US Open: …तो इस कारण से नोवाक जोकोविच टूर्नामेंट से हटे; राफेल नडाल अपने 23वें ग्रैंड स्लैम खिताब पर नजर गड़ाए हुए हैं

    हालांकि कुछ हफ्ते पहले यह स्पष्ट हो गया था कि जोकोविच इस साल के यूएस ओपन (US Open) नहीं खेल पाएंगे, इसकी पुष्टि कुछ घंटे पहले हुई जब दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने एक ट्वीट पोस्ट करके पुष्टि की कि वह इस साल न्यूयॉर्क में नहीं जा पाएंगे।

    नोवाक जोकोविच यूएस ओपन टूर्नामेंट से हटे नोवाक जोकोविच यूएस ओपन टूर्नामेंट से हटे

    सर्ब ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा, "अफसोस की बात है कि मैं इस बार यूएस ओपन के लिए न्यूयॉर्क की यात्रा नहीं कर पाऊंगा..मेरे साथी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं! मैं अच्छे आकार और सकारात्मक भावना में रहूंगा और एक अवसर की प्रतीक्षा करूंगा।"

    प्रशंसकों को उम्मीद थी कि तमाम पाबंदियों के बावजूद अमेरिका सर्ब के लिए यूएस ओपन में जगह बना सकता है। अमेरिका द्वारा नागरिकों के लिए अपने COVID-19 दिशानिर्देशों में ढील देने के बाद, जोकोविच के राज्यों में प्रवेश करने की उम्मीदें बढ़ गईं।

    दुर्भाग्य से, निराशा और असंतोष के साथ, जोकोविच ने आखिरकार घोषणा की कि वह आगामी टूर्नामेंट के लिए अमेरिका नहीं जा रहे हैं।

    अब तक के सबसे महान टेनिस खिलाड़ियों में से एक और अब एक कमेंटेटर और एक टेनिस विशेषज्ञ, जॉन मैकेनरो ने भी जोकोविच और आगामी यूएस ओपन के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि अगर मौजूदा दौर के महान खिलाड़ियों में से एक जोकोविच टूर्नामेंट में नहीं खेल पाते हैं तो यह बड़ा मजाक होगा।

    यह ग्रैंड स्लैम नोवाक के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल (Rafael Nadal) के बराबर जाने का एक उत्कृष्ट अवसर था, जिसके पास इस साल का फ्रेंच ओपन (French Open) जीतने के बाद 22 ग्रैंड स्लैम खिताब हैं।

    नोवाक जोकोविच ने अपनी सूची में एक और ग्रैंड स्लैम खिताब जोड़ते हुए इस साल का विंबलडन (Wimbledon) जीता, जिससे उनकी ट्राफियों की संख्या 21 हो गई। दुर्भाग्य से, उन्होंने राफेल के रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए उस टैली को 22 तक ले जाने का अपना मौका खो दिया।

    इस बीच, जोकोविच की गैरमौजूदगी में राफेल नडाल की नजरें अपने 23वें ग्रैंड स्लैम खिताब पर है। अगर नडाल इस टूर्नामेंट को जीतने में नाकाम रहते हैं तो जोकोविच के पास अगले साल अपने रिकॉर्ड की बराबरी करने का एक और मौका होगा।

    नडाल के पेट की चोट को देखते हुए उनके खिताब जीतने की संभावना भी ज्यादा नहीं है। चोट के कारण उन्हें सेमीफाइनल चरण में विंबलडन से हटना पड़ा और हाल ही में कनाडा में उनका प्रदर्शन भी औसत रहा।

     

    संबंधित आलेख