Premier League: 2022/23 सीज़न में लिवरपूल और जुर्गन क्लॉप ने अब तक संघर्ष क्यों किया है?

    इस सप्ताह के अंत में अपने नवीनतम प्रीमियर लीग मुकाबले में लीड्स यूनाइटेड को लिवरपूल की 2-1 से हार का मतलब था कि जुर्गन क्लॉप के पक्ष को आरोप से लड़ने वाली टीमों के लिए लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

     

    जुर्गन क्लॉप जुर्गन क्लॉप

    यह रेड्स के लिए अच्छा नहीं लग रहा है; उन्होंने पिछले सीजन में दो ट्राफियां जीतीं और दो और जीतने के करीब पहुंच गईं। लेकिन इस सीज़न में, उनके पास एक मिड-टेबल क्लब का रूप है, और यह दिखाता है; वे इस समय लीग तालिका में नौवें स्थान पर हैं।

    यह वह जगह नहीं है जहां क्लब को खुद को खोजने की उम्मीद थी। उम्मीद थी कि वे इस साल लीग के लिए फिर से मैनचेस्टर सिटी के चैलेंजर बनेंगे। 

    हालांकि, जो हुआ वह ठीक इसके विपरीत हुआ है। लेकिन इस सीजन में अब तक ऐसा क्यों है? 

    ध्यान देने योग्य पहली बात यह है कि लिवरपूल के खिलाड़ी इस सीजन में अब तक व्यक्तिगत त्रुटियों के लिए अतिसंवेदनशील रहे हैं, और कई फॉर्म से बाहर हैं।

    फैबिन्हो, ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड, और वर्जिल वैन डिज्क क्लब के सबसे ठोस और भरोसेमंद साथियों में से हैं, फिर भी तीनों निरंतरता और फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं। 

    मिडफ़ील्ड में फैबिन्हो के प्रचंड प्रदर्शन ने बचाव करते हुए पक्ष को खुला छोड़ दिया है, और महत्वपूर्ण क्षणों में वर्जिल वैन डिज्क की त्रुटियों ने मदद नहीं की है। 
    दरअसल, इस सप्ताह के अंत में लीड्स यूनाइटेड के नाटकीय देर से विजेता के लिए धन्यवाद, वर्जिल वैन डिज्क को लिवरपूल खिलाड़ी के रूप में एनफील्ड में अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा।     

    और ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड इंग्लैंड के विश्व कप प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह को गंभीर रूप से खतरे में पाता है क्योंकि उसकी रक्षात्मक गलतफहमी इस सीजन में और भी स्पष्ट हो गई है। 

    कुछ हद तक, जो गोमेज़ और जॉर्डन हेंडरसन की पसंद ने भी संघर्ष किया है, और एक टीम के लिए लगातार बने रहना कभी आसान नहीं होता है जब इतने सारे खिलाड़ी फॉर्म खोजने की कोशिश कर रहे हों। 

    बहरहाल, इस परिमाण की गलतियाँ अक्सर एक बड़ी अस्वस्थता का संकेत देती हैं - और इस मामले में, हिरन हमेशा प्रबंधक के पास रुक जाता है, दुर्भाग्य से, या अन्यथा। 

    और जुर्गन क्लॉप गलतियों से मुक्त नहीं हुए हैं। उन्होंने जवाब खोजने के लिए रणनीति और कर्मियों दोनों में कई बदलाव किए हैं। लेकिन कुछ काम होता नहीं दिख रहा है। 

    जर्मन प्रबंधक के सात साल के अभिशाप के बारे में बड़बड़ाहट जोर से बढ़ती है, लेकिन भले ही इसके बारे में बात अधिक हो, इससे इनकार नहीं किया जा सकता है कि वे प्रेरणा की जरूरत वाले पक्ष को देखते हैं। 

    वह प्रेरणा प्रबंधक से आनी होगी - अन्यथा, वह खुद को जल्द से जल्द एक नई नौकरी की तलाश में पा सकते हैं। 

    बेशक, दोष का एक हिस्सा इस तथ्य में भी निहित है कि दस्ते बासी दिखते हैं। हां, नए हस्ताक्षर किए गए हैं, लेकिन उन्हें पूरी तरह से पक्ष में एकीकृत करना होगा। और यह हमेशा प्रबंधक के कार्य को और अधिक जटिल बना देता है। 

    जुर्गन क्लॉप के लिए अच्छी खबर यह है कि सीजन अभी भी युवा है और क्लब को चैंपियंस लीग के नॉकआउट चरणों का हिस्सा होने का आश्वासन दिया गया है। इसलिए, जैसा कि चीजें खड़ी हैं, यह सब बुरा नहीं है। 

    लेकिन फ़ुटबॉल में कम से कम अपेक्षित होने पर चीजें अक्सर खराब हो सकती हैं, इसलिए क्लब को उम्मीद होगी कि यह विसंगति जल्द ही खत्म कर दी जाएगी। 

    अन्यथा, एक टाइटल टिल्ट पर ध्यान न दें - यहां तक ​​​​कि शीर्ष-चार में एक रन के लिए भी असंभव प्रतीत हो सकता है।

     

    संबंधित आलेख