Astana Open: नोवाक जोकोविच डेनियल मेदवेदेव के रिटायर होने के बाद फाइनल में पहुंचे, स्टेफानोस सितसिपास से करेंगे दो दो हाथ

    नोवाक जोकोविच अस्ताना ओपन के चैंपियनशिप मैच में आगे बढ़े, जब डेनियल मेदवेदेव के साथ सेमीफाइनल में कजाखस्तान के अस्ताना में नेशनल टेनिस सेंटर में पैर की चोट के कारण नाटकीय रूप से अंत हो गया।

    स्टेफानोस सितसिपास: क्या वह वापसी करेंगे? स्टेफानोस सितसिपास: क्या वह वापसी करेंगे?

    सीज़न के लिए नोवाक जोकोविच और डेनियल मेदवेदेव के बीच पहली मुलाकात और रोलैंड गैरोस के बाद पहला टूर्नामेंट एक ही ड्रॉ में था।

    दोनों खिलाड़ियों ने गहन संघर्ष में जटिल और सहज शॉट्स का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। डेनियल मेदवेदेव ने लगातार दो बार नोवाक जोकोविच की सर्विस तोड़ी। उन्होंने 5-4 से सर्व करते हुए 40/0 की दौड़ लगाई और शुरुआती सेट 6-4 से जीता।

    दूसरे सेट के टाई-ब्रेक के बाद, 35 वर्षीय सर्बियाई दिग्गज ने अगला सेट 7-6 (6) से जीता। इसके तुरंत बाद, डेनियल मेदवेदेव को पैर की चोट के कारण रिटायर के लिए मजबूर होना पड़ा, जिससे नाटकीय मैच का दुर्भाग्यपूर्ण अंत हुआ।

    नोवाक जोकोविच ने तीन एसेस की सर्व की, पहले सर्व पर 74% अंक जीते और डेनियल मेदवेदेव की सर्विस को दो मौकों से दो बार तोड़ा। इसके विपरीत, 26 वर्षीय रूसी ने नौ एसेस खेले, पहली सर्व में 73% अंक जीते और दो डबल फॉल्ट किए।

    जीत के बाद, नोवाक जोकोविच ने कहा, "यह इतना करीबी मैच था, खासकर दूसरे सेट में। मैं शायद कहूंगा कि वह दोनों सेटों में कोर्ट पर एक बेहतर खिलाड़ी था। मैं लड़ रहा था और एक रास्ता खोजने की कोशिश कर रहा था। मैंने पाया दूसरा जीतने का एक तरीका है, लेकिन मैं टूर्नामेंट के लिए और इन लोगों के लिए जो लड़ाई का आनंद ले रहे थे, और डेनियल के लिए दुखी हूं कि इसे इस तरह से समाप्त करना पड़ा।"

    नोवाक जोकोविच 9 अक्टूबर को अस्ताना ओपन के चैंपियनशिप मैच में ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास के साथ भिड़ेंगे। उनका लक्ष्य लगातार दूसरा खिताब जीतना है, जिन्होंने पिछले हफ्ते तेल अवीव ओपन में अपना 89 वां टूर-स्तरीय खिताब जीता था।

    स्टेफानोस सितसिपास ने सेट डाउन से वापसी करते हुए एंड्री रुबलेव को हराया

    स्टेफानोस सितसिपास ने 8 अक्टूबर को अस्ताना ओपन के सेमीफाइनल मुकाबले में दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी आंद्रे रुबलेव को 4-6, 6-4, 6-3 से हराकर एक सेट से वापसी की।

    तीसरी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास ने एंड्री रुबलेव को हराकर सीजन के लिए 53 टूर-लेवल जीत तक पहुंचने के बाद कार्लोस अल्काराज़ गार्फिया की विजयी संख्या को पीछे छोड़ दिया।

    स्टेफानोस सितसिपास ने 5-3 से ब्रेक लेकर निर्णायक पर नियंत्रण कर लिया। वह पूरे निर्णायक दौर में अपने फॉर्म में सबसे ऊपर रहे और जल्दी से सेट के लिए आउट हो गए।

    जीत के बाद, स्टेफानोस सितसिपास ने कहा, "मुझे लगता है कि अंत में बहुत निर्णायक था, खासकर जब चीजें कठिन हो गईं। मेरा एकाग्रता स्तर बढ़ गया। मुझे लगता है कि मैं तीसरे सेट के आखिरी कुछ मैचों में ज़ोनिंग के सबसे बड़े बिंदु पर पहुंच गया। और इससे मुझे समय धीमा करने में मदद मिली, मुझे थोड़ा बेहतर अनुमान लगाने में मदद मिली।"

     

    संबंधित आलेख