Tennis News: नाओमी ओसाका ने अपनी भविष्य की योजना की घोषणा की

    टेनिस आइकन नाओमी ओसाका ने संकेत दिया कि उनका टेनिस करियर खत्म नहीं हुआ है। 2021 के फ्रेंच ओपन के दौरान डिप्रेशन और चिंता के खिलाफ उनकी लड़ाई से दुनिया परिचित हो गई।

    नाओमी ओसाका ने संकेत दिया कि उनका टेनिस करियर खत्म नहीं हुआ है नाओमी ओसाका ने संकेत दिया कि उनका टेनिस करियर खत्म नहीं हुआ है

    अपनी बिगड़ती स्थिति के कारण, ओसाका ने इस वर्ष केवल 11 टूर्नामेंटों में भाग लिया।

    हालांकि, उन्होंने टेनिस से अपने संभावित रिटायरमेंट के बारे में सभी अफवाहों को खारिज कर दिया। "मुझे लगता है कि मैं बहुत उत्सुक व्यक्ति हूं। इसलिए, मैं आभारी हूं कि मुझे ये सभी रास्ते तलाशने के लिए दिए गए हैं," उन्होने साझा किया।

    ओसाका ने आगे कहा, "मैं निश्चित रूप से बहुत कुछ करने के लिए उत्सुक हूं, लेकिन मैं एक टेनिस खिलाड़ी हूं, इसलिए अगर मैं लंबे समय तक टेनिस नहीं खेलती हूं तो मुझे अच्छा नहीं लगता है।" करियर के मोर्चे पर तमाम परेशानियों के बावजूद, वह बहुत कुछ सीखने के लिए आभारी हैं।

    उन्होने खुलासा किया कि उनका बढ़ना जरूरी था, और अब वह अपनी भावनाओं से निपटने के लिए बेहतर काम करती है। महीनों की चुप्पी के बाद, ओसाका अपने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बोलने के लिए सामने आई।

    रोलैंड गैरोस के 2021 संस्करण में, उन्होने अपने गिरते मानसिक स्वास्थ्य के कारण एक प्रेस कॉन्फ्रेंस से परहेज किया था। उन्होने पत्रकारों से दूर रहने का फैसला किया और कहा, "आयोजक एथलीटों के मानसिक स्वास्थ्य की उपेक्षा करते हैं।"

    उसके बाद, ओसाका ने ठीक होने के लिए एक ब्रेक लिया, एक कठिन समय का सामना किया। अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीतने के ठीक बाद वह पैनिक अटैक और डिप्रेशन से पीड़ित हो गईं।

    2022 में, वह सुर्खियों में नहीं थी, लेकिन 42वें नंबर पर चढ़ने में सफल रही।

    इसके बाद नाओमी ने टेनिस में वापसी की और मानसिक स्वास्थ्य से जुड़े अपने अनुभवों के बारे में बताया।

    ओसाका फिर से अपनी बात कहने के लिए वापस आ गई है, जिसमें वह विश्वास करती है

    जापानी दिग्गज ने खुलासा किया कि उनकी मानसिकता में परिवर्तन टोक्यो ओलंपिक के दौरान हुआ, जहां वह समान परिस्थितियों का सामना करने वाले एथलीटों से मिलीं। वह वास्तव में उनके बारे में चिंतित लग रही थी।

    ओसाका ने कहा, "यह सब होने के बाद मैं कुछ देर के लिए अपने घर पर रही। लेकिन फिर मैं ओलंपिक के लिए गई और वहां कई एथलीट थे जिन्होंने मुझसे संपर्क किया।"

    उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में हैरान और सम्मानित महसूस कर रही थी क्योंकि ये वे लोग हैं जिन्हें मैं टीवी पर देखती हूं और मुझे पसंद करती हूं, मैं वास्तव में आभारी और समर्थित महसूस करती हूं।" उन्होंने साझा किया कि उसके ठीक होने के लिए ब्रेक कितना महत्वपूर्ण था।

    उन्होने सीखा कि कैसे अपनी भावनाओं का विरोध नहीं करना है और जिस अवस्था में वह है उसे स्वीकार करना है। उन्होने उस पल को याद किया जब उन्होंने अपनी समस्याओं का सामना करना शुरू किया। "अगर ऐसा महसूस होता है, तो मैं क्यों आगे बढ़ती रहूं, जब मैं इसका सामना कर सकती हूं और इसे ठीक कर सकती हूं और फिर अपनी यात्रा जारी रख सकती हूं?"

    जापानी स्टार बेहतर कर रहा है और टेनिस में ठोस वापसी करने की उम्मीद कर रहा है। 2019 में, ओसाका ने महिला टेनिस संघ की विश्व रैंकिंग में टॉप पर चढ़ने वाली पहली एशियाई खिलाड़ी बनकर इतिहास रचा।

    उनसे पहले जापान की किसी अन्य टेनिस खिलाड़ी ने ग्रैंड स्लैम एकल खिताब नहीं जीता था। अब तक, उनके नाम पर चार मेजर हैं।