Billie Jean King Cup: 41 साल का सूखा खत्म कर पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा ब्रिटेन

    ब्रिटेन ने इस गुरुवार को इतिहास रच दिया जब टीम ने स्पेन को 3-0 से हराकर बिली जीन किंग कप सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
     

    ब्रिटेन ने सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए स्पेन पर शानदार बिली जीन किंग कप जीत दर्ज की ब्रिटेन ने सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए स्पेन पर शानदार बिली जीन किंग कप जीत दर्ज की

    बिली जीन किंग कप वर्ष का सबसे प्रतिष्ठित महिला टीम टूर्नामेंट है, और यह पहली बार है जब ब्रिटेन ने 41 वर्षों में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है।

    इस जीत का एक और कारण यह भी है कि ब्रिटेन की टॉप टेनिस खिलाड़ी एम्मा रादुकानू को चोट लगने के कारण कप से अपना नाम वापस लेना पड़ा था, जिसके बाद प्रशंसक निराश हो गए थे।

    सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए मैच जीतने वाली जोड़ी, एलिसिया बार्नेट और ओलिविया निकोल्स को आखिरी समय में बुलाया गया क्योंकि रादुकानू खेल से हट गए थे। यह जीत इतनी बड़ी हो गई है क्योंकि किसी को भी यह उम्मीद नहीं थी कि यह जोड़ी वही करेगी जो उन्होंने किया।

    अपने स्पेनिश विरोधियों, एलियोना बोल्सोवा और रेबेका मासरोवा, 7-6 (5), 6-2 के खिलाफ ब्रिटिश जोड़ी की जीत से पहले, ब्रिटिश खिलाड़ी हीथर वाटसन और हैरियट डार्ट ने एकल मैच जीते थे, जिससे ब्रिटिश टीम को टूर्नामेंट में आगे बढ़ने की इजाजत मिली थी।

    हैरियट डार्ट ने कहा, "ब्रिटेन में यहां होना और इस कार्यक्रम की मेजबानी करने में सक्षम होना बहुत बढ़िया है।" "मैं इसे जीवित रखने के लिए बहुत खुश हूं," उन्होंने कहा।

    डार्ट ने पाउला बडोसा को 6-3, 6-4 से हराया और कोर्ट पर उनके आंसू बह निकले। वाटसन ने नुरिया पारिजास डियाज को सीधे सेटों में 6-0, 6-2 से हराया। ब्रिटिश खिलाड़ियों और उनके विरोधियों के रैंक में महत्वपूर्ण अंतर के बावजूद, उन्होंने अपनी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प के अविश्वसनीय प्रदर्शन से दर्शकों को चौंका दिया।

    इंग्लैंड की टीम अब सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। ऑस्ट्रेलिया बेल्जियम को 3-0 से हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी, और अब ब्रिटेन से जुड़ गया है।