Rolex Paris Masters: कार्लोस अल्कराज गार्फिया ने जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की, जबकि राफेल नडाल के साथ हुआ ये कांड

    स्पेन के विश्व नंबर 1 कार्लोस अल्कराज गार्फिया ने 2 नवंबर को पेरिस, फ्रांस के एकोर एरिना में जापान के योशिहितो निशिओका पर 6-4, 6-4 से जीत के साथ अपने रोलेक्स पेरिस मास्टर्स अभियान की शुरुआत की।
     

    स्पेन के विश्व नंबर 1 कार्लोस अलकाराज़ गार्फिया ने योशिहितो निशिओका पर 6-4, 6-4 से जीत के साथ अपने रोलेक्स पेरिस मास्टर्स अभियान की शुरुआत की स्पेन के विश्व नंबर 1 कार्लोस अलकाराज़ गार्फिया ने योशिहितो निशिओका पर 6-4, 6-4 से जीत के साथ अपने रोलेक्स पेरिस मास्टर्स अभियान की शुरुआत की

    स्पेनिश सनसनी कार्लोस अल्कराज पूरे मैच में योशिहितो निशिओका पर हावी रहे। ओपनर के लिए आउट होने से पहले उन्होंने तुरंत वापसी की। 19 वर्षीय स्पैनियार्ड ने अंतिम 14 में से 12 अंक जीते और केवल 1 घंटे 12 मिनट के बाद अपनी जीत सुनिश्चित की।

    कार्लोस अलकारज़ गार्फिया ने नौ एसेस की सर्व की, पहले सर्व पर 85% अंक जीते और छह अवसरों में से तीन बार अपने जापानी प्रतिद्वंद्वी की सर्व को तोड़ा। इसके विपरीत, 27 वर्षीय जापानी ने बिना एसेस की सर्व की, पहले सर्व पर 67% अंक जीते और एक अवसर से एक ब्रेकप्वाइंट अर्जित किया।

    जीत के बाद कार्लोस अल्कराज ने कहा, "हर टूर्नामेंट में पहला दौर कभी आसान नहीं होता। आपको ध्यान केंद्रित करना होता है। आपको पहले दौर में एक अच्छी लय और एक अच्छी भावना प्राप्त करने की कोशिश करनी होती है। मैं वास्तव में इससे खुश हूं। जिस स्तर पर मैंने खेला, और मैं अगले दौर में बेहतर होने की उम्मीद कर रहा हूं।"

    पेपरस्टोन एटीपी लाइव रैंकिंग के शीर्ष पर बने रहने के लिए कार्लोस अल्काराज़ को पेरिस में मास्टर्स 1000 इवेंट के क्वार्टर फ़ाइनल में जाना होगा। हालांकि, अगर वह विफल रहते हैं, तो दुनिया के नंबर 1 राफेल नडाल रोलेक्स पेरिस मास्टर्स में खिताब का दावा करने पर शीर्ष स्थान हासिल कर लेंगे।

    कार्लोस अल्कराज गार्फिया 3 नवंबर को रोलेक्स पेरिस मास्टर्स के तीसरे दौर के मुकाबले में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से भिड़ेंगे।

    दिन के एक और दूसरे दौर के संघर्ष में, विश्व नंबर 5 स्टेफानोस सितसिपास ने यूनाइटेड किंगडम के डैन इवांस पर सीधे सेट में 6-3, 6-4 से आसान जीत हासिल की।

    राफेल नडाल को पेरिस में जल्दी बाहर निकलने का सामना करना पड़ा

    राफेल नडाल को 2 नवंबर को फ्रांस के पेरिस में एकोर एरिना में रोलेक्स पेरिस मास्टर्स के दूसरे दौर में संयुक्त राज्य अमेरिका के टॉमी पॉल से 3-6, 7-6 (4), 6-1 से हार मिली थी।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, राफेल नडाल ने कहा, "उस दूसरे सेट में [ए] सेट और ब्रेक के साथ मेरा मैच था। मैंने वहां एक भयानक खेल खेला। हाँ, मैं उस कुंजी में इतनी बुरी तरह से खेलकर जीत के लायक नहीं था। उस क्षण तक यह ठीक था, मेरे लिए एक अच्छा मैच था, यह जानते हुए कि यह थोड़ी देर में मेरा पहला मैच है।"

    डेनियल मेदवेदेव भी पेरिस में इनडोर हार्डकोर्ट पर ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर से 4-6, 6-2, 5-7 से हारने के बाद मास्टर्स 1000 इवेंट से बाहर हो गए।

     

    संबंधित आलेख