Astana Open: नोवाक जोकोविच ने बॉटिक वैन डे ज़ैंड्सचुल्प पर शानदार जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

    नोवाक जोकोविच ने 6 अक्टूबर को कजाकिस्तान के अस्ताना में नेशनल टेनिस सेंटर में बॉटिक वैन डे ज़ैंड्सचुल्प पर 6-3, 6-1 से जीत हासिल करने के बाद अस्ताना ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
     

    नोवाक की लगातार 13वीं जीत नोवाक की लगातार 13वीं जीत

    सर्बियाई दिग्गज ने 1 घंटे से अधिक के खेल के बाद सीधे सेटों में जीत हासिल करने के लिए अपने क्लीन स्ट्राइक के साथ विश्व के 34 वें नंबर के बॉटिक वैन डे ज़ैंड्सचुल्प पर अपना दबदबा बनाया।

    नोवाक जोकोविच के खिलाफ बॉटिक वैन डे ज़ैंड्सचुल्प को कुछ सफलता मिली, लेकिन 35 वर्षीय सर्ब ने अपनी लय की खोज की और 30/30 के खेल के बाद अपने डच प्रतिद्वंद्वी की सर्विस को 4-2 से तोड़ दिया। उन्होंने अपनी सर्विस जारी रखते हुए पहला गेम 6-3 से अपने नाम किया।

    दूसरे सेट में, नोवाक जोकोविच ने वर्ष की अपनी 30वीं टूर-स्तरीय जीत हासिल करने के लिए 1-1 से सीधे पांच गेम जीते। जीत ने सर्ब की जीत की लय को छह मैचों तक बढ़ा दिया।

    नोवाक जोकोविच ने पांच एसेस की सर्व की, पहले सर्व पर 80% अंक जीते और पांच अवसरों में से चार बार बॉटिक वैन डे ज़ैंडस्चुल्प की सर्विस को तोड़ा। इसके विपरीत, 26 वर्षीय डच ने दो एसेस परोसे, फर्स्ट सर्व में 57% अंक जीते और तीन डबल फॉल्ट किए।

    जीत के बाद, नोवाक जोकोविच ने कहा, "बोटिक एक गुणवत्ता टेनिस खिलाड़ी है। जब उनके पास समय होता है, तो वह आपको चोट पहुंचा सकते हैं, इसलिए मैंने उनसे उस समय को छीनने की कोशिश की। मैं जिस तरह से खेला, उससे मैं बहुत खुश हूं, खासकर दूसरे हॉफ में।"

    नोवाक जोकोविच 7 अक्टूबर को अस्ताना ओपन के सेमीफाइनल में रूस के करेन खाचानोव के साथ भिड़ेंगे। 26 वर्षीय रूसी ने नौवीं वरीयता प्राप्त मारिन सिलिच को 2-6, 6- से हराने के लिए एक सेट से वापसी की। 3, 6-3 से क्वार्टरफाइनल में आगे बढ़ने के लिए।

    डेनियल मेदवेदेव नोवाक जोकोविच के साथ संभावित द्वंद्व के करीब एक कदम आगे बढ़े

    डेनियल मेदवेदेव ने फिनलैंड के एमिल रुसुवुओरी पर 6-3, 6-2 से आसान जीत हासिल की और नोवाक जोकोविच के साथ संभावित सेमीफाइनल मुकाबले के करीब पहुंच गए।

    नंबर दो वरीय डेनियल मेदवेदेव ने कजाकिस्तान में एटीपी 500 इवेंट में इनडोर हार्डकोर्ट पर सीधे सेटों में जीतने के लिए उत्कृष्ट बेसलाइन खेल के साथ फिनलैंड के एमिल रुसुवुओरी की बड़ी हिट करने की क्षमता को नकार दिया।

    जीत के बाद, डेनियल मेदवेदेव ने कहा, "मैं लगातार बने रहने की कोशिश कर रहा हूं। इस सप्ताह यह लक्ष्य का एक छोटा सा लक्ष्य था। लेकिन आप जितना आगे बढ़ेंगे, उतना ही लगातार बने रहने से आप पर्याप्त नहीं होंगे। एमिल एक कठिन खिलाड़ी है; मुझे जो लगता है, वह शीर्ष विरोधियों के लिए बहुत सारे कठिन मैच ला सकता है।"

    7 अक्टूबर को अस्ताना ओपन के क्वार्टर फाइनल में डेनियल मेदवेदेव का सामना दुनिया के 21वें नंबर के स्पेन के रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट से होगा।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी टेनिस मैचों को फॉलो करें

     

    संबंधित आलेख