Diriyah Tennis Cup: सऊदी अरब में टॉप 4 के बीच होगी भिड़ंत

    टॉप चार वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास, डेनियल मेदवेदेव, टेलर फ्रिट्ज, एंड्री रुबलेव और अन्य टॉप एटीपी खिलाड़ी, जिनमें निक किर्गियोस और ह्यूबर्ट हर्कज़ शामिल हैं, ने दिरियाह टेनिस कप में भाग लेने के लिए सऊदी अरब की यात्रा की है।

    दिरियाह कप के लिए टॉप 4 सऊदी पहुंचे Image credit: PA Images दिरियाह कप के लिए टॉप 4 सऊदी पहुंचे

    दिरियाह टेनिस कप 8 दिसंबर से 10 दिसंबर तक सऊदी अरब के दिरियाह में यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल एट-तुरैफ में खेला जाएगा। बड़े पैमाने पर पुरस्कार पॉट के कारण प्रदर्शनी कार्यक्रम ने कई टॉप टेनिस खिलाड़ियों को आकर्षित किया है।

    2022 दिरियाह टेनिस कप के प्रमुख खिलाड़ी

    टॉप चार खिलाडियों के अलावा, विंबलडन फाइनलिस्ट निक किर्गियोस और माटेओ बेरेटिनी, ग्रैंड स्लैम चैंपियन डेनियल मेदवेदेव, स्टेन वावरिंका और डोमिनिक थिएम इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

    डेनियल मेदवेदेव 2019 में दिरियाह टेनिस कप का उद्घाटन ऑडिशन जीतने के बाद अपने खिताब का बचाव करने के लिए तत्पर हैं।

    ह्यूबर्ट हर्कज़ दिरियाह टेनिस कप में प्रतिस्पर्धा करने के इच्छुक हैं क्योंकि उनका मानना है कि इससे उन्हें 2023 सीज़न के लिए तैयार होने में मदद मिलेगी।

    25 वर्षीय पोल ने कहा, "दिरियाह टेनिस कप जैसे टूर्नामेंट खेलने का यह एक शानदार अवसर है क्योंकि आप दुनिया भर के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकते हैं। इससे आपको अपने खेल में उन चीजों को देखने में मदद मिलती है, जिन्हें आपको इस दौरान सुधार करना चाहिए।" आपका ऑफ-सीज़न और जनवरी तक, आपके पास एडजस्टमेंट करने के लिए थोड़ा समय है।"

    माटेओ बेरेटिनी 2022 टेनिस नेपोली कप में उपविजेता के रूप में समाप्त होने के बाद से नहीं खेले हैं, जिसके बाद उन्हें चोट के कारण पेरिस ओपन, वियना ओपन और डेविस कप फाइनल छोड़ना पड़ा। वह फिर से स्वस्थ महसूस कर रहे हैं और सऊदी अरब में स्टार बनने के लिए तैयार हैं।

    2022 दिरियाह टेनिस कप के लिए पुरस्कार राशि

    प्रदर्शनी में एकल चैंपियन को 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर की पुरस्कार राशि दी जाएगी, उपविजेता को 5,00,000 अमेरिकी डॉलर और सेमीफाइनलिस्ट को 2,50,000 अमेरिकी डॉलर की राशि दी जाएगी।

    डबल्स वर्ग के विजेताओं को 2,50,000 अमेरिकी डॉलर और उपविजेता को 1,25,000 अमेरिकी डॉलर प्रति व्यक्ति मिलेगा।

    अनुसूची

    दिनांक

    मैच

    8 दिसंबर

    पहला राउंड और क्वार्टर फाइनल

    9 दिसंबर

    सेमीफाइनल

    10 दिसंबर

    फाइनल

     

    संबंधित आलेख