Tennis News: 25 साल बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन में गरजती दिखेंगी वीनस विलियम्स, वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली

    वीनस विलियम्स को अगले महीने ऑस्ट्रेलियन ओपन में वाइल्ड-कार्ड एंट्री मिली, जहां वह ग्रैंड स्लैम इवेंट में अपनी पहली उपस्थिति के 25 साल बाद प्रतिस्पर्धा करेंगी।

    वीनस विलियम्स वीनस विलियम्स

    42 वर्षीय दो मौकों पर फाइनलिस्ट रही हैं, जिसमें 2017 के संस्करण में शिखर मुकाबले में उनकी छोटी बहन सेरेना के खिलाफ हार भी शामिल है। वीनस अब सीजन-ओपनिंग ग्रैंड स्लैम में अपनी 22वीं बार खेलने के लिए तैयार है और दर्शकों का समर्थन मिल रहा है।

    उन्होंने कहा, "मैं देश में 20 साल से प्रतिस्पर्धा कर रही हूं और ऑस्ट्रेलियाई समुदाय ने हमेशा मेरा पूरे दिल से समर्थन किया है।" सेरेना के साथ, सात बार की मेजर विजेता ने चार बार ऑस्ट्रेलियन ओपन महिला युगल खिताब जीतने के लिए संयुक्त रूप से जीत हासिल की।

    वीनस ने 1998 में हमवतन अमेरिकी जस्टिन गिमेलस्टोब के साथ मिश्रित युगल का खिताब जीता था। दूसरी ओर, सेरेना 2022 में यूएस ओपन में टेनिस से संन्यास की घोषणा के बाद मेलबर्न पार्क में कार्यक्रम से अनुपस्थित रहेंगी।

    ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 16 जनवरी, 2023 को मेलबर्न पार्क में शुरू होगा। ग्रैंड स्लैम का 111वां संस्करण आधिकारिक तौर पर एक नए टेनिस कैलेंडर वर्ष की शुरुआत को चिह्नित करेगा।

    राफेल नडाल और एशले बार्टी क्रमशः पुरुषों और महिलाओं में डिफेंडिंग चैंपियन हैं। बार्टी ने मार्च 2022 में संन्यास लेने का फैसला किया, लेकिन उम्मीद है कि नडाल अपने खिताब का बचाव करेंगे।

    इस बीच, पूर्व नंबर एक वीनस विलियम्स पांच बार विंबलडन और दो बार यूएस ओपन जीतने के बावजूद ऑस्ट्रेलियन ओपन कभी नहीं जीत पाई हैं।

    अब, वह इगा स्वोटेक, एमा राडुकानु और अन्य उभरते सितारों की पसंद का सामना करेंगी जो आगामी टूर्नामेंट जीतने के लिए पसंदीदा हैं।

     

    संबंधित आलेख