Nitto ATP Finals: नोवाक जोकोविच ने ट्यूरिन में तेज शुरुआत की, अपने छठे खिताब पर कब्जा करने की तलाश में

    सर्बियाई दिग्गज नोवाक जोकोविच ने 15 नवंबर में इटली के ट्यूरिन में पाला एल्पिटोर में निटो एटीपी फाइनल्स के ग्रुप स्टेज क्लैश में ग्रीस के विश्व नंबर 3 स्टेफानोस सितसिपास पर सीधे सेट में 6-4, 7-6 (7-4) से जीत हासिल की।
     

    नोवाक जोकोविच ने वर्ल्ड नंबर 3 स्टेफानोस सितसिपास पर सीधे सेट में 6-4, 7-6 (7-4) से जीत हासिल की नोवाक जोकोविच ने वर्ल्ड नंबर 3 स्टेफानोस सितसिपास पर सीधे सेट में 6-4, 7-6 (7-4) से जीत हासिल की

    35 वर्षीय सर्बियाई ने स्टेफानोस सितसिपास की सर्विस को तोड़ते हुए मैच की शुरुआत जोरदार तरीके से की। उन्होंने 1 घंटे 37 मिनट के खेल के बाद अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए सटीक ग्राउंडस्ट्रोक और शानदार पासिंग शॉट्स के साथ सातवीं वरीयता प्राप्त ग्रीक को कोर्ट के चारों ओर खींच लिया।

    नोवाक जोकोविच ने तीन एसेस की सर्व की, पहली सर्व पर 80% अंक जीते, और दो अवसरों से एक बार अपने ग्रीक प्रतिद्वंद्वी की सर्व को तोड़ दिया। इसके विपरीत, स्टेफानोस सितसिपास ने 9 एसेस खेले, पहले सर्व पर 80% अंक जीते और कोई ब्रेकप्वाइंट नहीं अर्जित किया।

    इस हार ने स्टेफानोस सितसिपास के 2021/22 सीज़न को पेपरस्टोन एटीपी लाइव रैंकिंग में विश्व नंबर 1 खिलाड़ी के रूप में समाप्त करने के सभी अवसरों को समाप्त कर दिया। इस जीत ने स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ नोवाक जोकोविच के जीत-हार के रिकॉर्ड को भी 10-2 तक बढ़ा दिया।

    जीत के बाद, नोवाक जोकोविच ने कहा, "हमने पिछले कुछ टूर्नामेंटों में एक-दूसरे के खिलाफ वास्तव में कुछ करीबी मैच खेले हैं। अच्छी शुरुआत करना बहुत महत्वपूर्ण था। मैंने पूरे मैच में अपनी सर्विस को वास्तव में अच्छी तरह से रखा। मैंने एक अच्छा टाई-ब्रेक खेला। सभी तरह से बहुत ठोस।"

    नोवाक जोकोविच 16 नवंबर को निटो एटीपी फाइनल्स में ग्रुप-स्टेज क्लैश में एंड्री रुबलेव के साथ अगली भिड़ंत करेंगे। उनका लक्ष्य छठी बार रिकॉर्ड की बराबरी के लिए एटीपी निटो फाइनल जीतना है।

    एंड्री रुबलेव ने हमवतन डेनियल मेदवेदेव पर शानदार जीत हासिल की

    14 नवंबर को दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी रूस के एंड्री रुबलेव ने नीटो एटीपी फाइनल्स के ग्रुप-स्टेज मुकाबले में हमवतन डेनियल मेदवेदेव को 6-7(7-9), 6-3, 7-6(9-7) से हराया।

    चौथे नंबर के डेनियल मेदवेदेव के खिलाफ एंड्री रुबलेव अपने फॉर्म में शीर्ष पर थे। उन्होंने सटीक ग्राउंडस्ट्रोक के साथ अपने साथी देशवासियों की डिफेंस में प्रवेश किया और 2 घंटे और 31 मिनट के रोमांचक खेल के बाद विजयी होने के लिए 25 विजेताओं को निकाल दिया।

    जीत के बाद, एंड्री रुबलेव ने कहा, "मैं सोच रहा था 'एक और, एक और। आपको खेलते रहना होगा। निश्चित रूप से उन्हें भी ऐसा ही लगा था, इसलिए अगर आपके पास मौका है तो बस खेलते रहें, बस इसके लिए जाएं। अंत में, मैं जीतने में सक्षम था।"

    डेनियल मेदवेदेव 17 नवंबर को स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ ग्रुप-स्टेज क्लैश में अपना निटो एटीपी फाइनल अभियान जारी रखेंगे।

     

    संबंधित आलेख