Premier League: एर्लिंग हैलैंड और पेप गार्डियोला की बदौलत फुलहम के खिलाफ नॉर्वे ने जीत दर्ज की, दिया ये बड़ा बयान

    95वें मिनट में एर्लिंग हैलैंड की पेनल्टी ने 10-मैन मैनचेस्टर सिटी को प्रीमियर लीग के टॉप पर वापस ला दिया और एक नाटकीय दिन में फुलहम पर 2-1 की जीत के साथ एतिहाद स्टेडियम में जीत हासिल की।
     

    पेनाल्टी लगाने के लिए एर्लिंग हैलैंड बेंच से उतरे पेनाल्टी लगाने के लिए एर्लिंग हैलैंड बेंच से उतरे

    प्रीमियर लीग विजेताओं के लिए यह एक स्पेशल दिन था क्योंकि इल्के गुंडोगन मिडफ़ील्ड से आगे बढ़े और जूलियन अल्वारेज़ इन खेले। उन्होंने लगातार दबाव के बाद 17वें मिनट में गोल किया।

    लेकिन रेफरी डैरेन इंग्लैंड द्वारा जोआओ कैंसलो को बाहर भेजने और फुलहम को पेनल्टी किक देने के फैसले ने एतिहाद स्टेडियम में माहौल बदल दिया।

    एंड्रियास परेरा ने पेनल्टी को गोल में बदल दिया, लेकिन संख्यात्मक लाभ के बावजूद, सिटीजन्स ने मैच पर नियंत्रण बनाए रखा।

    केविन डी ब्रुने ने मैनचेस्टर सिटी के लिए एक मैच में सबसे अधिक चमक बिखेरी, जिसमें उनके सभी चैंपियनशिप गुण दिखाई दिए।

    75 वें मिनट में, घरेलू टीम ने सोचा कि उन्होंने बढ़त ले ली है जब बेल्जियम के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने एर्लिंग हैलैंड को पाया, लेकिन एक वीडियो रिव्यू से पता चला कि हैलैंड थोड़ा ऑफसाइड थे।

    स्टॉपेज समय में एंटोनी रॉबिन्सन ने केविन डी ब्रुने को फाउल करने के बाद, फुलहम को एक ड्रॉ बचाने का मौका मिला, लेकिन हैलैंड ने खुद को शांत रखा और 94:33 अंक पर सीजन का अपना 18 वां लीग गोल किया।

    नर्वस-रैकिंग प्रदर्शन के बाद, हैलैंड ने मीडिया से कहा, "यह शानदार है। मैं घबराया हुआ था। यह मेरे जीवन के सबसे नर्वस पलों में से एक था, लेकिन शानदार था। अंतिम मिनट में एक पेनल्टी, निश्चित रूप से मैं घबरा जाता। लेकिन यह एक अद्भुत एहसास है। मुझे यह पसंद है। मैं एक हफ्ते से चोटिल हूं और जीतना वास्तव में महत्वपूर्ण है।"

    नवंबर 2017 में साउथेम्प्टन के खिलाफ रहीम स्टर्लिंग की 95:04 स्ट्राइक के बाद से मैनचेस्टर सिटी ने अभी तक प्रीमियर लीग गेम जीतने वाला गोल नहीं किया था।

    पेप गार्डियोला ने एर्लिंग हैलैंड के गोल पर अपनी प्रतिक्रिया दी

    65 मिनट के लिए दस खिलाडियों के साथ खेलने के बावजूद, मैनचेस्टर सिटी के कोच पेप गार्डियोला ने अपने खिलाड़ियों के "असाधारण" प्रदर्शन के लिए प्रशंसा की।

    गार्डियोला ने कहा, "हर कोई असाधारण था। जिस तरह से हमने फुलहम के खिलाफ 65 मिनट का खेल खेला वह अद्भुत था 10 बनाम 11, सही गति पर, अधिक मौके, अधिक नियंत्रण, व्यक्तित्व था।"

    "हम आज प्रीमियर लीग नहीं जीत पाए, लेकिन ये क्षण हमारे काम का एहसास कराते हैं ... हर कोई सही तरीके से खेला, कई कारणों से गुस्सा और निराशा हुई। यह वास्तव में अच्छा था - सर्वश्रेष्ठ में से एक हमारे यहां कभी भी अनुभव हुए हैं।"

    गार्डियोला ने कहा कि फुलहम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी एलेक्ज़ेंडर मित्रोविक की अनुपस्थिति ने उनकी टीम के मिशन को और अधिक सुलभ बना दिया, लेकिन इससे उनके जश्न में कोई कमी नहीं आएगी।

    रविवार को स्टैमफोर्ड ब्रिज में चेल्सी के गनर्स खेलने के साथ, परिणाम सिटी को आर्सेनल से 32 अंकों के साथ आगे रखता है। फ़ुलहम की चार गेम की जीत का सिलसिला टूट गया, और वे अब 19 अंकों के साथ आठवें स्थान पर हैं।

    हालांकि गार्डियोला को उम्मीद होगी कि उनकी टीम विश्व कप के लिए जाने से पहले इस स्तर का खेल बनाए रखेगी।

     

    संबंधित आलेख