Tennis News: एंड्री रुबलेव ने गिजोन में सेबस्टियन कोर्डा को हराया

    दुनिया के 8वें नंबर के खिलाड़ी रूस के एंड्री रुबलेव ने 16 अक्टूबर को स्पेन के गिजोन में पलासियो डी डेपोर्ट्स डी गिजोन में गिजोन ओपन के चैंपियनशिप मैच में संयुक्त राज्य अमेरिका के सेबेस्टियन कोर्डा पर सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से जीत हासिल की।
     

    एंड्री रुबलेव ने गिजोन ओपन जीता एंड्री रुबलेव ने गिजोन ओपन जीता

    एंड्री रुबलेव ने गेट-गो से आक्रामक रूप से खेला और 1 घंटे 17 मिनट के खेल के बाद सीधे सेटों में जीत हासिल करने के लिए सेबस्टियन कोर्डा को कोने-कोने में खींच लिया।

    इस साल की शुरुआत में मार्सिले, दुबई और बेलग्रेड ओपन में ट्राफियां जीतने वाले 24 वर्षीय रूसी खिलाड़ी के लिए यह सीजन का चौथा टूर स्तरीय खिताब था।

    शीर्ष वरीयता प्राप्त एंड्री रुबलेव ने तीन एसेस की सर्व की, 29 विजेताओं को चार अप्रत्याशित त्रुटियों के लिए निकाल दिया, पहली बार में 74% अंक जीते और पांच अवसरों में से तीन बार सेबस्टियन कोर्डा की सर्व को तोड़ा।

    इसके विपरीत, 22 वर्षीय अमेरिकी ने छह एसेस की सर्व की और पहली सर्व में 63% अंक जीते और कोई ब्रेकप्वाइंट हासिल करने में विफल रहे।

    एंड्री रुबलेव के लिए यह उनके करियर का 12वां टूर-स्तरीय एकल खिताब था। इसने सेबस्टियन कोर्डा के खिलाफ अपने जीत-हार के रिकॉर्ड को भी 2-0 से सुधार दिया।

    जीत के बाद आंद्रे रुबलेव ने कहा, "मैं रोमांचित और आभारी हूं। एक खिताब जीतना हमेशा एक विशेष एहसास होता है क्योंकि सभी खिलाड़ी एक चैंपियनशिप जीतने और सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट खेलने के लिए काम कर रहे हैं। मेरे करियर में यहां एक और खिताब जीतना वास्तव में महत्वपूर्ण है।

    एंड्री रुबलेव ने स्पेन में इनडोर हार्डकोर्ट पर एटीपी 250 इवेंट में इल्या इवाश्का, टॉमी पॉल और डोमिनिक थिएम जैसे शीर्ष खिलाड़ियों को हराकर अपनी जीत के रास्ते में एक मजबूत रन का आनंद लिया।

    सेबस्टियन कोर्डा ने सीजन की अपनी पहली टूर-स्तरीय ट्रॉफी और कुल मिलाकर दूसरी जीत हासिल करने का लक्ष्य रखा। हालांकि, वह गिजोन ओपन में चैंपियनशिप मैच के लिए दौड़ने के बाद एटीपी लाइव रैंकिंग में विश्व नंबर 36 पर पहुंच जाएगा।

    गिजोन में ट्रॉफी उठाने के बाद एंड्री रुबलेव के निटो एटीपी फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने की संभावना में सुधार हुआ है। वह अब पेपरस्टोन एटीपी लाइव रेस टू ट्यूरिन में छठे स्थान पर है क्योंकि उनका लक्ष्य लगातार तीसरे सत्र के लिए क्वालीफाई करना है।

     

    संबंधित आलेख