Tennis News: राफेल नडाल और निक किर्गियोस ने अपने ऐलान से किया टेनिस जगत को हैरान

    ग्रेट ब्रिटेन के साथ नए यूनाइटेड कप में एक ही ग्रुप में नामित होने के बाद आगामी 2023 सीज़न की शुरुआत करने के लिए राफेल नडाल और निक किर्गियोस सिडनी में एक-दूसरे का सामना करेंगे।

    सिडनी में निक किर्गियोस और राफेल नडाल आमने-सामने होंगे सिडनी में निक किर्गियोस और राफेल नडाल आमने-सामने होंगे

    2023 में ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले, ब्रिस्बेन, पर्थ और सिडनी में एक देश स्तरीय प्रतियोगिता शुरू होने वाली है। केवल टॉप 6 WTA रैंकिंग-योग्य देशों, टॉप 5 ATP रैंकिंग-योग्य देशों और टॉप 5 संयुक्त प्रवेश देशों को प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति दी जाएगी।

    ऑस्ट्रेलियाई आठ-खिलाड़ी लाइनअप में किर्गियोस, अजला टॉमजानोविक, एलेक्स डी मिनौर, जेसन कुबलर, मैडिसन इंगलिस, ज़ो हाइव्स और युगल सितारे जॉन पीयर्स और सामंथा स्टोसुर शामिल होंगे।

    नडाल ने आराम करने के लिए अपनी चोट के बारे में चिंता व्यक्त की और 13 वें नंबर पर पाउला बडोसा के साथ स्पेनिश लाइनअप में सूचीबद्ध हो गए। सूची में शामिल अन्य खिलाड़ियों में नॉर्वे के दुनिया के चौथे नंबर के कैस्पर रूड, जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव और स्विट्जरलैंड के बेलिंडा बेनसिक और स्टेन वावरिंका शामिल हैं।

    इसके अलावा दोहरी विंबलडन चैंपियन चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा भी अपने नाम कर चुकी हैं। यह टूर्नामेंट 29 दिसंबर 2022 से 8 जनवरी 2023 तक चलेगा।

    ऑस्ट्रेलिया और स्पेन ग्रुप डी में हैं, यानी किर्गियोस और नडाल एक दूसरे से खेलेंगे। ग्रीस टूर्नामेंट के लिए टॉप ऑर्डर की टीम के रूप में प्रवेश करेगा, जिसमें मारिया सककारी और स्टेफानोस सितसिपास टॉप पर होंगे।

    एंडी मरे 2023 में महत्वपूर्ण बदलाव की उम्मीद कर रहे हैं

    विंबलडन विजेता एंडी मरे ने खुलासा किया है कि वह इस सीजन में लगी चोटों के बारे में 'निराशाजनक' रहे हैं। परिणामस्वरूप उनका 2022 का सीजन अच्छे नोट पर समाप्त नहीं हुआ।

    हालांकि, वह आगामी सीज़न में अपने करियर में संशोधन करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। 2022 में, मरे ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए वरीयता प्राप्त दावेदारों में से एक बनने के लिए सीज़न को एक ठोस नोट पर समाप्त करने का लक्ष्य रखा था।

    उनके क्रेंपिंग के मुद्दों ने सुनिश्चित किया कि वह नहीं कर सकता। मरे ने साझा किया, "मैं पिछले कुछ महीनों से काफी कमजोर था।" उन्होंने कहा, "पिछले सात या आठ टूर्नामेंट में, मुझे ऐंठन की समस्या थी और मैंने कभी भी ऐसा नहीं किया है। इसलिए, मैं बेहद निराश हूं।"

    स्टेफानोस सितसिपास की एटीपी फाइनल में इतिहास रचने की योजना

    ग्रीक के टॉप वरीय स्टेफानोस सितसिपास 13 नवंबर को अपना अभियान शुरू करने पर एटीपी फाइनल में इतिहास रचने की कोशिश करेंगे। ग्रीक ने 2019 में सम्मानित टूर्नामेंट जीता, और अब, वह ग्रैंड स्लैम जीतने के बिना विश्व नंबर एक बनने वाले पहले खिलाड़ी बन सकते हैं। 

    इसके लिए उन्हें टूर्नामेंट में एक भी मैच गंवाए बिना आगे बढ़ना होगा। दूसरी ओर, राफेल नडाल अभी भी सीजन के अंत तक शीर्ष स्थान हासिल कर सकते हैं यदि वह अपराजित राउंड-रॉबिन चरण के माध्यम से फाइनलिस्ट बन जाते हैं या ट्रॉफी जीत जाते हैं।

    नडाल को यह सुनिश्चित करना होगा कि वह फाइनल में अपराजित सितसिपास से नहीं हारे, या वह नंबर एक रैंकिंग खो सकते हैं, भले ही वह एक भी मैच गंवाए बिना अंतिम में प्रवेश कर जाए।

     

    संबंधित आलेख