Nitto ATP Finals: स्टेफ़ानोस सितसिपास को एटीपी फ़ाइनल में उनकी टिप्पणी के लिए "सोर लूजर" कहकर निशाने पर लिया गया

    अपने नवीनतम प्रतिद्वंद्वी एंड्री रुबलेव के कौशल पर कटाक्ष करने के बाद स्टेफानोस सितसिपास को 'सोर लूजर' का टैग मिला है। अपने हालिया मुकाबले में, रूसी ने एटीपी फाइनल जीतने के लिए अपनी बोली समाप्त कर दी।

    स्टेफ़ानोस सितसिपास को 'सोर लूज़र' का टैग दिया गया है स्टेफ़ानोस सितसिपास को 'सोर लूज़र' का टैग दिया गया है

    रुबलेव ने अंतिम ग्रुप-स्टेज मैच में 3-6, 6-3, 6-2 से जीत दर्ज करने के बाद सीजन के अंत टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की।

    पहला सेट व्यापक रूप से जीतने के बाद, अगले कुछ गेमों में सितसिपास एक शक्तिशाली रूबलेव के खिलाफ बाहर हो गए, जो दुनिया के चौथे नंबर के कैस्पर रूड से भिड़ेंगे।

    सितसिपास ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मीडिया के साथ अपनी निराशा साझा की, जहां उन्होंने दावा किया कि वह दोनों के बीच बेहतर खिलाड़ी थे।

    ग्रीक खिलाड़ी रुबलेव को यह कहते हुए रूसी प्रतिभा को कम आंकने लगा था कि "उनके पास जो कुछ उपकरण हैं, वे प्रबल हैं।" प्रशंसकों ने टिप्पणी के लिए सितसिपास की आलोचना की, 24 वर्षीय ने शेष सीज़न समाप्त किया।

    "यह शर्म की बात है। मैं बेहतर खिलाड़ी की तरह महसूस कर रहा हूं," उन्होंने कहा। "मुझे लगा कि मैं आज गेंद के साथ और अधिक कर सकता हूं। मुझे लगा कि मैं और अधिक रचनात्मक हो सकता हूं। मुझे ऐसा कहने की भी आवश्यकता नहीं है। मुझे लगता है कि यह काफी स्पष्ट है।"

    सितसिपास का मानना ​​​​है कि उनके प्रतिद्वंद्वी ने उनके पास मौजूद कुछ उपकरणों का उपयोग किया, जो उनके लाभ के लिए काम कर रहे थे। सोशल मीडिया पर उनके इस दावे पर नाराजगी है।

    स्टेफ़ानोस सितसिपास को एंड्री रुबलेव का जवाब क्या था?

    अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में, एंड्री रुबलेव के बारे में सितसिपास के दावे पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया था। जब पत्रकारों ने समझाया कि मुकदमा रूबलेव पर मौखिक हमला कैसे हो सकता है, तो उन्होंने उन्हें आसानी से इस विषय से दूर कर दिया।

    रूसी खिलाड़ी हैरान था, और उसे यह समझने में थोड़ा समय लगा। हालांकि, उन्होंने शांति से स्वीकार किया कि वह एक हाई रैंक वाले प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेले और उन्हें हराया। "मेरा मतलब है, मुझे नहीं पता कि मेरे पास कुछ उपकरण हैं," उन्होंने साझा किया।

    25 वर्षीय ने आगे दोनों खिलाड़ियों के बीच तुलना की। शॉट्स के आधार पर, उनका मानना ​​​​है कि उनका बैकहैंड ग्रीक की तुलना में कमजोर है।

    हालांकि, रुबलेव को विश्वास है कि उनके पास सितसिपास की तुलना में बेहतर फोरहैंड है, जो तेज सर्विस वाला खिलाड़ी नहीं है। "जाहिर है, वह एक बेहतर खिलाड़ी है क्योंकि वह हाई रैंक पर है और उन्होंने बेहतर परिणाम प्राप्त किए हैं। यह स्पष्ट है। इसमें कोई संदेह नहीं है," उन्होंने कहा।

    रूसी एटीपी फाइनल में अपनी तीसरी उपस्थिति बना रहा है, पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा है। अपने पिछले मैचों में, उन्होंने हमवतन डेनियल मेदवेदेव को 6-7(7), 6-3, 7-6(7) से हराया।

    टाईब्रेकर में हारने से पहले उन्होंने पहले सेट में छह सेट अंक गंवाए, लेकिन बाद में उनकी वापसी टूर्नामेंट में एक यादगार क्षण था।

    नोवाक जोकोविच ने एक विजेता-टेक-ऑल गेम में सितसिपास के खिलाफ अपनी जीत से पहले सीधे सेटों में छठी वरीयता प्राप्त की।

     

    संबंधित आलेख