Premier League: मैनचेस्टर सिटी बनाम ब्राइटन: सिटी की 8वीं जीत के नायक रहे एर्लिंग हैलैंड

    एर्लिंग हैलैंड के एक ब्रेस और केविन डी ब्रुने के एक गोल ने शनिवार को एतिहाद स्टेडियम में एकतरफा प्रीमियर लीग मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी को ब्राइटन और होव एल्बियन को पीछे छोड़ने में मदद की।
     

    एर्लिंग हैलैंड ब्रेस ने मैन सिटी की मदद की एर्लिंग हैलैंड ब्रेस ने मैन सिटी की मदद की

    हैलैंड ने पहले गोलकीपर एडर्सन की एक गेंद पर दौड़ने के बाद ब्राइटन कीपर रॉबर्टो सांचेज़ को पार करने और एक खाली नेट में शूटिंग करने के बाद गोल किया।

    उनका दूसरा गोल पेनल्टी स्पॉट से आया, एक पेनल्टी के माध्यम से जो शुरू में संदिग्ध लग रहा था लेकिन निश्चित संपर्क शामिल था।

    लेविस डंक को VAR चेक के बाद बर्नार्डो सिल्वा को फाउल करने का निर्णय दिया गया था, हालांकि रिप्ले से ऐसा लग रहा था जैसे बर्नार्डो संपर्क के समय एक और फाउल निकालने के लिए एक लेग आउट कर रहे थे।

    फिर भी, निर्णय वही था, और हैलैंड ने सांचेज़ के बाईं ओर स्पॉट किक भेजने के लिए आत्मविश्वास से कदम बढ़ाया। सिटी 2-0 से ब्रेक में चला गया।

    ऐसा नहीं लग रहा था कि इंटरवल के बाद दोनों पक्षों के लिए बहुत कुछ बदल जाएगा। हालांकि, दूसरे हाफ की शुरुआत में ब्राइटन अधिक एकजुट दिखे और अप्रत्याशित रूप से एक गोल वापस खींच लिया।

    गोल लिएंड्रो ट्रॉसार्ड की तरफ से आया, जिन्होंने पेनल्टी क्षेत्र के बाईं ओर से एक शॉट को परिवर्तित किया और एडर्सन के पास के पोस्ट को पीछे छोड़ दिया।

    खेल जीवंत लग रहा था। ब्राइटन ने तुल्यकारक की तलाश में कड़ी मेहनत की। हालांकि, उस रणनीति के साथ समस्या यह थी कि उन्होंने खुद को शहर के काउंटरों के लिए अतिसंवेदनशील छोड़ दिया।

    दरअसल, सिटी ने तूफान का सामना किया और संचालन के लिए जगह ढूंढनी शुरू की। हैलैंड ने एक शॉट बचा हुआ देखा जिसने उसे एक और हैट्रिक दी होगी।

    आयमेरिक लापोर्टे भी केविन डी ब्रुने के एक कॉर्नर के अंत में पास हो गए, लेकिन वह गोल से चूक गए।

    75वें मिनट तक खेल खत्म नहीं हुआ था। एक और सिटी ब्रेक में बर्नार्डो ने गेंद को डी ब्रुयने के हाथों में देखा, जो बॉक्स के बाहर और स्पेस में थे।

    एक शॉट लगाने के समय के साथ, बेल्जियम के मिडफील्डर ने ठीक वैसा ही किया जैसे उसने गेंद को गोल के पार और ऊपरी बाएं कोने में मारा।

    खेल उस बिंदु पर था - ब्राइटन की एक और वापसी की कोई भी उम्मीद खत्म हो गई थी, और सिटी तीनों अंकों के साथ चली गई।

    बाद में, गार्डियोला ने स्वीकार किया कि ब्राइटन की गुणवत्ता को देखते हुए, जीत के साथ चले जाने से उन्हें राहत मिली है।

    "हमने थोड़ा संघर्ष किया; यह सबसे कठिन खेलों में से एक है जिसका आप इस समय सामना कर सकते हैं, लेकिन एनफील्ड (लिवरपूल के लिए) में हार के बाद बहुत महत्वपूर्ण तीन अंक मिले।

    "गेंद के साथ उनके पास अविश्वसनीय गुणवत्ता है और वे वास्तव में एक अच्छी टीम हैं। उन क्षणों में हमें लचीला होना था और हम जानते थे कि खेल अंत तक कठिन होगा।"

    ब्राइटन के मैनेजर रॉबर्टो डी ज़र्बी हार से निराश थे लेकिन दूसरे हाफ में उनकी टीम के प्रदर्शन पर गर्व था।

    "मुझे लगता है कि पहले हाफ में, हम थोड़े डरे हुए थे, और फिर शायद हमने दूसरे हाफ में मानसिकता बदल दी। खिलाड़ी एक गोल करना चाहते थे और खेल को खोलना चाहते थे।

    "हमारे पास 2-2 से स्कोर करने का मौका था, दूसरे हाफ में हमने बहुत अच्छा खेला।"

    जीत ने सिटी को दूसरे स्थान पर रखा लेकिन वे आर्सेनल से केवल एक अंक पीछे हैं। गोल अंतर के मामले में ब्राइटन फ़ुलहम से आगे 8वें स्थान पर बना हुआ है।

     

    संबंधित आलेख