Tennis News: राफेल नडाल ने नोवाक जोकोविच के US Open में प्रतिस्पर्धा नहीं करने पर प्रतिक्रिया दी, दिया ये चौंकाने वाला बयान

    उनके टेनिस साथियों को शायद तब राहत मिली जब नोवाक जोकोविच ने अपनी COVID-19 टीकाकरण की मनाही के कारण इस साल के यूएस ओपन से बाहर कर दिया।
     

    राफेल नडाल ने नोवाक जोकोविच के यूएस ओपन में प्रतिस्पर्धा नहीं करने पर प्रतिक्रिया दी राफेल नडाल ने नोवाक जोकोविच के यूएस ओपन में प्रतिस्पर्धा नहीं करने पर प्रतिक्रिया दी

    हालांकि, उनके एक प्रतिद्वंद्वी ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति बताया है। स्पेनिश खिलाड़ी राफेल नडाल ने स्वीकार किया कि जोकोविच का यूएस ओपन से बाहर होना "बहुत दुखद खबर" है।

    2022 के विंबलडन (Wimbledon) चैंपियन और दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी जोकोविच को बिना टीकाकरण वाले विदेशी नागरिकों पर देश के मौजूदा नियम के कारण संयुक्त राज्य में प्रवेश करने से छूट दी गई है।

    सर्ब डेनियल मेदवेदेव के लिए 2021 यूएस ओपन उपविजेता था और इस साल एक दुर्जेय दावेदार होने की उम्मीद थी। नडाल ने टिप्पणी की, "मेरे व्यक्तिगत दृष्टिकोण से, यह दुर्भाग्यपूर्ण खबर है।"

    अपने पांचवें यूएस ओपन खिताब चाहत रखने वाले 36 वर्षीय ने कहा, "यह हमेशा शर्म की बात है जब दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चोटों या अलग-अलग कारणों से टूर्नामेंट नहीं खेल पाते हैं।"

    नडाल चोट के कारण निक किर्गियोस के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले इस साल के विंबलडन से बाहर हो गए थे, लेकिन पवेलियन लौट आए हैं और अब 23 ग्रैंड स्लैम के अपने रिकॉर्ड को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं।

    हालांकि दूसरे वरीयता प्राप्त नडाल ने अपने सर्बियाई प्रतिद्वंद्वी के बिना जीतने की संभावना बढ़ा दी है, स्पैनियार्ड सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना पसंद करेगा।

    नडाल 2019 में यूएस ओपन जीतने के बाद वापसी कर रहे हैं। 2020 में, उन्होंने COVID-19 महामारी के संबंध में सुरक्षा चिंताओं के कारण यात्रा करने से परहेज किया।

    2021 में, उन्होंने पैर में बार-बार चोट लगने के कारण टूर्नामेंट को छोड़ दिया। आगामी संस्करण 29 अगस्त को न्यूयॉर्क के फ्लशिंग मीडोज में बिली जीन किंग नेशनल टेनिस सेंटर में शुरू होगा।

    साल के आखिरी स्लैम के लिए स्पैनियार्ड की गहन तैयारी

    पेट में गंभीर चोट के बाद स्पैनियार्ड ने सिनसिनाटी में वापसी की। एटीपी मास्टर्स 1000 में अपनी बोली शुरू करने से पहले उन्होंने केवल दो अभ्यास सेट किए।

    नडाल इसके बाद पहले दौर के मैच में अंतिम चैंपियन बोर्ना कोरिक से तीन-सेटर से हार गए। यूएस ओपन से पहले नडाल साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम की तैयारी के लिए अभ्यास कोर्ट पर जोर डाल रहे हैं।

    न्यू यॉर्क में, प्रशंसकों ने उन्हें यूएस ओपन फैन वीक के दौरान पूरे झुकाव पर मारते हुए देखा है, इसके विपरीत उन्होंने सिनसिनाटी में बोरिक के खिलाफ अपनी सर्विस को सहजता से लिया।

    उन्होंने खुलासा किया कि उनके एब्डॉमिनल टियर के लिए सर्विस मोशन "खतरनाक" और "जोखिम भरा" हो सकता है। हालांकि, वह उच्च स्तर की तीव्रता से खेल रहे हैं और तैयारियां जोरों पर हैं।

    नडाल फिर से प्रयास करने को तैयार है, और इस बार, स्पेन के दौरे के शुरू होने से पहले लंबे अभ्यास घंटों और एक अधिक महत्वपूर्ण प्रारंभिक चरण का समर्थन किया जा रहा है।

    नडाल ने चार बार - 2010, 2013, 2017 और 2019 में यूएस ओपन जीता है। न्यूयॉर्क में अपनी 16वीं उपस्थिति की तैयारी करते हुए, वह मंगलवार शाम को पहले दौर में ऑस्ट्रेलिया के रिंकी हिजिकाता से भिड़ेंगे।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी टेनिस मैचों को फॉलो करें।

     

    संबंधित आलेख