US Open 2022: एम्मा रादुकानु ने चोट की चिंताओं को दूर किया

    एम्मा रादुकानु ने यूएस ओपन की पूर्व संध्या पर चोट की चिंताओं को दूर कर दिया है, जबकि गत चैंपियन शुक्रवार को अपने अभ्यास सत्र में असुविधा से पीड़ित थी।
     

    एम्मा राडुकानु स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं एम्मा राडुकानु स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं

    रादुकानु पिछले साल फ्लशिंग मीडोज में तेजी से आगे बढ़े, ग्रैंड स्लैम जीत हासिल करने वाले पहले क्वालीफायर के रूप में रिकॉर्ड स्थापित किया। उसकी न्यूयॉर्क जीत अप्रत्याशित थी क्योंकि ब्रिटिश नंबर एक ने लेयला फर्नांडीज को पिछले साल के शिखर सम्मेलन में भेजा था।

    ब्रिटेन ने एक भी सेट गंवाए बिना लगातार 10 जीत हासिल करने के बाद सफलता हासिल की। दुर्भाग्य से, एकातेरिना अलेक्जेंड्रोवा के खिलाफ हालिया संघर्ष के बाद खिताब की डिफेंस करने की उनकी संभावना कम हो गई है।

    रादुकानु के दाहिने हाथ में दर्द होने के कारण मैच रोकना पड़ा। कोच दिमित्री तुर्सुनोव ने उन्हें सांत्वना दी और मैच को पूरा करने के लिए कोर्ट में फिर से प्रवेश करने से पहले उन्हें इलाज के लिए भेज दिया।

    उन्होंने खुलासा किया कि ये असुविधाएँ उन्हें डराती नहीं हैं। जैसा कि 19 वर्षीय ने बताया, उन्हें कुछ फफोले और अन्य छोटी चोटें लगीं। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि उनका अनुभव "उन अजीब दिनों में से एक के बराबर था जहां आप इसे थोड़ा सा महसूस करते हैं।"

    रादुकानु इस मौसम में लगातार छालों की समस्या का शिकार रही हैं, लेकिन वह आराम महसूस कर रही हैं। 11वीं वरीयता प्राप्त, जो मंगलवार को फ्रांसीसी खिलाड़ी अलिज़े कोर्नेट के खिलाफ अपने यूएस ओपन (US Open) अभियान की शुरुआत करने वाली थी, ने खुलासा किया कि वह मौजूदा चैंपियन के रूप में अतिरिक्त दबाव से मुक्त है।

    उन्होंने मनोरंजन किया कि कैसे उनके प्रशंसक खुद खिलाड़ी की तुलना में रैंकिंग में अधिक विचार कर रहे होंगे। उन्होंने आगे टिप्पणी की कि कैसे मीडिया एक टाइटल की रक्षा के विचार को अनावश्यक महत्व दे सकता है।

    अभी तक, रादुकानु एक बार में एक मैच लेना चाहती हैं। वह ड्रॉ में हर एक खिलाड़ी की क्षमता के बारे में जानती है। उनका लक्ष्य अपने स्वयं के प्रक्षेपवक्र पर ध्यान केंद्रित करना और स्वयं के अनुरूप होना है।

    डब्ल्यूटीए रैंकिंग पर रादुकानु का धीमा अवतरण

    रादुकानु ने इस सीज़न में अपने प्रदर्शन में काफी गिरावट दर्ज की है, जिसमें कई चोटें लगी हैं और 2022 में 13 जीत और 15 हार दर्ज की गई हैं।

    हालांकि 19 वर्षीय खिलाड़ी यूएस ओपन से पहले बढ़ी हुई उम्मीदों के साथ टूर्नामेंट में प्रवेश नहीं कर रही हैं, लेकिन उन्होंने उस स्थान पर लौटने पर अपार खुशी व्यक्त की जहां उन्होंने अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की थी।

    रादुकानु ने न्यूयॉर्क में अपनी अद्भुत यादों के बारे में बताया। दौरे पर एक साल पूरा करने के बाद, वह 2022 टेनिस कैलेंडर वर्ष में शामिल टूर्नामेंटों की एक लंबी सूची में प्रतिस्पर्धा करने के बाद वापस आकर खुश हैं।

    हालांकि वह अपने उल्लेखनीय यूएस ओपन स्कोर के बाद कोई टूर्नामेंट जीत हासिल नहीं कर सकी, लेकिन 19 वर्षीय ने सेरेना विलियम्स और दुनिया की सातवें नंबर की जेसिका पेगुला पर उल्लेखनीय जीत दर्ज की।

    वर्तमान में दुनिया की 10वीं खिलाड़ी रादुकानू के पास इस साल यूएस ओपन में बचाव के लिए बड़ी संख्या में अंक हैं, इसलिए अगर वह फ्लशिंग मीडोज में जल्दी बाहर हो जाती हैं तो उन्हें रैंकिंग में बड़ी गिरावट का अनुभव हो सकता है।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी टेनिस मैचों को फॉलो करें।

     

    संबंधित आलेख