 30-10 कर दिया। वह इस साल की शुरुआत में ब्रिटिश नंबर 1 कैमरून नोरी को हराकर लॉस कैबोस ओपन में ट्रॉफी का दावा करते हुए सीजन का दूसरा खिताब जीतना चाह रहे हैं।

    डेनियल मेदवेदेव 27 अक्टूबर को वियना ओपन के दूसरे दौर में ऑस्ट्रिया के पूर्व विश्व नंबर 3 डोमिनिक थिएम के साथ भिड़ेंगे।

    डोमिनिक थिएम का रूस के खिलाफ 3-2 से जीत-हार का रिकॉर्ड है, मेदवेदेव ने 2020 के निटो एटीपी फाइनल में एक सेट से पीछे हटने के बाद अपनी सबसे हालिया मैच में जीत हासिल की।

    स्टेफानोस सितसिपास ने पहले राउंड में डेनिस नोवाक को हराया

    दुनिया के 5वें नंबर के स्टेफानोस सितसिपास ने 26 अक्टूबर को पहले दौर में डेनिस नोवाक पर 7-6 (7-2), 6-2 से आसान जीत हासिल करके वियना ओपन में दूसरे दौर में जगह बनाई।

    स्टेफानोस सितसिपास 3-4 पर गिर गया और दो डायरेक्ट शॉट के बाद टूट गया। मैच को टाई-ब्रेक में भेजा गया था, और ग्रीक ने इसे 0/40 पर खिसकने दिया, लेकिन अपने चौथे ब्रेक के मौके पर 7-6 (7-2) से शुरुआती सेट जीतने के लिए वापस बाउंस किया।

    दूसरी वरीयता प्राप्त ग्रीक ने दूसरे सेट के माध्यम से तीसरे वर्ष के लिए वियना ओपन में दूसरे दौर में जगह बनाने के लिए परिभ्रमण किया।

    जीत के बाद, स्टेफानोस सितसिपास ने कहा, "मैंने दूसरे सेट में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया, अपने कदमों को खोजने और कोर्ट का, गेंदों का अच्छा अनुभव प्राप्त करने के लिए। यह एक बहुत अच्छा दूसरा सेट था। मैं बस काश मैं इसे पहले सेट में खींच पाता, लेकिन यह नहीं हुआ। मुझे इसे पाने के लिए और एक अच्छा टाई-ब्रेक खेलने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी।"

    स्टेफानोस सितसिपास का अगला मुकाबला 27 अक्टूबर को ऑस्ट्रिया की राजधानी में ATP 500 स्पर्धा के दूसरे दौर में क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक से होगा। 25 वर्षीय क्रोएशियाई क्वेंटिन हैलिस को हराकर दूसरे दौर में पहुंच गए।

     

    संबंधित आलेख