Tennis News: ल्यूडमिला सैमसोनोवा ने झेंग किनवेन को धूल चटाकर टोक्यो ओपन में अपना झंडा बुलंद किया

    ल्यूडमिला सैमसोनोवा ने फाइनल मैच में चीनी खिलाडी झेंग किनवेन के खिलाफ सीधे सेटों में जीत दर्ज की। दुनिया की 30वें नंबर की खिलाड़ी ने रविवार को फाइनल में 36वें नंबर की झेंग किनवेन को 7-5 7-5 से हराकर टोरे पैन पैसिफिक ओपन (Pacific Open) में अपना चौथा करियर खिताब जीता।
     

    ल्यूडमिला सैमसोनोवा ने टोक्यो ओपन जीता ल्यूडमिला सैमसोनोवा ने टोक्यो ओपन जीता

    यह सैमसोनोवा की अपने पिछले 19 मैचों में 18वीं जीत का प्रतीक है और सोमवार को टॉप 20 से बाहर एक उच्च रैंक पर चढ़ जाएंगे। उन्होंने उस अवधि में तीन टूर्नामेंट जीते हैं, जिसमें वाशिंगटन डीसी और क्लीवलैंड में बैक-टू-बैक खिताब शामिल हैं।

    उन्होंने विंबलडन चैंपियन एलेना रयबकिना, गारबाइन मुगुरुजा, झांग शुआई, वांग शिन्यू और झेंग के खिलाफ मैच जीते। शुरुआती सेट ने दोनों पक्षों के लिए समान अवसर प्रदान किए, जब तक कि झेंग ने ड्यूस में एक सर्विस पॉइंट को गंवा दिया, सैमसोनोवा को अपना पहला ब्रेक पॉइंट मौका दिया।

    इसके बाद सैमसोनोवा ने अगला गेम जीता और झेंग के 11 के खिलाफ 14 विजेता शॉट के साथ पहला सेट जीत लिया। रूसी ने दूसरे सेट में फिर से 3-2 की बढ़त बना ली, लेकिन उनका प्रभाव कम हो गया क्योंकि उनकी प्रतिद्वंद्वी ने अगले गेम में स्कोर को बराबर कर दिया।

    सैमसोनोवा ने एक और प्रयास किया और एक ब्रेकपॉइंट को परिवर्तित किया जिससे उन्हें दूसरा सेट जीतने में मदद मिली।

    "यह वास्तव में एक कठिन मैच था, किनवेन और उनकी टीम को बहुत बधाई क्योंकि वह अद्भुत खेल रही है। बधाई हो दोस्तों।" 9 एसेस ने झेंग के प्रदर्शन का समर्थन किया, लेकिन सैमसोनोवा बेसलाइन पर मजबूत थे।

    अपनी हार के बावजूद, झेंग ने टोक्यो में एक सफल सप्ताह का अनुभव किया और डब्ल्यूटीए एकल फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली चीनी खिलाड़ी बन गईं। सोमवार को, झेंग टॉप 30 में जगह बनाने वाली पहली चीनी टीनएजर बन जाएंगी।

    एम्मा रादुकानू सियोल ओपन में चोट के कारण बाहर

    एम्मा रादुकानू सियोल ओपन (Seoul Open) के सेमीफाइनल में रिटायर हुईं, जिससे उनकी प्रतिद्वंद्वी जेलेना ओस्टापेंको को शिखर संघर्ष के लिए वाकओवर मिला। दूसरे सेट में मेडिकल टाइम-आउट लेने से पहले अंग्रेजों ने पहला सेट 6-4 से जीता था।

    उन्होंने दूसरा सेट 6-3 से जीत लिया, और ओस्टापेंको तीसरे में 3-0 से जीत की राह बना रही थी जब रादुकानू ने ग्लूट इंजरी के साथ रिटायरमेंट लेने का फैसला किया।

    रादुकानू ने दूसरे सेट में मेडिकल टाइम-आउट से पहले पहला सेट 6-4 से जीता था, जिसे वह 6-3 से हार गई थी। तब ओस्टापेंको तीसरे में डबल ब्रेक के साथ 3-0 से आगे चल रही थी, इससे पहले कि रादुकानू एक ग्लूट इंजरी के साथ रिटायर हो गई थी।

    यह रादुकानु की वर्ष की चौथी रिटायरमेंट का प्रतीक है। इस साल यूएस ओपन (US Open) के दौरान पहली बार खिताब की रक्षा के लिए अपनी बोली के दौरान पहुंची। नतीजतन, वह अब विश्व रैंकिंग में 77वें स्थान पर खिसक गई है।

    उनके पिछले फॉर्म ने उसे 10वें स्थान पर चढ़ने में मदद की, और कोरिया में एक संभावित जीत उन्हें कम से कम टॉप 50 में वापस ला सकती थी। रादुकानु पिछले साल यूएस ओपन के बाद नियमित डब्ल्यूटीए टूर इवेंट में अपने पहले फाइनल में प्रवेश करने का भी प्रयास कर रही थी।

    खिताब के फाइनल में अब ओस्टापेंको का सामना एकातेरिना एलेक्जेंड्रोवा से होगा।

     

    संबंधित आलेख