Premier League: टोटेनहम हॉटस्पर बनाम न्यूकैसल यूनाइटेड: स्पर्स के खाते में फिर निराशा, मैगपाई टॉप 4 में पहुंचे

    न्यूकैसल यूनाइटेड ने रविवार को लंदन के टोटेनहम हॉटस्पर स्टेडियम में प्रीमियर लीग मुकाबले में टोटेनहम हॉटस्पर को 1-2 से हराया।
     

    न्यूकैसल ने प्रीमियर लीग के शीर्ष चार में कैलम विल्सन और मिगुएल अल्मिरोन के पहले हाफ के गोलों के बाद टोटेनहम में 2-1 से जीत हासिल की न्यूकैसल ने प्रीमियर लीग के शीर्ष चार में कैलम विल्सन और मिगुएल अल्मिरोन के पहले हाफ के गोलों के बाद टोटेनहम में 2-1 से जीत हासिल की

    कैलम विल्सन और मिगुएल अल्मिरोन ने पहले हाफ के दौरान दो बार छोटे उत्तराधिकार में गोल किए, इससे पहले हैरी केन ने स्पर्स के लिए एक बार वापस खींच लिया।

    परिणाम ने न्यूकैसल को चौथे स्थान पर पहुंचा दिया, गोल अंतर पर चेल्सी से आगे है लेकिन तीसरे में स्पर्स से दो अंक पीछे है।

    हालांकि, स्पर्स के लिए सबसे अधिक चिंता की बात यह थी कि यह कई खेलों में उनकी दूसरी लीग हार थी, जहां उन्होंने आम तौर पर बिना प्रदर्शन के प्रदर्शन किया।

    वे इससे पहले भी मैनचेस्टर यूनाइटेड से हार गए थे और अब निश्चित रूप से सबसे खराब समय में खुद को हारते हुए पाया, यह देखते हुए कि फीफा विश्व कप की उलटी गिनती अच्छी तरह से और सही मायने में शुरू हो गई है।

    कई मायनों में, खेल का पहला भाग न्यूकैसल का था। दूर की टीम अधिक इरादे और तीव्रता के साथ खेली, इसलिए जब वे आगे बढ़े तो थोड़ा आश्चर्य हुआ।

    कैलम विल्सन ने खेल के 31वें मिनट में उन्हें बढ़त दिला दी, बॉक्स के ठीक बाहर से एक लो शॉट को परिवर्तित करते हुए स्पर्स के गोलकीपर ह्यूगो लोरिस पर एक संदिग्ध फाउल के लिए वीएआर चेक की आवश्यकता थी, इसकी पुष्टि होने से पहले।

    लोरिस और स्पर्स नाखुश थे, लेकिन VAR ने निष्कर्ष निकाला कि विल्सन गोलकीपर की ओर गए थे, इसलिए यह कोई बेईमानी नहीं थी।

    गोल से उत्साहित होकर, न्यूकैसल ने दूसरे के लिए कड़ी मेहनत की। और उन्हें हाफटाइम से ठीक पहले एक गोल के साथ पुरस्कृत किया गया जिससे उनकी बढ़त दोगुनी हो गई।

    एक सतर्क न्यूकैसल पक्ष ने लोरिस से एक पास को रोका, और सीन लॉन्गस्टाफ ने मिगुएल अल्मिरोन को स्पेस में पाया।

    छोटे विंगर ने 40वें मिनट में एक चतुर बाएं पैर के शॉट को तंग कोण से स्पर्स की बढ़त को डबल में बदल दिया। सच में, यह न्यूकैसल से अधिक योग्य नहीं था।

    हालांकि, टोटेनहैम ने दूसरे हाफ में लड़ाई लड़ी। वे अधिक तीव्रता के साथ खेले और अपने घरेलू लाभ की गिनती करना चाहते थे।

    वे 54वें मिनट में एक कार्नर की मदद से पीछे हटने में सफल रहे। कॉर्नर बजने के बाद क्लेमेंट लेंगलेट डेंजर ज़ोन की ओर बढ़ गया, और हैरी केन नज़दीक से आगे बढ़ गया।

    ऑफ़साइड के लिए व्यापक रूप से लंबी VAR जाँच थी- घरेलू समर्थन के लिए बहुत कुछ था- लेकिन गोल खड़ा था। अब असली सवाल यह था कि क्या स्पर्स को कोई दूसरा मिल सकता है।

    उन्होंने गोल के बाद अपनी लय को और अधिक पाया और गेंद को बेहतर रखा। हालांकि, न्यूकैसल ने हमले के बाद गहरा अटैक किया।

    इससे इस बात में कोई मदद नहीं मिली कि स्पर्स पर्याप्त रचनात्मक नहीं थे, गेंद को अच्छी तरह से रखते हुए लेकिन बहुत ज्यादा नहीं बना रहे थे। और, किसी को आश्चर्य नहीं हुआ, यह दूसरे पक्ष के पक्ष में 2-1 से समाप्त हो गया।

    न्यूकैसल ने अपने स्क्वॉड में काफी पैसा लगाया है, लेकिन उन्होंने उन हस्ताक्षरों को एकीकृत करने और लगातार परिणाम प्राप्त करने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है।

    हालांकि, स्पर्स के लिए, यह एक और खराब परिणाम था - और क्लब के आसपास या कॉन्टे को मदद नहीं करेगा, जो मीडिया के साथ क्लब में अपनी नाराजगी व्यक्त करने से कभी नहीं कतराते।
     

     

    संबंधित आलेख