US Open: वीनस और सेरेना विलियम्स को मिला वाइल्ड कार्ड

    सिस्टर्स सेरेना और वीनस विलियम्स यूएस ओपन (US Open) में युगल में वाइल्ड कार्ड प्राप्त करने के बाद चार साल में पहली बार कोर्ट पर जोड़ी बनाएंगी, जैसा कि शनिवार को पुष्टि हुई।

    वीनस और सेरेना विलियम्स को मिला वाइल्ड कार्ड वीनस और सेरेना विलियम्स को मिला वाइल्ड कार्ड

    सेरेना विलियम्स ने आगामी यूएस ओपन के बाद संन्यास लेने की अपनी योजना का खुलासा किया है। वह युगल स्पर्धा में बड़ी बहन वीनस के साथ नहीं खेली है क्योंकि दोनों को 2018 फ्रेंच ओपन में अंतिम 16 में हार का सामना करना पड़ा था।

    उन्होंने 2014 से यूएस ओपन में एक साथ प्रतिस्पर्धा नहीं की है। सेरेना और वीनस ग्रैंड स्लैम डबल टेनिस में एक डराने वाली जोड़ी थीं, जहां उन्होंने 14 खिताब और तीन ओलंपिक स्वर्ण पदक - 2000, 2008 और 2012 जीते।

    वे 2009 विंबलडन, 2009 यूएस ओपन, 2010 ऑस्ट्रेलियन ओपन और 2010 फ्रेंच ओपन में जीत के साथ एक साथ सभी चार महत्वपूर्ण युगल खिताब हासिल करने वाली नवीनतम टीम बन गईं।

    वीनस और सेरेना यूएस ओपन में दो बार के महिला युगल खिताब की चैंपियन रह चुकी हैं, उन्होंने पहले 1999 और फिर 2009 में ट्रॉफी जीती।

    1999 में रोलांड गैरोस में अपने पहले ग्रैंड स्लैम खिताब के लगभग 17 साल बाद 2016 में विंबलडन में उन्होंने आखिरी बार ग्रैंड स्लैम युगल स्पर्धा जीती थी।

    सेरेना विलियम्स, जो अगले महीने 41 साल की हो जाएंगी, के फ्लशिंग मीडोज में अपने आगामी अभियान के बाद टेनिस से संन्यास लेने की उम्मीद है। वह 23 ग्रैंड स्लैम एकल खिताबों से भरपूर करियर की राह से दूर चलेंगी।

    अगस्त की शुरुआत में, उन्होंने 2022 यूएस ओपन को अपना अंतिम टूर्नामेंट घोषित किया, जहां वह सोमवार रात पहले दौर में मोंटेनेग्रो की डंका कोविनिक के खिलाफ अपना शुरुआती दौर खेलेगी।

    दौरे पर पिछले चार मैचों में से केवल एक में जीत हासिल करने के बाद, 40 वर्षीय ने हाल ही में अच्छी फॉर्म का प्रदर्शन नहीं किया है। विलियम्स अभी भी अपने अगले मैच में पसंदीदा के रूप में अपनी लोकप्रियता को देखते हुए प्रवेश करेंगी, जबकि कोविनिक के लिए, यह एक यादगार मैच होगा।

    मोंटेनिग्रिन खिलाड़ी ने अमेरिकी के खिलाफ अपने आगामी संघर्ष पर "व्हाट ए मोमेंट, लुकिंग फॉर दिस" कहा, जिससे अपार उत्साह फैल गया।

    इस बीच 42 साल की सेरेना की बहन वीनस ने संन्यास लेने का कोई संकेत नहीं दिखाया है। वह अपने पहले दौर का मैच मंगलवार को बेल्जियम की एलिसन वैन उयतवांक के खिलाफ खेलेंगी।

    विलियम्स बहनों ने 2022 यूएस ओपन से कुछ दिन पहले गुरुवार को आर्थर ऐश स्टेडियम में कथित तौर पर एक साथ अभ्यास किया।

    यूएस ओपन महिला युगल ड्रॉ में अन्य वाइल्ड कार्ड

    यूएसटीए अतिरिक्त युगल वाइल्ड कार्ड की भी अनुमति दे रहा है, जैसा कि यहां बताया गया है।

    सोफी चांग और एंजेला कुलिकोव

    रॉबिन मोंटगोमरी और कोको वांडेवेघे

    कैटरीना स्कॉट और एलिजाबेथ मांडलिक

    पेटन स्टर्न्स और एशलिन क्रुएगर

    हैली बैपटिस्ट और व्हिटनी ओसुइग्वे

    क्लर्वी न्गौनू और रीज़ ब्रैंटमीयर

    युगल प्रतियोगिता बुधवार, 31 अगस्त, 2022 को शुरू होगी। 2022 यूएस ओपन ने बहुत ध्यान आकर्षित किया है क्योंकि यह सेरेना विलियम्स का आखिरी टेनिस टूर्नामेंट है।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी टेनिस मैचों को फॉलो करें।

     

    संबंधित आलेख