Premier League: लिवरपूल की जोड़ी का भविष्य संदेह में है, और रीस जेम्स ने एक नए चेल्सी कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किया

    रीस जेम्स ने चेल्सी (Chelsea) के साथ एक नए कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए हैं, जो उन्हें 2028 तक क्लब में जोड़े रखेगा। विपुल राइट-बैक क्लब के इतिहास में सबसे अधिक भुगतान पाने वाला डिफेंडर बनना है।

    एलेक्स ऑक्सलेड-चेम्बरलेन एलेक्स ऑक्सलेड-चेम्बरलेन

    डील के मुताबिक, उन्हें हफ्ते में 250,000 पाउंड की कमाई होगी। रीस जेम्स छह साल की उम्र में चेल्सी की अकादमी में शामिल हो गए और फिर रैंकों में आगे बढ़ गए।

    फुलहम में एक छोटे से कार्यकाल के बाद, चेल्सी में उनका डेब्यू सितंबर 2019 में लीग कप में हुआ। जेम्स ने थॉमस ट्यूशेल की टीम में एक चैंपियंस लीग विजेता और इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम में एक मजबूत ताकत के रूप में अपना स्थान पक्का कर लिया है।

    अपने विस्तार के बारे में, जेम्स ने कहा, "मैं अपने नए कॉन्ट्रैक्ट के साथ खुश हूं और मैं प्रशंसकों, नए स्वामित्व और क्लब में शामिल सभी लोगों के लिए आभारी हूं। मैं यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि भविष्य में क्या है, और मुझे यकीन है हमारे पास कई ट्राफियां जीतने का मौका होगा।"

    उन्होंने आगे उस क्लब के प्रति अपनी निष्ठा व्यक्त की जहां उन्होंने अपना बचपन बिताया और प्रशंसकों को आश्वस्त किया कि क्लब का भविष्य उज्ज्वल है। ब्लूज़ जेम्स को रियल मैड्रिड (Real Madrid) और मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) सहित क्लबों से बचाने के लिए उत्सुक थे, जो स्टैमफोर्ड ब्रिज में उनकी प्रगति पर नजर गड़ाए हुए हैं।

    जेम्स के क्लब में होने की संभावना से चेयरमैन टॉड बोहली रोमांचित हैं। बोहली ने टिप्पणी की, "वह एक उत्कृष्ट खिलाड़ी और एक सच्चे चेल्सी के व्यक्ति हैं, और हम सभी उन्हें स्टैमफोर्ड ब्रिज में फलते-फूलते देखना चाहते हैं।"

    लिवरपूल की जोड़ी का भविष्य संदेह में: नबी कीता और एलेक्स ऑक्सलेड-चेम्बरलेन चैंपियंस लीग टीम से बाहर

    नबी कीता और एलेक्स ऑक्सलेड-चेम्बरलेन जुर्गन क्लॉप की चैंपियंस लीग टीम से बाहर किए जाने के बाद लिवरपूल (Liverpool) छोड़ सकते हैं। रेड्स अपने अभियान की शुरुआत बुधवार रात सेरी ए की ओर से नेपोली के खिलाफ करेगी।

    रविवार को क्लॉप नाम के दस्ते से दो उल्लेखनीय नाम गायब थे। इसका मतलब है कि वे नेपोली या बाकी ग्रुप स्टेज के खिलाफ प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकते।

    लिवरपूल अभी भी जनवरी 2023 में जोड़ी को पंजीकृत कर सकता है यदि क्लब अपना निर्णय बदलने का फैसला करता है। इस गर्मी में कई क्लबों द्वारा कीता का पीछा किया गया है, लेकिन लिवरपूल उन्हें रखने पर आमादा था।

    उन्होंने उसे £53 मिलियन में अनुबंधित किया था, और ऑक्सलेड-चेम्बरलेन को £35 मिलियन में खरीदा गया था। कीता यूरोप में आरबी लीपज़िग के साथ बॉक्स-टू-बॉक्स मिडफील्डर थी, जबकि ऑक्सलेड-चेम्बरलेन ने आर्सेनल में प्रगति दिखाई।

    वे अगली गर्मियों में अपने लिवरपूल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर हैं, इसलिए प्रस्थान की संभावना है। चोटों ने उनके प्रदर्शन को प्रभावित किया है, लेकिन स्थिति ने खेलों को प्रभावित नहीं किया है, भले ही वे प्रतिस्पर्धा करने के लिए अयोग्य थे।

    चोटें कितनी गंभीर हैं?

    जैसा कि क्लॉप ने कहा, दोनों मिडफील्डर दीर्घकालिक मुद्दों को बनाए हुए हैं जो उन्हें "थोड़ी देर" के लिए मैदान से दूर रखेंगे, जैसा कि क्लॉप ने कहा। यदि वे समूह चरणों के अंत से पहले ठीक होने में विफल रहे, तो उनका पंजीकरण करना बुद्धिमानी नहीं होगी।

    चूंकि कतर में विश्व कप फुटबॉल कैलेंडर को व्यस्त रखेगा, इसलिए चैंपियंस लीग के नॉकआउट चरण 2 नवंबर, 2022 को ग्रुप चरण बंद होने के बावजूद इस वर्ष नहीं होंगे।

    इसलिए लिवरपूल ऑक्सलेड-चेम्बरलेन और कीता को पंजीकृत करने से पहले दो बार सोचेगा, जो इस साल रिकवर नहीं हो सकते।

     

    संबंधित आलेख