Tennis News: यूनाइटेड कप- कैमरून नॉरी ने राफेल नडाल को हराया, ग्रेट ब्रिटेन ने स्पेन को 2-0 से हराया

    यूनाइटेड कप के ग्रुप चरण में, ग्रेट ब्रिटेन स्पेन से 2-0 से आगे है क्योंकि केटी स्वान ने नूरिया पारिज़स-डियाज़ को हराया और कैमरून नॉरी ने पहली बार राफेल नडाल को हराया

    कैमरून नॉरी ने राफेल नडाल को हराया कैमरून नॉरी ने राफेल नडाल को हराया

    सिडनी के केन रोज़वेल एरिना में, नॉरी ने 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन को 3-6, 6-3, 6-4 से हराने के लिए एक सेट घाटे पर काबू पाया।

    27 वर्षीय ने नडाल के खिलाफ अपने पिछले चार मैच छोड़ दिए थे।

    36 वर्षीय ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता नडाल ने शुरुआती सेट आसानी से अपने नाम कर लिया, लेकिन नॉरी ने दूसरे सेट के छठे गेम में नडाल की सर्विस ब्रेक करके उसे बराबरी पर ला दिया।

    निर्णायक सेट में, दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी नॉरी ने जल्दी ब्रेक लिया और दो ब्रेक प्वाइंट बचाकर 3-2 की बढ़त बना ली और जीत के लिए सर्विस की।

    जब 16 जनवरी को मेलबर्न में साल का पहला ग्रैंड स्लैम इवेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन शुरू होगा, तो नडाल अपनी चैंपियनशिप का बचाव करने का प्रयास करेंगे।

    विश्व नंबर 14 नॉरी निर्णायक सेट में जल्दी टूट गए और दो ब्रेक प्वाइंट का बचाव किया, जीत के लिए सर्विस करने से पहले 3-2 से आगे हो गए।

    नडाल ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने खिताब का बचाव करने की कोशिश करेंगे जब 16 जनवरी को मेलबर्न में साल का पहला ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट शुरू होगा।

    23 साल के स्वान ने पारिजस-डियाज को 3-6, 6-1 और 6-2 के स्कोर से हराने के लिए सेट डेफिसिट पर भी काबू पाया।

    स्वान, जो दुनिया में 145 वें स्थान पर है और 31 वर्षीय पर्रीज़स-डियाज़ से 75 स्थान पीछे है, ने एक मजबूत प्रदर्शन किया।

     

    संबंधित आलेख