Tennis News: हालिया रूसी प्रतिबंध को डेनियल मेदवेदेव ने आड़े हाथों लिया

    दुनिया के पूर्व नंबर एक डेनियल मेदवेदेव ने ऑस्ट्रेलिया में यूनाइटेड कप में रूस का प्रतिनिधित्व करने के लिए नहीं चुने जाने पर अपनी निराशा को स्वीकार किया है

    पूर्व विश्व नंबर 1 डेनियल मेदवेदेव ने स्वीकार किया है कि वह ऑस्ट्रेलिया में यूनाइटेड कप में रूस का प्रतिनिधित्व नहीं करने से निराश हैं पूर्व विश्व नंबर 1 डेनियल मेदवेदेव ने स्वीकार किया है कि वह ऑस्ट्रेलिया में यूनाइटेड कप में रूस का प्रतिनिधित्व नहीं करने से निराश हैं

    यूक्रेन पर उनके आक्रमण और वर्तमान संघर्ष के कारण, रूस को टीम प्रतियोगिता में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया गया है; हालांकि, मेदवेदेव एडिलेड में ATP 250 इवेंट में अपने ऑस्ट्रेलियाई अभियान की शुरुआत करेंगे।

    इसके अलावा, यूक्रेन के आक्रमण के बाद रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों को प्रतिबंधित करने के फैसले के कारण मेदवेदेव और उनके हमवतन को पिछले साल विंबलडन में प्रतिस्पर्धा करने से बैन कर दिया गया था।

    मेदवेदेव ने माना है कि वह 2023 के पहले ग्रैंड स्लैम इवेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारी के दौरान यूनाइटेड कप में प्रतिस्पर्धा करना पसंद करेंगे।

    "मैं निश्चित रूप से यूनाइटेड कप खेलना पसंद करूंगा," उन्होंने कहा।

    "हम अच्छे प्रबल दावेदार होंगे। मैं यहां एडिलेड में इस टूर्नामेंट में खेलकर खुश हूं। मैं पूरी तरह से समझता हूं कि हम डेविस कप या यूनाइटेड कप और टीम प्रतियोगिताओं में क्यों नहीं खेल रहे हैं जहां हम अपने देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।" "उम्मीद है, मैं व्यक्तिगत मुकाबलों में खेल सकता हूं। मैं वह खेलता हूं जो मैं खेल सकता हूं, इसलिए यहां मैं एडिलेड खेल सकता हूं और मैं इससे खुश हूं। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस दिखाना चाहता हूं।"

    मेदवेदेव एडिलेड में नोवाक जोकोविच का सामना कर सकते हैं, क्योंकि दोनों को एक ही हाफ में ड्रा किया गया था, जिससे 2021 यूएस ओपन फाइनल के फिर से खेलने की संभावना बढ़ गई।

    मेदवेदेव ने कहा, "मैं (एडिलेड) के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए प्रेरित हूं और अगर वहां नोवाक हैं तो यह बहुत अच्छा है।"

    "अगर कोई और उन्हें हराता है, तो मुझे ज्यादा परवाह नहीं है। मैं सेमीफाइनल में रहना चाहता हूं, और मुझे परवाह नहीं है कि मैं किसके खिलाफ खेलता हूं।"

    "मुझे लगता है कि हर कोई थोड़ा नर्वस है, और यह सामान्य है। साल के पहले टूर्नामेंट की यह भावना वास्तव में विशेष है।"

    "मुझे ऑस्ट्रेलिया में खेलना पसंद है, इसलिए इसके लिए उत्सुक हूं।"

    इस बीच, बेलारूस की दुनिया में नंबर पांच आर्यना सबलेंका ने स्वीकार किया है कि वह पिछले साल विंबलडन से चूक गई थी और तर्क दिया था कि उनके देश के खिलाड़ियों पर बैन लगाने से यूक्रेन में राजनीतिक संकट में मदद नहीं मिली।

    "हम सिर्फ एथलीट हैं जो अपना खेल खेल रहे हैं। हम राजनीति से परे हैं। अगर हम कुछ [युद्ध के बारे में] कर सकते हैं, तो हम इसे करेंगे, लेकिन हमारा नियंत्रण शून्य है," उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई अखबार आयु को बताया।"

    "उन्होंने हमें विंबलडन से प्रतिबंधित कर दिया, और इससे क्या बदल गया? कुछ भी नहीं - वे (रूसी सरकार) अभी भी ऐसा कर रहे हैं, और यह इस स्थिति का दुखद [हिस्सा] है।"

    पिछली गर्मियों में विंबलडन से उनकी अनुपस्थिति के बारे में पूछे जाने पर सबलेंका ने जोश से जवाब दिया।

    "यह एक मुश्किल समय था। मैं उनके फैसले से बहुत निराश थी," उन्होंने कहा।

    "मैं वास्तव में लोगों को याद कर रहा हूं क्योंकि विंबलडन में माहौल सुपर अद्भुत है। आप महसूस कर सकते हैं कि ये लोग वास्तव में वहां टेनिस से प्यार करते हैं, और मैं वास्तव में उन्हें याद करता हूं। मुझे वास्तव में उम्मीद है कि मैं वहां [2023 में] खेलूंगा, सिर्फ लोगों की वजह से, इस माहौल को महसूस करने के लिए। लेकिन अगर वे हम पर फिर से बैन लगाने जा रहे हैं ... मुझे विंबलडन के फैसले की परवाह नहीं है। केवल एक चीज जो मुझे याद आएगी वह है लोग।"

     

    संबंधित आलेख