Tennis News: ब्रांड वैल्यू के मामले में "बिग 3" को पछाड़कर आगे निकली एम्मा रादुकानू और सेरेना विलियम्स

    दुनिया के शीर्ष 100 सबसे अधिक बिक्री योग्य खिलाड़ियों की एक चौंकाने वाली अभी तक सशक्त रिलीज में, प्रमुख ब्रिटिश टेनिस खिलाड़ी एम्मा रादुकानू ने नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर और राफेल नडाल की तिकड़ी को 2022 के तीसरे सबसे अधिक बिक्री योग्य टेनिस खिलाड़ियों के रूप में हराया है।

    एम्मा रादुकानु का भविष्य उज्ज्वल है एम्मा रादुकानु का भविष्य उज्ज्वल है

    न केवल रादुकानू, बल्कि दुनिया के सबसे अधिक बिक्री योग्य टेनिस खिलाड़ियों के पहले दो स्थानों पर सबसे प्रसिद्ध बिग 3 नहीं हैं, लेकिन अब तक रिटायर सिर्फ सेरेना विलियम्स और नाओमी ओसाका हैं।

    घटनाओं के एक और चौंकाने वाले मोड़ में, सेरेना विलियम्स, जो वर्ष के अधिकांश समय तक निष्क्रिय रही, ने सूची में कई स्थानों की छलांग लगाई और अब दुनिया के सबसे अधिक बिक्री योग्य खिलाड़ियों की सूची में दूसरा स्थान हासिल किया, जो कि लेजेंड क्रिस्टियानो रोनाल्डो के ठीक नीचे है। उनका संन्यास साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के दौरान हुआ था।

    विलियम्स के संन्यास से संबंधित यूएस ओपन के दौरान अविश्वसनीय चर्चा के कारण, पिछले साल दूसरे स्थान पर काबिज नाओमी ओसाका अब छठे स्थान पर आ गई हैं। वहीं विलियम्स पिछले साल की सूची में 21वें स्थान से छलांग लगाकर दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं।

    इस बीच, पुरुष टेनिस खिलाड़ियों में राफेल नडाल शीर्ष स्थान पर हैं, सूची में 16वें स्थान पर हैं। रोजर फेडरर 23वें स्थान पर हैं, जबकि नोवाक जोकोविच पिछले साल 9वें स्थान से गिरकर 46वें स्थान पर आ गए हैं।

    जोकोविच की बाजार में गिरावट का एक प्राथमिक कारण COVID-19 के खिलाफ टीकाकरण से इनकार करना है। उनके इनकार ने उन्हें सीजन के दो प्रमुख टूर्नामेंटों, ऑस्ट्रेलियन और यूएस ओपन, और उनके गैर-टीकाकरण के कारण कई छोटे टूर्नामेंटों की कीमत चुकाई है; उनकी एटीपी रैंकिंग भी गिर गई है।

    भले ही एम्मा रादुकानू का 2022 सीज़न पिछले साल के यूएस ओपन जीतने के बाद एक बड़ी सफलता नहीं थी, फिर भी वह पूरे साल खबरों में काफी हिट रही, जिससे वह तीन सबसे अधिक बिक्री योग्य टेनिस खिलाड़ी और 12 वीं सबसे अधिक बिक्री योग्य खिलाड़ी बन गईं। दुनिया।

    इस साल की रैंकिंग सीजन में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को नहीं दर्शाती है क्योंकि इस साल के मानदंड में सोशल मीडिया फॉलोइंग, ब्रांड वैल्यू, ऑडियंस एंगेजमेंट और अन्य जैसे कारक शामिल हैं।

     

    संबंधित आलेख