Pro Kabaddi League: पीकेएल सीजन 9 में टॉप रेडर्स

    7 अक्टूबर से 17 दिसंबर, 2022 तक निर्धारित वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें संस्करण ने अपार क्षमता वाले सितारे तैयार किए और युवा खिलाड़ियों को सुर्खियों में लाया।

    प्रो कबड्डी लीग प्रो कबड्डी लीग

    इस साल जयपुर पिंक पैंथर्स के दूसरे PKL खिताब के बाद, हम इस सीजन के सर्वश्रेष्ठ रेडर्स पर चर्चा करना चाहते हैं।

    बेस्ट रेडर्स

    1. अर्जुन देशवाल (जयपुर पिंक पैंथर्स)

    खेले गए मैचः 24

    रेड के अंक: 296

    अर्जुन देशवाल ने सीजन छह में यू मुंबा के एक भाग के रूप में अपनी पहली पीकेएल उपस्थिति दर्ज की और पिछले सीजन में जयपुर पिंक पैंथर्स में शामिल हो गए। 23 वर्षीय एक अमूल्य सदस्य साबित हुआ है, उन्होंने सीज़न नौ को उच्चतम रेड पॉइंट (296) के साथ पूरा किया है।

    उनके पास एक सफल रेड प्रतिशत और एक गारंटीकृत चार्ट-टॉपर है।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Top raiders getting close to that 2️⃣0️⃣0️⃣ Raid points &amp; looks like Green Sleeve shifting one hand to other hand match by match<br>Let&#39;s see who keeps that in next week <br>.<a href="https://twitter.com/hashtag/topraiders?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#topraiders</a> <a href="https://twitter.com/hashtag/pklseason9?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#pklseason9</a> <a href="https://twitter.com/hashtag/prokabaddi?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#prokabaddi</a> <a href="https://twitter.com/hashtag/Kabaddi360?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#Kabaddi360</a> <a href="https://t.co/SQNSRafkwg">pic.twitter.com/SQNSRafkwg</a></p>&mdash; Kabaddi360 (@Kabaddi_360) <a href="https://twitter.com/Kabaddi_360/status/1595617872105308160?ref_src=twsrc%5Etfw">November 24, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    2. भरत नरेश (बेंगलुरु बुल्स)

    खेले गए मैचः 23

    रेड के अंक: 279

    अपने रनिंग हैंड टच मूव के लिए जाने जाने वाले भरत ने अपने दूसरे लीग सीज़न में प्रतिस्पर्धा की। वह इस सीजन में 250 अंक पूरे करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने।

    वह एक आक्रामक रेडर है जो मैट पर बाएं और दाएं तरफ से अटैक करते है। K7 कबड्डी लीग में स्थायी प्रभाव छोड़ने के बाद वह एक प्रमुख रेडर बन गए। उन्होंने 279 अंकों के साथ पीकेएल सीजन नौ को खत्म किया।

    3. नवीन कुमार गोयत

    खेले गए मैचः 23

    रेड के अंक: 254

    सीजन नौ में दबंग दिल्ली के.सी., सीजन आठ के चैंपियन के साथ नवीन का चौथा सीधा सीजन था। इन वर्षों में, उन्होंने अपनी टीम के समर्थन के स्तंभ के रूप में काम किया और वर्तमान में सबसे भरोसेमंद रेडर हैं।

    उनकी तेज-तर्रार रेडिंग और निरंतरता ने उन्हें "नवीन एक्सप्रेस" उपनाम दिया है। पीकेएल के इतिहास में किसी और खिलाड़ी ने इतनी तेजी से 600 अंक पूरे नहीं किए। वह पिछले सीज़न में अपनी टीम की ट्रॉफी जीतने वाली दौड़ में एक प्रमुख खिलाड़ी थे और उन्होंने "मोस्ट वैल्यूएबल प्लयेर" का खिताब प्राप्त किया।

     

    संबंधित आलेख