Tennis News: कार्लोस अल्कराज ने भरी हुंकार, 2023 में दमदार वापसी के लिए हैं पूरी तरह तैयार

    19 वर्षीय कार्लोस अल्कराज 2022 के अंत में एटीपी फाइनल्स और डेविस कप फाइनल्स में भाग नहीं ले सके, जिससे उनका अभियान समय से पहले ही खत्म हो गया। उनके पेट में मांसपेशियों के फटने का पता चला था जिसने उन्हें लंबे समय तक दरकिनार कर दिया था।

    स्पेन का खिलाड़ी अगले महीने होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में अच्छा प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहा है स्पेन का खिलाड़ी अगले महीने होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में अच्छा प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहा है

    हालांकि, दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी ने अभ्यास सत्र फिर से शुरू कर दिया है और वापसी पर हाई लेवल पर प्रतिस्पर्धा करने को लेकर आश्वस्त हैं। करीब एक हफ्ते पहले ट्रेनिंग शुरू करने के बाद स्पेन का यह खिलाड़ी अगले महीने होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में अच्छा प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहा है।

    अबू धाबी में मुबाडाला विश्व टेनिस चैम्पियनशिप में एंड्री रुबलेव और कैस्पर रुड के खिलाफ दो हार झेलने के बाद, इस सप्ताहांत ने अलकराज को कुछ परिप्रेक्ष्य हासिल करने में मदद की। उनका मानना है कि नया सीजन शुरू होने से पहले वह अपना मोजो हासिल कर सकते हैं।

    "मैं कहूंगा कि बहुत अभ्यास करना ही सही है, कोर्ट पर बहुत सारे घंटे बिताना है। इसके साथ, आप अपने सर्वश्रेष्ठ स्तर पर पहुंचेंगे और सीजन के लिए तैयार रहेंगे," 19 वर्षीय ने कहा।

    उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले मेरे पास एक महीने का समय है, इसलिए मेरे पास प्रैक्टिस जारी रखने का समय है, अपने स्तर तक पहुंचने की कोशिश कर रहा हूं और मैं कहूंगा कि मैं तैयार हूं और 100 प्रतिशत ऑस्ट्रेलिया जा रहा हूं।"

    दुनिया के सबसे कम उम्र के नंबर एक खिलाड़ी 10 से 12 जनवरी के बीच मेलबर्न के कोयॉन्ग लॉन टेनिस क्लब में एक प्रदर्शनी को छोड़कर ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले अन्य आधिकारिक टूर्नामेंटों में भाग लेने से परहेज करेंगे।

    "मैं बस अपने आप को बेहतर देखने जा रहा हूं, खुद को एक हाई लेवल पर धकेलने की कोशिश कर रहा हूं," उन्होंने साझा किया। "अभी मैं अपने आप पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं, अपने स्तर को ठीक करने पर और मैं कहूंगा कि थोड़ा-थोड़ा करके मैं ठीक हो रहा हूं।"

     

    संबंधित आलेख