Tennis News: डोमिनिक थिएम को धूल चटाकर डेनियल मेदवेदेव ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

    डेनियल मेदवेदेव ने गुरुवार को एर्स्ट बैंक ओपन में डोमिनिक थिएम के खिलाफ एक क्लास एक्ट की शुरुआत की और वियना में दूसरे दौर में 6-3, 6-3 से जीत दर्ज की।
     

    Erste Bank Open: डेनियल मेदवेदेव क्वार्टर फाइनल में पहुंचे Erste Bank Open: डेनियल मेदवेदेव क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

    इंडोर ATP 500 टूर्नामेंट में मुश्किल ओपनिंग सेट के दौरान दोनों खिलाड़ी ऑल-इन गए और डोमिनिक थिएम ने क्लीन स्ट्रोक से घरेलू दर्शकों को खुश किया। उन्होंने बेसलाइन से दोनों छोर से प्रहार किया जिससे डेनियल मेदवेदेव को अपना बचाव करने के लिए प्रेरित किया।

    पूर्व नंबर एक को अपनी गति तब मिली जब उन्होंने डोमिनिक थिएम को 4-3 से ब्रेक किया। वह अपनी हिट प्रदर्शनों के अनुरूप थे; कुछ ही समय बाद, एक आरामदायक जीत मिल गई।

    शीर्ष वरीय ने कहा, "यह एक कठिन मैच था।" "मैच में एक पल में, मैंने उनकी सर्व पर बहुत दबाव डालना शुरू कर दिया। मैं खुद अच्छी सर्व कर रहा था, इसलिए मैंने उसे अपनी सर्व पर अधिक अवसर नहीं दिए, और आज मुझे लगता है कि यही कुंजी थी, उन्होंने जारी रखा।

    डेनियल मेदवेदेव ने स्वीकार किया कि मैच का सातवां गेम उनके लिए महत्वपूर्ण था। डोमिनिक थिएम ने दो या तीन गेम पॉइंट्स के साथ नेतृत्व किया, लेकिन रूसी ने उन्हें वापस ड्यूस पर खींच लिया। "जब मैंने यह गेम जीता, तो मैच के दौरान मुझे थोड़ी गति मिली," उन्होंने आगे खुलासा किया।

    वर्तमान में, डेनियल मेदवेदेव और डोमिनिक थिएम अपनी एटीपी हेड टू हेड श्रृंखला में 3-3 से बराबरी पर जा रहे हैं। 26 वर्षीय रूसी खिलाड़ी का सामना अब छठी वरीयता प्राप्त जानिक सिनर से होगा जिन्होंने फ्रांसिस्को सेरुंडोलो को 7-5, 6-3 से शिकस्त दी।

    डेनियल मेदवेदेव वर्तमान में पेपरस्टोन एटीपी लाइव रेस टू ट्यूरिन में पांचवें स्थान पर हैं। अगर वह मौजूदा टूर्नामेंट में आगे बढ़ते हैं तो उनके पास नवंबर में एटीपी फाइनल्स के लिए बचे हुए तीन स्थानों में से एक को सील करने का मौका है।

    बोर्ना कॉरिक ने एक आकर्षक थ्री-सेटर में स्टेफ़ानोस सितसिपास को पार किया

    बोर्ना कोरिक ने एक सेट और ब्रेकडाउन के बाद स्टेफानोस सितसिपास को 4-6, 6-4, 7-6 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इसने क्रोएशियाई की स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

    उन्होंने 2020 यूएस ओपन में ग्रीक के खिलाफ शानदार ढंग से छह मैच प्वाइंट गंवाए थे और मौजूदा एटीपी 500 इवेंट में एक सेट से पीछे रह गए थे। उन्होंने ग्रीक को तोड़ा और फिर 2-3 पर ब्रेकप्वाइंट बचाया।

    उन्होंने सर्विस पर लगातार 15 अंक बनाए जो तीसरे सेट तक चले। दोनों खिलाड़ियों ने अपनी सर्विस पर रोक लगाने का प्रयास किया लेकिन वे टूट गए

    ट्रेड-ऑफ 3-3 तक चला, और कॉरिक ने अंततः एक मिनी-ब्रेक के बाद टाई-ब्रेक जीत लिया। क्रोएशियाई अब अपने एटीपी हेड2हेड 3-1 से आगे है, और ग्रीक की एकमात्र जीत रोम 2018 में कॉरिक द्वारा प्रारंभिक सेवानिवृत्ति से उभरी।

    बोर्ना कॉरिक ने सिनसिनाटी की शुरुआत के बाद से अपने रिकॉर्ड को 13-3 में सुधार लिया है, जहां उन्होंने स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ 7-6, 6-2 से जीत दर्ज की। बोर्ना कोरिक अब सत्र का चौथा क्वार्टर फाइनल और महीने का अपना दूसरा क्वार्टर फाइनल खेलेंगे।

    उनके अगले प्रतिद्वंद्वी पांचवीं वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हर्काज़ हैं। इस बीच, जानिक सिनर ने गुरुवार की रात फ्रांसिस्को सेरुंडोलो के खिलाफ 7-5, 6-3 से जीत के साथ वियना क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

     

    संबंधित आलेख