Tennis News: भरपूर ड्रामे के बीच नोवाक जोकोविच ने एडिलेड ओपन पर कब्जा किया

    नोवाक जोकोविच ने एक नाटकीय मैच में अमेरिका के सेबस्टियन कोर्डा को हराकर एडिलेड अंतरराष्ट्रीय खिताब जीत लिया और एक चैंपियनशिप प्वाइंट बचा लिया। वह अब टेनिस का एक रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंच गए है

    नोवाक जोकोविच ने सेबेस्टियन कोर्डा को हराया नोवाक जोकोविच ने सेबेस्टियन कोर्डा को हराया

    सर्बियाई खिलाड़ी 6-7 (8) 7-6 (3) 6-4 से 3 घंटे और 9 मिनट तक चले मुकाबले में अप्रत्याशित हार की ओर बढ़ता दिखाई दिया और ऑस्ट्रेलिया में अपनी जीत की लय को 34 गेम तक बढ़ाया।

    एडिलेड इंटरनेशनल 1 फाइनल के दौरान अपने भाई सहित, अपने दल के साथ कोर्ट छोड़ने के लिए कहने के बाद, नोवाक जोकोविच ने "अच्छे और बुरे क्षणों में उन्हें सहन करने" के लिए अपने कर्मचारियों की प्रशंसा की।

    मेमोरियल ड्राइव टेनिस सेंटर में रविवार के चैंपियनशिप मैच में, 21 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता का सामना सेबस्टियन कोर्डा से हुआ, और यह एक मनोरंजक प्रतियोगिता थी क्योंकि अमेरिकी ने उन्हें अपने अच्छा मुकाबला दिया।

    जोकोविच को 2022 ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले देश से बाहर कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने जनता के स्वास्थ्य के लिए जोखिम पैदा करते हुए कोविड-19 टीकाकरण कराने से इनकार कर दिया था।

    डेनियल मेदवेदेव पर शनिवार की सेमीफाइनल जीत के बाद अपने बाएं पैर के इलाज की जरूरत के बावजूद, 35 वर्षीय 10वीं चैंपियनशिप जीतने की उम्मीद में इस महीने मेलबर्न लौटेंगे।

    रोमांचक मैच के अंत में अपने करियर का 92वां टूर-लेवल खिताब जीतने के बाद वह आत्मविश्वास से लबरेज होंगे।

    जोकोविच ने दूसरे सेट में 5-6 से खुद को मैच में बनाए रखने के लिए संघर्ष किया और फिर टाई-ब्रेक के माध्यम से एक निर्णायक के लिए मजबूर किया।

    जीत पर मुहर लगने के बाद जब 22 वर्षीय कोर्डा ने एक अंतिम फोरहैंड लॉन्ग मारा, 21 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने अपने लचीलेपन को सलाम करते हुए अपनी दाहिनी तर्जनी को अपने सिर पर छुआ।

    जोकोविच ने कहा, "यह एक शानदार सप्ताह रहा है और आप लोगों ने इसे और भी खास बना दिया है।"

    "मेरे लिए यहां खड़ा होना एक तोहफा है। मैंने आज और पूरे हफ्ते अपना सब कुछ झोंक दिया ताकि मैं ट्रॉफी हासिल कर सकूं।"

    "अच्छे और बुरे समय में मुझे सहन करने के लिए मैं अपनी टीम का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। आज, मुझे यकीन है कि मेरे प्रदर्षन से उन्हें इतना मज़ा नहीं आया, लेकिन मैं उनकी सराहना करता हूं, और मेरा भाई यहां है।

    "पिछले दस दिनों में मुझे जो समर्थन मिल रहा है वह कुछ ऐसा है जो मुझे नहीं लगता कि मैंने अपने जीवन में कई बार अनुभव किया है, इसलिए हर एक मैच में बाहर आने के लिए आप सभी का धन्यवाद।

    जैसा कि उन्होंने जोड़ा, जोकोविच ने अपने प्रतिद्वंद्वी कोर्डा को ट्रिब्यूट दी: "अद्भुत टूर्नामेंट, अद्भुत प्रयास आज। आप आज मेरी तुलना में जीत के करीब थे।

     

    संबंधित आलेख