Tennis News: पेशेवर टेनिस खिलाड़ी संघ (PTPA) - चुनिंदा समर्थन के लिए संस्थापक नोवाक जोकोविच को क्यों आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है?

    हाल ही में जब सिमोना हालेप को डोपिंग के आरोपों के कारण अस्थायी निलंबन का सामना करना पड़ा, तो पेशेवर टेनिस खिलाड़ी संघ (पीटीपीए) ने उनका समर्थन किया और एक बयान जारी कर कहा कि वे उनके अधिकारों के लिए लड़ेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि उनकी उचित अपील हो।

    नोवाक जोकोविच चयनात्मक समर्थन के लिए आग में नोवाक जोकोविच चयनात्मक समर्थन के लिए आग में

    पीटीपीए द्वारा जारी किया गया बयान इस प्रकार था: "पीटीपीए यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि सिमोना हालेप और हर खिलाड़ी की निष्पक्ष अपील और पूरी प्रक्रिया हो। हम उसके अधिकारों के लिए लड़ेंगे और सभी खिलाड़ियों के लिए निष्पक्षता और पारदर्शिता की वकालत करेंगे। ।"

    नोवाक जोकोविच और वासेक पोस्पिसिल द्वारा स्थापित एसोसिएशन को खिलाड़ियों के आंशिक समर्थन के कारण टेनिस प्रशंसकों और खिलाड़ियों से महत्वपूर्ण प्रतिक्रिया मिली है। 

    कुछ खिलाड़ियों और प्रशंसकों का दावा है कि पेशेवर टेनिस में निर्णय लेने के दौरान पारदर्शिता और निष्पक्षता बनाने के लिए संगठन की स्थापना की गई थी, पारदर्शिता के लिए यह समर्थन केवल ग्रैंड स्लैम चैंपियन के लिए बढ़ाया गया है और कोई नहीं। 

    संगठन आधिकारिक तौर पर शीर्ष 500 एकल खिलाड़ियों और शीर्ष 200 युगल खिलाड़ियों का प्रतिनिधित्व करने के लिए बनाया गया है; हालांकि, आरोप यह है कि संगठन चुप रहा जब इसी तरह के अनंतिम प्रतिबंध अन्य खिलाड़ियों द्वारा झेला गया जो ग्रैंड स्लैम चैंपियन नहीं थे। 

    इस बयान के जवाब में 2022 में डोपिंग के आरोप में इसी तरह के प्रतिबंध का शिकार हुई एक अन्य खिलाड़ी तारा मूर ने लिखा, "उनकी चुप्पी आपको सब कुछ बता देती है।"

    इसी तरह की आशंका तारा मूर और सिमोना हालेप ने भी अनुभव की थी; हालांकि, उनका दावा है कि संगठन ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, और अब वे एक बयान जारी करते हैं जब यह एक पूर्व विश्व नंबर एक के साथ हो रहा है। मल्टी-ग्रैंड स्लैम चैंपियन दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी हैं।

    इस कथन का कभी भी पीटीपीए ने समर्थन नहीं किया, जो अब टेनिस चैंपियन सिमोना हालेप का तहे दिल से समर्थन करता है। इस आलोचना पर पीटीपीए की टिप्पणी का अभी इंतजार है। 

     

    संबंधित आलेख