US Open: एम्मा रादुकानु अपने खिताब की रक्षा करने में विफल, इस खिलाड़ी ने जीत दर्ज की

    गत चैम्पियन एम्मा रादुकानु पहले दौर में यूएस ओपन से बाहर हो गई, जब वह फ्रांस की अलिज़े कोर्नेट से सीधे-सीधे हार गईं। ग्यारहवीं वरीयता प्राप्त रादुकानु टेनिस इतिहास में पहले दौर में बाहर होने वाली तीसरी महिला गत चैंपियन बनीं।

    एम्मा रादुकानु यूएस ओपन से पहले दौर में बाहर हो गईं एम्मा रादुकानु यूएस ओपन से पहले दौर में बाहर हो गईं

    32 वर्षीय कॉर्नेट, जो वर्तमान में विश्व स्तर पर 40वें स्थान पर है, ने लुई आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में 6-3, 6-3 से जीत दर्ज की। उन्होंने वर्षों के अनुभव का लाभ उठाया और 19 वर्षीय ब्रिट को पछाड़ने के लिए महत्वपूर्ण क्षणों में शानदार ड्रॉप शॉट खेले।

    रादुकानु ने ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले पहले क्वालीफायर के रूप में इतिहास रचा था, लेकिन उन्होंने अपने अंतिम तीन मेजर में मुश्किल से दूसरे दौर में जगह बनाई। वह अब सूची में तीसरे स्थान पर है, 2017 में एंजेलिक कर्बर और 2005 में स्वेतलाना कुजनेत्सोवा- एकमात्र गत यूएस ओपन चैंपियन जो पहले दौर में हार गई थी।

    कॉर्नेट ने रादुकानु को तोड़कर 4-2 की बढ़त बना ली, जिसके बाद अगले गेम में ब्रिटान ने ब्रेक लिया। हालाँकि, फ्रेंचवुमन जल्द ही 5-3 से आगे हो गई और सेट के लिए काम करते हुए उसका फायदा उठाया।

    दूसरे सेट में, रादुकानु ने 3-1 की बढ़त को तोड़ने के बाद इसे जल्दी खत्म करने की तलाश में तेज गति से खेला। दुर्भाग्य से, वह अपना पक्ष नहीं रख सकी और कॉर्नेट ने मौके को भुनाया।

    कॉर्नेट ने दो बार रादुकानु को तोड़ा, दूसरे दौर में स्थान अर्जित किया, जहां वह चेक गणराज्य की कतेरीना सिनाकोवा से भिड़ेंगी।

    एशलिन क्रुएगर को पूर्व नंबर 1 ने हराया

    अमेरिकी एशलिन क्रुएगर प्रभाव डालने में नाकाम रही क्योंकि वह पूर्व नंबर एक विक्टोरिया अजारेंका से हार गईं, जिन्होंने अपने 15वें यूएस ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश किया है।

    क्रुएगर, एक क्वालीफायर, एक सेट डाउन से रैली की, लेकिन निर्णायक में अपनी गति खो दी और अंततः दो बार की मेजर चैंपियन से 6-1, 4-6, 6-2 से हार गई। अजारेंका ने पहला सेट केवल 32 मिनट में 6-1 से जीत लिया क्योंकि उनके गहरे, सपाट ग्राउंडस्ट्रोक उनके प्रतिद्वंद्वी के अनुभव की कमी पर हावी थे।

    जब अजारेंका ने दूसरे सेट में 3-0 की बढ़त हासिल की, तो मैच उनके पक्ष में तब तक झुक गया जब तक क्रुएगर ने अपना स्तर बढ़ाने और सेट पर कब्जा करने का फैसला नहीं किया।

    निर्णायक सेट में, अजारेंका ने 4-2 की बढ़त हासिल की, और अनुभवी ने मार्ता कोस्त्युक के खिलाफ अगले दौर के संघर्ष को स्थापित करने के लिए मैच में सातवीं बार क्रुएगर की सर्विस तोड़ दी।

    अजारेंका 2020 में यूएस ओपन में उपविजेता रही थीं और एक साल पहले की तुलना में दुनिया में 13वें नंबर पर थीं। अपनी पिछली हार्ड-कोर्ट उपस्थिति में, वह सिनसिनाटी में 2021 यूएस ओपन चैंपियन एम्मा रादुकानु से हार गईं।

    हालांकि, हाल ही में प्रसिद्धि पाने वाली क्रूगर में जबरदस्त क्षमता है क्योंकि उनकी सुचारू सर्व डिस्ट्रीब्यूशन और शक्तिशाली ग्राउंडस्ट्रोक को नजरअंदाज करना मुश्किल है।

    यूएस ओपन के 2021 संस्करण में पहले दौर में हारने के बाद दुनिया की 190 वें नंबर की क्रुएगर अपने दूसरे मेजर में दिखाई दीं। वह डब्ल्यूटीए टूर पर लगातार छह पहले दौर के मैच हार चुकी हैं, लेकिन एक पूर्व स्लैम टाइटलिस्ट को तीन सेटों में चुनौती दी है।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी टेनिस मैचों को फॉलो करें।

     

    संबंधित आलेख