Cincinnati Open: वीनस विलियम्स को सिनसिनाटी ओपनर में करोलिना प्लिस्कोवा ने नॉकआउट किया

    दुनिया की 17वें नंबर की खिलाड़ी कैरोलिना प्लिस्कोवा ने 17 अगस्त को ओहियो के सिनसिनाटी में लिंडनर फैमिली टेनिस सेंटर में अमेरिकी दिग्गज वीनस विलियम्स पर 7-5, 6-1 से जीत के साथ अपने सिनसिनाटी ओपन अभियान की शुरुआत की।

    वीनस विलियम्स को सिनसिनाटी ओपनर में करोलिना प्लिस्कोवा ने नॉकआउट किया वीनस विलियम्स को सिनसिनाटी ओपनर में करोलिना प्लिस्कोवा ने नॉकआउट किया

    2016 सिनसिनाटी चैंपियन करोलिना प्लिस्कोवा WTA 1000 इवेंट में पहुंचीं, जो पिछले हफ्ते सेमीफाइनल में पहुंची थी।

    सात बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन वीनस विलियम्स ने आक्रामक तरीके से मैच की शुरुआत की और पहले तीन सर्विस गेम्स में उन्हें कोई ब्रेकप्वाइंट नहीं मिला। उन्होंने शुरुआती सेट में 4-2 की बढ़त बना ली, लेकिन करोलिना प्लिस्कोवा ने 4-4 से बढ़त बना ली और अगले 13 मैचों में से 11 में जीत हासिल की।

    30 वर्षीय चेकियन पहले सेट टाईब्रेक के दौरान दो सेट पॉइंट के अवसरों को बदलने में विफल रही, लेकिन पहले सेट को 7-5 से जीतने के अपने तीसरे अवसर पर परिवर्तित हो गई।

    वीनस विलियम्स ने दूसरे सेट के चौथे गेम में तीन अंक बचाकर कैरोलिना प्लिस्कोवा की लय को तोड़ा। हालांकि, चेकियन ने तुरंत अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए खुद को और अंतिम 16 में से 12 अंक बनाए।

    करोलिना प्लिस्कोवा ने आठ एसेस की सर्विस की, पहली सर्व पर 71% अंक जीते, और दो एसेस की तुलना में तीन अवसरों से चार बार अमेरिकी को तोड़ा, पहले सर्व पर 62% अंक, और सेरेना विलियम्स द्वारा एक ब्रेकपॉइंट।

    जीत के बाद, करोलिना प्लिस्कोवा ने कहा, "उन्होंने पहले सेट में वास्तव में अच्छा खेला। मैं वास्तव में पहला सेट हारने के करीब थी क्योंकि वह वास्तव में अच्छा खेल रही थी। लेकिन मुझे लगा कि मैच जितना लंबा चलेगा, मेरे लिए बड़ा मौका होगा।"

    जीत ने वीनस विलियम्स के खिलाफ करोलिना प्लिस्कोवा के जीत-हार के रिकॉर्ड को 3-1 से सुधार दिया, जिसमें से दो जीत सीधे सेटों में आई।

    करोलिना प्लिस्कोवा ड्रा के कठिन दौर में है। वह अगले दौर में 17 अगस्त को एलिस मर्टेंस के साथ दूसरे दौर की भिड़ंत में भिड़ेंगी।

     

    संबंधित आलेख