Tennis News: सिमोना हालेप ने नोवाक जोकोविच और इगा स्विएटेक के साथ टेनिस में वापसी की

    सिमोना हालेप ने हाल ही में दुबई में क्रिसमस से पहले होने वाले वर्ल्ड टेनिस लीग टेनिस इवेंट में भाग लेने की पुष्टि की है। अन्य खिलाड़ी जो भाग लेंगे, वे हैं इगा स्विएटेक, नोवाक जोकोविच, निक किर्गियोस, एलेना रयबाकिना और अलेक्जेंडर ज्वेरेव।
     

    सिमोना हालेप सिमोना हालेप

    खिलाड़ी डेवलपमेंट को लेकर उत्साहित नजर आ रहे हैं। स्विएटेक ने कहा, "मुझे यह सबसे ज्यादा पसंद है जब टेनिस लोगों को जोड़ता है और जब यह सच्चा मनोरंजन होता है।"

    "मैं इंतजार नहीं कर सकता!" जोकोविच ने टिप्पणी की। उन्होंने कहा, "मुझे दुबई में खेलना बहुत पसंद है, मुझे वहां पिछले कुछ वर्षों में बहुत सफलता मिली है और मैं वास्तव में प्रशंसकों का आनंद लेता हूं।"

    हालेप ने खराब यूएस ओपन अभियान और नाक की सर्जरी के बाद 2022 में आधिकारिक टूर्नामेंट को छोड़ने का फैसला किया था। हालेप ने स्वीकार किया, "पहले से ही कई वर्षों से सांस लेने में समस्या हो रही है और समय के साथ बदतर होती जा रही है।"

    इसलिए उन्होंने अपने डॉक्टरों की सलाह ली और सर्जरी के लिए आगे बढ़ी, जिसमें अब तक देरी हुई क्योंकि उन्हें ठीक होने के लिए आवश्यक तीन महीने नहीं मिले।

    अभी तक उनके एजेंडे में सिर्फ रिकवरी ही है। "यह निश्चित है कि इस साल मैं अब किसी भी आधिकारिक टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा नहीं कर पाऊंगा।" उन्होंने निष्कर्ष निकाला कि उन्हें अभी भी अपने टेनिस करियर में कई लक्ष्यों को पूरा करना है।

    हालाँकि, बहुप्रतीक्षित विश्व टेनिस लीग ने अपनी योजनाओं में बदलाव किया है, और हालेप 2022 के अंत से पहले कुछ लक्ष्यों को पूरा करने पर विचार कर सकती हैं।

    महिला टेनिस के लिए सिमोना हालेप की वापसी का क्या मतलब है?

    विश्व टेनिस लीग 19 से 24 दिसंबर, 2022 के बीच होगी। इसमें दुनिया भर के शीर्ष टेनिस खिलाड़ी शामिल होंगे, और इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि सिमोना हालेप का नाम सूची में रखा गया है।

    हालेप 2017 और 2018 में साल के अंत में नंबर एक थी। रोमानियाई लगातार 373 हफ्तों के लिए शीर्ष 10 में स्थान पर रहीं। साथ ही, दो बार की ग्रैंड स्लैम विजेता ने इस साल कैनेडियन ओपन में WTA 1000 इवेंट में अपने 29वें करियर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

    सेरेना विलियम्स (26), एग्निज़्का रादवांस्का (23), विक्टोरिया अजारेंका (22), और मारिया शारापोवा (22) से आगे यह संख्या अब तक की सबसे अधिक है। इससे साबित होता है कि वह डब्ल्यूटीए इवेंट्स में कितनी कुशल हैं।

    दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी अब नौवें स्थान पर हैं। कोर्ट पर उनकी वापसी शीर्ष 10 में बाकी खिलाड़ियों के लिए खतरा पैदा करेगी। "मेरा 2022 सीजन अभी खत्म नहीं हुआ है। कौन जानता है कि मेरे ठीक होने के बाद क्या होगा?" हालेप ने कहा।

    उनका मानना ​​​​है कि उन्होंने 2022 में कई उतार-चढ़ाव का अनुभव किया, जो उनके भविष्य के करियर पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। हम उम्मीद करते हैं कि हालेप का एक और अनुभवी संस्करण फिर से कोर्ट में प्रवेश करेंगी।

    लीग स्थापित खिलाड़ियों के साथ-साथ आने वाले सितारों के रोस्टर का स्वागत करेगी, और हम यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते कि हालेप ने बहुत जरूरी ब्रेक के बाद वापसी करने के बाद कैसा प्रदर्शन करती हैं।

     

    संबंधित आलेख