Gijon Open: हारते हारते जीत की राह पर लौटे एंडी मरे, सेट गंवाने के बावजूद पेड्रो काचिन को हराया

    एंडी मरे ने 13 अक्टूबर को स्पेन के पलासियो डी डेपोर्ट्स डी गिजोन में गिजोन ओपन के दूसरे दौर में अर्जेंटीना के पेड्रो काचिन को 2-6, 7-5, 7-6 (7-3) से हराकर एक सेट से वापसी की।
     

    एंडी मरे ने पेड्रो काचिनो को हराया एंडी मरे ने पेड्रो काचिनो को हराया

    पेड्रो काचिन ने मैच की शुरुआत की और एंडी मरे को 56 मिनट के गहन खेल के बाद पहला सेट जीतकर चौंका दिया। हालांकि, अपने फ्लैट ग्राउंडस्ट्रोक के साथ, एंडी मरे ने पीछे हटने से इनकार कर दिया और दो बार ब्रेकडाउन से रैली करने के लिए अपनी तेज़ी बढ़ा दी।

    एंडी मरे ने 2 घंटे और 49 मिनट के खेल के बाद सत्र की 25वीं टूर-स्तरीय जीत हासिल करने के लिए निर्णायक के टाईब्रेक में अपने इरादों को मजबूत किया।

    दुनिया के न. 46 एंडी मरे ने पांच एसेस की सर्व की, पहली सर्व पर 69% अंक जीते और नौ अवसरों में से तीन बार पेड्रो काचिन की सर्विस को तोड़ा। इसके विपरीत, अर्जेंटीना के 27 वर्षीय खिलाड़ी ने 13 एसेस लगाए, पहले सर्व पर 64% अंक जीते और एंडी मरे की सर्विस को छह मौकों से चार बार तोड़ा।

    जीत के बाद, एंडी मरे ने कहा, "मुझे लगता है कि मैंने दूसरे और तीसरे सेट में अच्छी सर्विस की। मैंने बहुत कठिन संघर्ष किया। पहले सेट में, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं खेल रहा था और पेड्रो पहले सेट के लिए बहुत अच्छी सर्व कर रहे थे। मैंने तीसरे सेट में दो बार ब्रेकडाउन से वापसी करने के लिए बहुत संघर्ष किया।"

    एंडी मरे का मुकाबला 14 अक्टूबर को गिजोन ओपन के क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के सेबस्टियन कोर्डा से होगा।

    22 वर्षीय अमेरिकी ने स्पेन के तीन वरीय रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट पर 5-7, 6-4, 6-4 से जीत हासिल करके क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। सेबेस्टियन कोर्डा ने जीत के रास्ते में स्पैनियार्ड द्वारा 14 की तुलना में 52 विजेताओं को निकाल दिया।

    एंड्री रुबलेव ने इल्या इवाश्का को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

    रूस के एंड्री रुबलेव ने दूसरे दौर में बेलारूस की इल्या इवाश्का पर 6-3, 5-7, 6-4 से जीत हासिल करके गिजोन ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

    पूरे मैच के दौरान दोनों खिलाड़ियों ने आक्रामक खेल दिखाया। एंड्री रुबलेव ने शुरुआती सेट में जीत हासिल की लेकिन दूसरे सेट में 4-2 से पिछड़ गए। इल्या इवाश्का ने अपने खेल में सुधार किया और मैच को निर्णायक बना दिया।

    हालांकि, 11 बार के टूर-स्तरीय टाइटलिस्ट एंड्री रुबलेव ने अपने विस्फोटक ग्राउंडस्ट्रोक के साथ अपने बेलारूसी प्रतिद्वंद्वी को 2 घंटे और 28 मिनट के नाटकीय संघर्ष के बाद अपनी जीत सुरक्षित करने के लिए बैकफुट पर मजबूर कर दिया।

     

    संबंधित आलेख