US Open 2022: वह सब कुछ जो जानना आवश्यक है

    साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम के लिए उलटी गिनती शुरू हो गई है। यूएस ओपन कुछ ही सप्ताह दूर है, और टूर्नामेंट 29 अगस्त को शुरू होने वाला है।

    दुनिया की नंबर एक इगा स्विएटेक दुनिया की नंबर एक इगा स्विएटेक

    खेल में खिताब जीतने के लिए सबसे महत्वपूर्ण और सबसे चुनौतीपूर्ण में से एक को सुरक्षित करने के लिए शीर्ष खिलाड़ी बोली में भाग लेंगे। डेनियल मेदवेदेव पुरुष ड्रा में अपने खिताब का बचाव करने की कोशिश करेंगे।

    उन्होंने पिछले साल के फाइनल में नोवाक जोकोविच को हराया और उन्हें एक और ग्रैंड स्लैम से वंचित कर दिया। इस बीच, वैक्सीन मेंडेट के कारण सर्ब को इस साल प्रतिस्पर्धा से छूट दी जा सकती है।

    दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी राफेल नडाल 23वें मेजर ताज के लिए अपने अभियान की शुरुआत करेंगे, उम्मीद है कि सेरेना विलियम्स की ग्रैंड स्लैम गिनती को बराबर करते हुए पुरुषों के बीच अपनी बढ़त का विस्तार करेंगे।

    अमेरिकी इस साल एक प्रचारित खिलाड़ी होगी, जिसका मुख्य कारण यूएस ओपन के बाद उनकी रिटायरमेंट की पुष्टि की हालिया घोषणा है। सेरेना के टेनिस की दुनिया से बाहर होने के विपरीत, एम्मा रादुकानु अभी शुरुआत कर रही है।

    उन्होंने 2021 में क्वालीफायर के रूप में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता, जिसने दुनिया को चौंका दिया। इसी तरह, एटीपी और डब्ल्यूटीए दौरों में खिताब के लिए कई दावेदार हैं।

    हालांकि मेदवेदेव को हार्डकोर्ट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक के रूप में जाना जाता है, लेकिन किशोर सनसनी कार्लोस अल्कराज द्वारा उत्पन्न खतरे को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

    निक किर्गियोस अच्छी फॉर्म में हैं, और 27 वर्षीय खिलाड़ी अब और अधिक सफलता के लिए उत्सुक होंगे क्योंकि वह ग्रैंड स्लैम फाइनलिस्ट रह चुके हैं। दुर्भाग्य से, नाओमी ओसाका एक चुनौतीपूर्ण अवधि का अनुभव कर रही है जिससे इस साल दो बार के यूएस ओपन चैंपियन के जीतने की संभावना कम हो गई है।

    विश्व की नंबर एक इगा स्विएटेक की 37 मैचों की लंबी जीत की लय उसे अपने साथियों पर अधिक लाभ और शक्ति प्रदान करती है। जैसा कि न्यूयॉर्क एक उल्लेखनीय पखवाड़े के लिए तैयार है, यहां टूर्नामेंट के बारे में आवश्यक विवरण दिए गए हैं!

    2022 यूएस ओपन कब शुरू होगा?

    यूएस ओपन के लिए क्वालीफाइंग राउंड 23-26 अगस्त को होंगे। टूर्नामेंट आधिकारिक तौर पर 29 अगस्त से शुरू होगा और 11 सितंबर को समाप्त होगा।

    ड्रॉ कब है?

    ड्रा समारोह गुरुवार, 25 अगस्त को होगा, लेकिन अभी सही समय का खुलासा नहीं किया गया है।

    2022 यूएस ओपन के लिए कार्यक्रम

    यूएस ओपन, शेष तीन ग्रैंड स्लैम की तरह, दो सप्ताह में फैले सात राउंड के होते हैं।

    टूर्नामेंट सोमवार 29 अगस्त से शुरू होने वाला है और पहले चार राउंड सोमवार, 5 सितंबर तक जारी रहेंगे।

    क्वार्टर फाइनल 6-7 सितंबर के दौरान शुरू होंगे। महिलाओं का सेमीफाइनल 8 सितंबर गुरुवार को होगा, जबकि पुरुषों का सेमीफाइनल अगले दिन होगा।

    प्रशंसक शनिवार, 10 सितंबर को महिला चैंपियनशिप मैच देख सकते हैं। पुरुषों का फाइनल मुकाबला रविवार, 11 सितंबर को होना है। दोनों आखिरी मैच स्थानीय समयानुसार शाम 4 बजे शुरू होने हैं।

     

    संबंधित आलेख