PKL 9: इन 4 टीमों की नजर ट्रॉफी पर होगी, जानिए सेमीफ़ाइनल और फ़ाइनल के समीकरण

    वीवो प्रो कबड्डी लीग का नौवां सीजन 12 टीमों के शानदार प्रदर्शन के नौ हफ्तों के बाद प्लेऑफ के लिए पूरी तरह तैयार है।

    प्रो कबड्डी लीग: शेड्यूल प्रो कबड्डी लीग: शेड्यूल

    पुनेरी पल्टन और जयपुर पिंक पैंथर्स ने लीग चरण में टॉप टीमों के रूप में समाप्त होने के कारण सीधे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

    दबंग दिल्ली केसी, तमिल थलाइवाज, बेंगलुरू बुल्स और यूपी योद्धा भी प्लेऑफ में पहुंचे और सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए एलिमिनेटर में भिड़ गए।

    बेंगलुरु बुल्स ने एलिमिनेटर 1 में दबंग दिल्ली केसी पर 56-24 से जीत हासिल की, जबकि तमिल थलाइवाज ने यूपी योद्धा को 36-36(6-4) से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

    सेमीफाइनल राउंड के विजेता फिर 17 दिसंबर को प्रो कबड्डी लीग सीज़न नौ चैंपियनशिप मैच में भिड़ेंगे।

    जयपुर पिंक पैंथर्स का सामना बेंगलुरु बुल्स से होगा, जबकि पुनेरी पलटन 15 दिसंबर को मुंबई, महाराष्ट्र में 'Dome, NSCI SVP Stadium' में तमिल थलाइवाज से भिड़ेगी।

    वीवो प्रो कबड्डी लीग के सीज़न नौ के बारे में बात करते हुए, लीग कमिश्नर और मशाल एस्पोर्ट्स के प्रमुख, अनुपम गोस्वामी ने कहा, "उपभोग के दृष्टिकोण से सबसे बड़ी उपलब्धि बेंगलुरु, पुणे और हैदराबाद में दर्शकों की वापसी है।"

    उन्होंने कहा, "मैच शुरू होने से पहले से लेकर पुरस्कार समारोह के अंत तक दर्शकों की उपस्थिति और उत्साह और मैट पर एक्शन के साथ उनकी भागीदारी को देखकर खुशी हुई। मुझे लगता है कि साफ संकेत हैं कि भारतीय खेल दर्शक कबड्डी को और अधिक देखना चाहते हैं।"

    सेमीफ़ाइनल 1: जयपुर पिंक पैंथर्स बनाम बेंगलुरु बुल्स

    जयपुर पिंक पैंथर्स ने चार्ट के टॉप पर लीग चरण समाप्त किया और दूसरी बार प्रो कबड्डी लीग खिताब जीतने के लिए उत्सुक हैं, 2014 में टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण के दौरान इसे पहले जीता था।

    विशाल देशवाल वी अजित कुमार और राहुल चौधरी द्वारा समर्थित जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए रेडिंग की अगुवाई करेंगे। टीम के टॉप डिफेंडर अंकुश से सुनील कुमार, साहुल कुमार और रेजा मीरबाघेर के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलने की उम्मीद की जाएगी।

    एलिमिनेटर में दबंग दिल्ली केसी को हराकर बेंगलुरू बुल्स ने सेमीफाइनल में जगह बनाई और जयपुर पिंक पैंथर्स की कीमत पर चैंपियनशिप मैच में आगे बढ़ने की उम्मीद कर रही होगी।

    आमने सामने

    जयपुर पिंक पैंथर्स और बेंगलुरु बुल्स ने 17 मौकों पर भिड़े हैं। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ आठ बार जीत हासिल की है, जबकि एक मुकाबला ड्रा में समाप्त हुआ।

    सेमीफ़ाइनल 2: तमिल थलाइवाज बनाम पुनेरी पल्टन

    पुनेरी पल्टन ने सेमीफाइनल में सीधे क्वालीफाई कर लिया है, जबकि तमिल थलाइवाज ने एलिमिनेटर में यूपी योद्धा को हराकर जगह बनाई।

    पुनेरी पल्टन को असलम इनामदार, आकाश शिंदे और मोहित गोयत की रेडिंग तिकड़ी से काफी उम्मीदें होंगी। सोमबीर, अबिनेश नादराजन और संकेत सावंत द्वारा समर्थित कप्तान फ़ज़ल अत्राचली उन्हें डिफेंसिव मोर्चे पर मजबूत बनाते हैं।

    आमने सामने

    तमिल थलाइवाज और पुनेरी पल्टन ने एक दूसरे की आठ टीमों का सामना किया है। दोनों पक्षों ने तीन मौकों पर दूसरे को हराया है, जबकि दो मैच ड्रॉ पर समाप्त हुए हैं।

     

    संबंधित आलेख