Adelaide Open: एंडी मरे ने 2023 की शुरुआत पहले दौर में हार के साथ की, नोवाक जोकोविच चमके

    सेबस्टियन कोर्डा ने एडिलेड इंटरनेशनल में एंडी मरे को सीधे सेटों में हराया

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी टेनिस मैच देखें

    एंडी मरे: 2023 उनके टेनिस का अंत हो सकता है एंडी मरे: 2023 उनके टेनिस का अंत हो सकता है

    2022 गिजोन ओपन में, कोर्डा, जो मरे से 13 साल जूनियर और 22 साल के हैं, ने अपना एकमात्र पिछला मुकाबला जीता था।

    6'5" अमेरिकी, जो दुनिया में 33वें स्थान पर है और ब्रिटिश नंबर 4 से 16 स्थान आगे है, ने उस जीत को 1 घंटे 56 मिनट में 7-6 (3) 6-3 की जीत के साथ दोहराया।

    स्कॉट ने कहा है कि यदि वह तय करते हैं कि उनका समय खत्म हो गया है, तो वह किसी भी समय अपनी रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं।

    लेवर कप में, मरे ने घोषणा की कि वह रोजर फेडरर की तरह सेंड ऑफ नहीं चाहेंगे।

    "देखो, मैं वास्तव में अभी उस बारे में नहीं सोच रहा हूँ," मरे ने कहा।

    "मैं निश्चित रूप से इस तरह एक प्रेषण के लायक नहीं हो सकता। रोजर उस रात के लायक थे, और वहां उन सभी लोगों का होना बहुत खास था, कोर्ट की तरफ देख रहे थे, और उनके वहां होने से यह वास्तव में खास हो गया।

    जैसे ही उन्होंने एडिलेड इंटरनेशनल 1 में फ्रेंचमैन कॉन्सटेंट लेस्तिएन पर 6-3, 6-2 की जीत के साथ 2023 सीज़न की शुरुआत की, नोवाक जोकोविच ने अपने इरादे दिखाए।

    भले ही जोकोविच इस फ्रेंचमैन से पहले कभी नहीं भिड़े थे, लेकिन वह इस मैच में हमेशा प्रबल दावेदार रहें।

    एडिलेड में जीत का लुत्फ उठाते हुए पूर्व विश्व नंबर 1 ने लेस्टीन के खेल की प्रशंसा की।

    नोवाक जोकोविच ने कहा, "पहले मैच के लिए मैं शिकायत नहीं कर सकता। "मैंने बहुत अच्छा खेला। मुझे लगा कि पहले छह गेम बहुत प्रतिस्पर्धी थे और मैंने पहले कभी उनका सामना नहीं किया। वह एक काउंटरपंचर है; वह बहुत अधिक गलतियाँ नहीं करते हैं। उनके पास एक मुश्किल सर्विस है, अपने स्पॉट हिट करते हैं। लेकिन मैने पहले सेट में 3-2 से ब्रेक लिया, मुझे लगा कि मैंने इसे आगे बढ़ाया और बाकी मैच में वास्तव में अच्छा टेनिस खेला।"

    सर्बियाई खिलाड़ी का अगला मुकाबला फ्रांस के क्वेंटिन हैलिस से होगा, जिन्होंने अंतिम-16 में आगे बढ़ने के लिए ऑस्ट्रेलियाई वाइल्डकार्ड जॉर्डन थॉम्पसन को पछाड़ा, जहां उनका सामना एक दिग्गज खिलाड़ी से होगा।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">STAT OF THE DAY❗<br><br>🇷🇸 <a href="https://twitter.com/DjokerNole?ref_src=twsrc%5Etfw">@DjokerNole</a> has now won his last 30 matches in a row in Australia after a 6-3, 6-2 victory over France&#39;s Constant Lestienne in his opening match in Adelaide today. 💪<br><br>Djokovic has also won 48 of his last 50 matches in Australia, and 73 of his last 76. 💥</p>&mdash; TENNIS (@Tennis) <a href="https://twitter.com/Tennis/status/1610128893507149824?ref_src=twsrc%5Etfw">January 3, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    दूसरे सेट की शुरुआत में लोरेंजो सोनेगो के चोटिल होने से पहले, तीसरी वरीयता प्राप्त डेनियल मेदवेदेव इटालियन के साथ एक करीबी और चुनौतीपूर्ण मैच के लिए नेतृत्व कर रहे थे।

    जब सोनेगो को रिटायर होने के लिए मजबूर किया गया, तो मेदवेदेव शुरुआती सेट में टाईब्रेकर में उन्हें बाहर करने के बाद 2-1 से आगे थे।

    शुरुआती सेट जीतने के अपने रास्ते पर जिसे उन्होंने एक वाइल्ड मैच कहा, रूसी को नौ ब्रेक पॉइंट के साथ संघर्ष करना पड़ा।

     

    संबंधित आलेख