PKL 9: पंकज मोहिते ने पुनेरी पलटन की उम्मीदों को जिंदा रखा, तमिल थलाइवाज ने सेमीफाइनल में जगह बनाई

    पुनेरी पलटन ने चोटिल रेडर्स, तमिल थलाइवाज और पहले हाफ में हार के बाद वीवो प्रो कबड्डी के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनाते हुए जीत हासिल की।

    एक्शन में प्रो कबड्डी एक्शन में प्रो कबड्डी

    रोमांचक और प्रतिस्पर्धी शाम में पुनेरी पलटन ने पंकज मोहिते (16 अंक) और मोहम्मद नबीबख्श (6 अंक) की बदौलत खेल जीत लिया।

    इस खेल के शुरुआती क्षणों में, सब कुछ दोनों टीमों के बीच एक करीबी मुकाबले की ओर इशारा कर रहा था। लेकिन तभी थलाइवाज डिफेंस जाग गया और खेल को अपने हाथ में ले लिया।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">These pangebaaz gave it their all and helped get their teams to the finale! 🤩<a href="https://twitter.com/Vivo_India?ref_src=twsrc%5Etfw">@vivo_india</a> Perfect Player of the Match ➡️ Sahul Kumar, Pankaj Mohite <a href="https://t.co/O1akKvvjzW">pic.twitter.com/O1akKvvjzW</a></p>&mdash; ProKabaddi (@ProKabaddi) <a href="https://twitter.com/ProKabaddi/status/1603438394813472768?ref_src=twsrc%5Etfw">December 15, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    जल्द ही नरेंद्र और अजिंक्य पवार के अटैक्स को शानदार डिफेंसिव कार्य द्वारा पूरक किया गया, जबकि पलटन लड़खड़ा गई।

    पलटन को जल्दी ऑल आउट होने से रोकने के लिए कई सुपर टैकल करने पड़े और जब पहली बार ऑल आउट हुआ तो थलाइवाज ने 15-11 की बढ़त ले ली।

    अब थलाइवाज खेल के नियंत्रण और नियंत्रण में थे, और हालांकि वे पंकज मोहिते के कुछ शानदार अटैक्स के कारण पिछड़ गए, उन्होंने कुछ सुपर टैकल के साथ यह सुनिश्चित कर लिया कि वे एक और ऑल-आउट नहीं करेंगे।

    टीमों ने थलाइवाज के लिए 21-15 की बढ़त के साथ ब्रेक में प्रवेश किया लेकिन मैट पर कम खिलाड़ी थे।

    पुनेरी पलटन दूसरे हाफ में एक शुरुआती ऑल-आउट को फिर से हासिल करने के लिए मजबूर करने के दृढ़ संकल्प के साथ बाहर आया। खेल में उनके दो सर्वश्रेष्ठ अटैकर्स के बिना और एक मजबूत, लचीला थलाइवाज यूनिट के खिलाफ यह मुश्किल साबित हुआ। इसने मोहम्मद नबीबख्श की चतुराई और प्रतिभा की मदद से थलाइवाज को अपना पहला ऑल-आउट करने में मदद की और खेल को एक अंक तक काट दिया।

    अंतिम 10 मिनट में दोनों टीमों के बीच का अंतर शायद ही कभी दो अंकों से अधिक था क्योंकि दोनों टीमों ने हाई लेवल पर एक बराबर की लड़ाई लड़ी।

    मोहिते द्वारा प्रतियोगिता के लिए 10 अंक बनाने के बाद पांच मिनट शेष रहने पर दोनों पक्षों के बीच स्कोर 30-30 था।

    इस अंतिम खेल के चरण में एक महत्वपूर्ण क्षण में, पलटन के कप्तान फज़ल अत्राचली ने अजिंक्य पवार को आउट करते हुए अपने दो टैकल पॉइंट बनाए। पलटन ने 36-30 का फायदा उठाने के लिए केवल तीन मिनट के भीतर अपना दूसरा ऑल-आउट स्कोर किया।

    उन्होंने उस बढ़त को कभी नहीं छोड़ा और खेल को चालाकी से खत्म करने और फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए थलाइवाज को बनाए रखा।

     

    संबंधित आलेख