Pro Kabaddi League: सीजन 9 में टॉप 3 पीकेएल टीमों में से 7 प्रेडिक्टेड खिलाडी

    प्रो कबड्डी लीग 7 अक्टूबर, 2022 से शुरू हो रही है। पिछले महीने हुईं खिलाड़ी नीलामी के मद्देनजर, 12 फ्रेंचाइजी से खुद को फिर से मैदान में उतारने की उम्मीद में है।

    प्रो कबड्डी लीग प्रो कबड्डी लीग

    इस प्रक्रिया में, प्रशंसकों ने अपने सिद्धांतों को विनियमित किया है कि टीमें कैसे फिर से संगठित होंगी। इसे ध्यान में रखते हुए, यहां बताया गया है कि टॉप तीन टीमें अपने खिलाड़ियों को कैसे तैनात कर सकती हैं!

    पटना पाइरेट्स

    तीन बार के टाइटलिस्ट और पिछले संस्करण के उपविजेता, पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) ने नए कोच रवि शेट्टी के तहत एक मजबूत टीम बनाई है। उन्होंने अपने अधिकांश पुराने खिलाड़ियों को बरकरार रखा है, जिससे उन्हें खेलने की स्थिरता तक पहुंचने में मदद मिल सकती है।

    यहां उनकी अनुमानित प्लेइंग 7 पर एक नजर है।

    सुनील नरवाल (राइट कॉर्नर), मोहम्मदरेज़ा चियानेह (लेफ्ट कॉर्नर), सचिन तंवर (राइट), रोहित गुलिया (लेफ्ट), नीरज कुमार (राइट कवर), साजिन सी (लेफ्ट कवर) और मोनू गोयत (सेंटर)।

    रेडर्स- सचिन तंवर, रोहित गुलिया और मोनू गोयत

    पटना पाइरेट्स ने इस साल की नीलामी में फाइनल बिड मैच (FBM) कार्ड का इस्तेमाल करते हुए सचिन तंवर से इस्तीफा दे दिया। पिछले सीजन में, वह 23 मैचों में 172 रेड अंक के साथ रेडर्स लीडरबोर्ड पर नौवें स्थान पर था।

    वह उभरती प्रतिभा मोनू और उनके पूर्व गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) टीम के साथी गुलिया के साथ रेड करेंगे। उन्होंने 75 मैचों में 292 रेड पॉइंट और 18 टैकल पॉइंट हासिल किए हैं।

    डिफेंडर्स- सुनील नरवाल, मोहम्मदरेजा चियानेह, नीरज

    ईरानी डिफेंडर मोहम्मदरेज़ा चियानेह ने पिछले सीज़न में 89 टैकल पॉइंट और 19 हाई 5s स्कोर किए। फ्रैंचाइज़ी ने अपने FBM कार्ड का इस्तेमाल राइट कॉर्नर डिफेंडर सुनील नरवाल को फिर से साइन करने के लिए किया, जो डिफेंडर्स लीडरबोर्ड पर 16वें स्थान पर रहे।

    नीरज कुमार (53 टैकल पॉइंट) और साजिन सी (35 टैकल पॉइंट) के फ्रैंचाइज़ी के दो कवर डिफेंडर के रूप में जारी रहने की उम्मीद है।

    यू मुंबा

    पीकेएल के दिग्गज यू मुंबा (U Mumba) पिछले सीज़न में प्लेऑफ़ में प्रवेश करने में विफल रहने के बाद फ़ज़ल अतरचली के नेतृत्व में एक शक्तिशाली टीम को फिर से इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने पिछले महीने नीलामी से पहले अपने कप्तान फज़ल अतरचली और उप-कप्तान अभिषेक सिंह को आश्चर्यजनक रूप से रिलीज कर दिया।

    प्रतियोगिता के लिए उनके 7 खेलने की भविष्यवाणी यहां दी गई है:

    रिंकू शर्मा (राइट कॉर्नर), किरण (लेफ्ट कॉर्नर), गुमान सिंह (राइट), आशीष नरवाल (लेफ्ट), सुरिंदर सिंह (राइट कवर), हरेंद्र कुमार (लेफ्ट कवर) और शिवम ठाकुर (सेंटर)।

    यू मुंबा रेडर्स- गुमान सिंह, आशीष नरवाल, और शिवम ठाकुर

    पिछले सीजन में गुमान सिंह ने पटना पाइरेट्स के लिए 19 मैचों में 97 अंक बनाए थे। उन्होंने सीजन आठ में चार सुपर 10 भी हासिल किए।

    आशीष नरवाल, जिनके पास शिवम ठाकुर के साथ 68 रेड पॉइंट्स के करियर का दावा है, से टीम के रेडर्स का समर्थन करने की उम्मीद है।

    डिफेंडर्स- रिंकू शर्मा, हरेंद्र कुमार, सुरिंदर सिंह और किरण

    राइट-कॉर्नर डिफेंडर रिंकू शर्मा ने पिछले सीजन में 22 मैचों में 60 टैकल पॉइंट बनाए, जो टीम में सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर साबित हुए।

    युवा खिलाड़ी किरण लेफ्ट कॉर्नर की स्थिति में फजल अत्राचली की जगह लेंगे। सुरिंदर सिंह और हरेंद्र कुमार (21 मैचों में 31 अंक) टीम के दो कवर डिफेंडर होंगे।

    बेंगलुरु बुल्स

    पवन कुमार सहरावत के शानदार आउट होने के बाद, रणधीर सिंह सेहरावत की कोचिंग वाली टीम अब हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) के कप्तान विकास कंडोला पर अपनी उम्मीदें लगा रही है, जिन्हें नीलामी में 1.7 करोड़ रुपये में खरीदा गया था।

    पीकेएल 2022 के लिए उनकी अनुमानित प्लेइंग 7 पर एक नजर।

    सौरभ नंदल (राइट कॉर्नर), अमन अंतिल (लेफ्ट कॉर्नर), भरत नरेश (राइट), विकास कंडोला (लेफ्ट), मयूर कदम (राइट कवर), महेंद्र सिंह (लेफ्ट कवर) और नीरज नरवाल (सेंटर)।

    बेंगलुरु बुल्स रेडर- भरत नरेश, विकास कंडोला और नीरज नरवाल

    हरियाणा स्टीलर्स के पूर्व कप्तान विकास कंडोला हमले की कमान संभालेंगे। लीग में अब तक 25 सुपर 10 और 16 सुपर रेड दर्ज करने के अलावा उनके पास 77 मैचों में 613 अंक हैं।

     

    संबंधित आलेख