Tennis News: ग्रिगोर दिमित्रोव पर सेमीफाइनल जीत के बाद डेनियल मेदवेदेव 2022 के अपने दूसरे एटीपी खिताब के करीब हैं

    डेनियल मेदवेदेव ने शनिवार को एर्स्ट बैंक ओपन में एक सक्षम ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-4, 6-2 से हराकर एटीपी 500 इवेंट के फाइनल में प्रवेश किया।

    डेनियल मेदवेदेव 2022 के अपने दूसरे एटीपी खिताब के करीब हैं डेनियल मेदवेदेव 2022 के अपने दूसरे एटीपी खिताब के करीब हैं

    क्वार्टर फाइनल में जैनिक सिनर के खिलाफ रूसियों ने उसी तरीके का इस्तेमाल किया।  वह अपने डिफेंस और सर्विस के साथ हाजिर थे, जिससे 85 मिनट की जीत हुई।

    "यह एक शानदार मैच था," डेनियल मेदवेदेव ने साझा किया।  "मैच में कुछ क्षण ऐसे थे जहां मुझे बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था, पहले आगे जाकर दबाव बनाने की कोशिश करना।

    "तब मैं लगातार बने रहने में कामयाब रहा और सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं में, अपने स्तर को ऊपर उठाने में कामयाब रहा। आज इतना ही काफी था, और मैं अपने स्तर से वास्तव में खुश हूं।"

    ग्रिगोर दिमित्रोव ने डेनियल मेदवेदेव के 17 में से 21 विजेता हासिल किए, लेकिन अपने बचाव में दरार नहीं डाल सके।  डेनियल मेदवेदेव ने बल्गेरियाई के खिलाफ अपनी हेड2हेड सीरीज़ की बढ़त को 4-2 से आगे बढ़ाने के लिए अपनी पहली सर्विस के बाद 87 प्रतिशत अंक हासिल किए।

    "सर्व शायद टेनिस में सबसे महत्वपूर्ण शॉट है," रूसी ने कहा।  अपने नैदानिक ​​कौशल के बावजूद, डेनिल मेदवेदेव ने लगातार पांच फाइनल मैच हारने के बाद इस सीजन में मेक्सिको में केवल एक ही एटीपी इवेंट जीता।

    पूर्व नंबर इंडियन वेल्स 2021 में अपने आखिरी मुकाबले में ग्रिगोर दिमित्रोव से हार गया था, लेकिन इस बार एक आरामदायक जीत में फिसल गया।  वह 13 नवंबर से ट्यूरिन में शुरू होने वाले एटीपी फाइनल में जगह बनाने के करीब पहुंच रहा है।

    डेनियल मेदवेदेव, जो वर्तमान में स्टैंडिंग में पांचवें स्थान पर है, 2020 में सीज़न के अंत में अपनी जीत को फिर से बनाने का प्रयास करेगा।

    डेनिस शापोवालोव की बड़ी हिट उन्हें वियना ओपन के फाइनल में ले जाती है

    बोर्ना कोरिक के खिलाफ डेनिस शापोवालोव का दो-सेटर एक करीबी प्रतियोगिता के रूप में खुला लेकिन एकतरफा नोट पर समाप्त हुआ।  कनाडा ने वियना ओपन के सेमीफाइनल में अपने क्रोएशियाई प्रतिद्वंद्वी को 7-6, 6-0 से हराया।

    दूसरे सेट में डेनिस शापोवालोव ने पावर हिट के साथ बोर्ना कोरिक को घेर लिया।  डेनिस शापोवालोव, जिन्होंने रास्ते में शीर्ष वरीयता प्राप्त स्टेफानोस त्सित्सिपास और ह्यूबर्ट हर्काज़ को हराया, अपने दूसरे टूर-स्तरीय चैंपियनशिप मैच में पहुंच गए हैं।

    उन्होंने 26 विजेता बनाए और अपने चार ब्रेक-पॉइंट अवसरों में से तीन को परिवर्तित किया।  शिखर सम्मेलन में अपनी दौड़ से कनाडाई खुश हैं।

    "मैं इस सप्ताह अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं और आज एक और अद्भुत मैच था। जाहिर है, बोर्ना कुछ महान टेनिस खेल रहा है, उसने इस सप्ताह कुछ महान खिलाड़ियों को हराया, इसलिए आज जीतकर वास्तव में खुश हूं और वास्तव में मेरे खेल से खुश हूं," उन्होंने साझा किया।  .

    डेनिस शापोवालोव ने डेनियल मेदवेदेव के खिलाफ अपने पहले दो एटीपी हेड2हेड मैच जीते लेकिन निकट अतीत में सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा।  इसलिए वह जानता है कि रविवार के चैंपियनशिप मैच में उसका क्या सामना है।

    "यह सुपर कठिन है," उन्होंने कहा।  "मैंने पिछले कुछ मैचों में उसके खिलाफ संघर्ष किया है जो हमने खेले हैं। वह एक बेहद मुश्किल प्रतिद्वंद्वी है जिसके खिलाफ खेलना है।"

    "वह बहुत से लोगों को परेशान करता है, इसलिए यह एक मुश्किल मैचअप होने जा रहा है, [लेकिन] मुझे अपने आप पर भरोसा है, मुझे लगता है कि मैं कुछ बहुत अच्छा टेनिस खेल रहा हूं। मैं इसे उसके पास ले जाऊंगा और अपनी लड़ाई लड़ूंगा  दिल से, "डेनिस शापोवालोव ने कहा।

     

    संबंधित आलेख