Kabaddi News: इस सीजन में किस टीम के सबसे ज्यादा प्रशंसक हैं?

    जैसे ही प्रो कबड्डी लीग का नया सीजन शुरू होने वाला है, फ्रैंचाइजी तैयारी में जुट गई हैं, और शीर्ष टीमों पर काफी दबाव है।

    प्रो कबड्डी एक्शन में प्रो कबड्डी एक्शन में

    दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) अपने खिताब की रक्षा करना चाह रही है, जबकि पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) अपना खोया हुआ गौरव फिर से स्थापित करने के लिए उत्सुक है। पिछले तीन सीज़न से खिताब से चूकने के बावजूद, लीग का सबसे सफल क्लब एक बेहतर सीज़न की उम्मीद कर रहा है।

    अपने सबसे अच्छे और बुरे दिनों में उनका अनुसरण करने वाले समर्पित फ्रैंचाइज़ी प्रशंसकों ने पटना पाइरेट्स को लीग की सबसे पसंदीदा टीमों में से एक बना दिया है।

    पीकेएल (PKL) के नए सीजन से पहले सबसे ज्यादा प्रशंसकों वाली टीमें यहां दी गई हैं।

    बेंगलुरु बुल्स

    बेंगलुरू बुल्स (BGB) सीजन छह में खिताब धारक थे और व्यापक रूप से अपने रेडर पवन सहरावत के लिए जाने जाते हैं, जिन्हें आगामी सीज़न के लिए बरकरार नहीं रखा गया था।

    वे 2015 में यू मुंबा के उपविजेता थे और 2014 के उद्घाटन संस्करण में सेमीफाइनलिस्ट थे। कोच रणधीर सिंह के नेतृत्व में, वे पिछले सीजन में कुल मिलाकर अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे।

    उन्होंने 24 मैचों में 534 रेड अंक बनाए जो पिछले सीजन में किसी भी टीम के लिए सबसे ज्यादा थे। पवन सहरावत 304 रेड पॉइंट के साथ फ्रैंचाइज़ी में शीर्ष रेडर के रूप में सामने आए, उसके बाद भरत ने 115 रेड पॉइंट हासिल किए।

    पवन सहरावत का नेतृत्व किए बिना, फ्रैंचाइज़ी उनकी लीग यात्रा के एक चरण में होगी। विकास कंडोला ने उनकी जगह ली है, और रेडर से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है।

    निस्संदेह लीग में सबसे लोकप्रिय फ्रेंचाइजी, बेंगलुरु बुल्स के इंस्टाग्राम पर 414k फॉलोअर्स हैं।

    पटना पाइरेट्स

    पटना पाइरेट्स 100 मैच खेलने वाली लीग की एकमात्र टीम है। उनकी लोकप्रियता का श्रेय स्टार रेडर प्रदीप नरवाल को दिया जाता है, जिन्हें प्यार से डबकी किंग कहा जाता है, जो पीकेएल के सबसे सफल रेडर में से एक हैं।

    वे तीसरे, चौथे और पांचवें सीज़न के लगातार विजेता थे। वे दबंग दिल्ली के उपविजेता रहे, जिन्होंने उन्हें एक संकीर्ण अंतर से हराया और पिछले साल खिताब का दावा किया।

    बेहतर टीम में अब सचिन तंवर और रोहित गुलिया हैं, इसके अलावा हाल ही में सुकेश हेगड़े की एंट्री हुई है। वे इस साल रवि शेट्टी के संरक्षण में अपनी फिटनेस में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

    उन्होंने अपने बचाव में महत्वपूर्ण बदलाव नहीं किए हैं और उनसे अपने आठवें सीज़न की तरह शीर्ष प्रदर्शन करने की उम्मीद की जाती है। जिन डिफेंडरों ने पिछले सीज़न में अंतर किया था, उनके आगामी संस्करण में प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

    असंगत होने के बावजूद, उनके पास अभी भी एक विशाल प्रशंसक समूह है जो उन्हें लीग की दूसरी सबसे लोकप्रिय टीम बनाता है।

    यू मुंबा

    पीकेएल के दूसरे सीजन के विजेता यू मुंबा अब भी अपने दूसरे खिताब की तलाश में हैं। प्रशंसक अभी भी उस महाराष्ट्रीयन पोशाक पर विश्वास करते हैं जो पीकेएल के पहले तीन फाइनल में पहुंची थी।

    हालांकि, वे 22 मैचों में से केवल 55 अंक हासिल करने में सफल रहे और पिछले संस्करण के लीग चरण स्टैंडिंग में 10वें स्थान पर रहे। उन्होंने 2017 में विस्तार के बाद से अपने सबसे कम गेम पॉइंट टैली दर्ज किए।

    वे नॉकआउट चरणों में प्रवेश कर सकते थे, लेकिन कप्तान फ़ज़ल और साथियों ने अपने सभी अंतिम चार लीग गेम स्वीकार कर लिए और बाहर हो गए। इस साल, वे गुरमन सिंह पर अपनी उम्मीदें टिकाएंगे, जिन्हें INR 1.21 करोड़ में खरीदा गया था।

     

    संबंधित आलेख