Premier League: मैनचेस्टर सिटी की नज़रें जूड बेलिंगहैम पर, जैक ग्रीलिश के जाने के बाद ले सकते हैं बड़ा फैसला

    मैनचेस्टर सिटी कथित तौर पर बोरुसिया डॉर्टमुंड मिडफील्डर जूड बेलिंघम के लिए रास्ता तैयार करने के लिए जैक ग्रीलिश पर हस्ताक्षर करने वाले क्लब-रिकॉर्ड को उतारने में रुचि रखते हैं।

    जूड बेलिंघम: EPL टीमों की ओर से बढ़ती मांग जूड बेलिंघम: EPL टीमों की ओर से बढ़ती मांग

    सिटी की £100 मिलियन की खरीद का कोई खास परिणाम नहीं हुआ, और ग्रीलिश के एस्टन विला से चले जाने के बाद, क्लब अपने पूर्व कप्तान के बिना रह गया।

    हालांकि ग्रीलिश प्रतिभाशाली है, वह पेप गार्डियोला के कोचिंग सिस्टम में फिट नहीं बैठते। सितंबर में, यह बताया गया कि अंग्रेज ने अपने एजेंट से उन्हें एक नया क्लब खोजने के लिए कहा।

    एतिहाद में चीजें जिस तरह बदली हैं, इस पर 27 वर्षीय का दिल टूट गया है, और उनका भविष्य अब अनिश्चित है। नई रिपोर्टों से पता चलता है कि सिटीजन उनकी जगह डॉर्टमुंड से अपने इंग्लैंड के सहयोगी जूड बेलिंगहैम को ले सकते हैं।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Yaya Toure hopes people are protective of Jude Bellingham&#39;s development 🗣️ <a href="https://t.co/rHqZJeTalb">pic.twitter.com/rHqZJeTalb</a></p>&mdash; ESPN UK (@ESPNUK) <a href="https://twitter.com/ESPNUK/status/1600830048830984195?ref_src=twsrc%5Etfw">December 8, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    विश्व कप में थ्री लॉयन्स के लिए उनके प्रदर्शन को देखने के बाद ही 19 वर्षीय में सिटी की लॉन्ग टाइम रुचि बढ़ी। उन्हें अंदर लाने के लिए उन्हें £100 मिलियन खर्च करना पड़ सकता है, इसलिए वित्तीय फेयर प्ले नियमों के कारण ग्रीलिश को जाना पड़ सकता है।

    ग्रीलिश ने इस सीज़न में प्रीमियर लीग में छह गेम शुरू किए, लेकिन सिटी के छह चैंपियंस लीग ग्रुप गेम्स में से पांच के लिए शुरुआती XI से गायब थे। उन्हें विश्व कप में इंग्लैंड के विकल्प के रूप में भी तैनात किया गया है।

    दूसरी ओर, गैरेथ साउथगेट की होनहार टीम के लिए बेलिंघम ने सभी मैचों की शुरुआत की है। उन्होंने ईरान के खिलाफ इंग्लैंड के विश्व कप के पहले मैच में अपना पहला सीनियर इंटरनेशनल गोल किया और उनके खाते में 20 कैप हैं।

    लिवरपूल और रियल मैड्रिड जैसी टीमें भी उन्हें साइन करने में दिलचस्पी ले रही हैं।

    मैनचेस्टर यूनाइटेड नए फॉरवर्ड पर साइन करने की तलाश में

    मैनचेस्टर यूनाइटेड के पास जनवरी में बिजी ट्रांसफर विंडो होगी क्योंकि एक नए फॉरवर्ड की तलाश शुरू हो गई है। रोनाल्डो के दुर्भाग्य से बाहर निकलने से फ्रंट लाइन में एक खाली जगह रह गई है, इसलिए उनकी जगह भरी जाना बाकी है।

    एरिक टेन हैग ने गर्मियों में खूब धूम मचाई, उनकी साइनिंग ने अच्छा प्रदर्शन किया है। यूनाइटेड को विक्टर ओसिमेन और हैरी केन जैसे बड़े नामों में दिलचस्पी है, लेकिन वे उपलब्ध नहीं हैं।

    इस बीच, विश्व कप में अपनी सफलता के बाद कोडी गक्पो का कद बढ़ गया है। यूनाइटेड अब यह समझने की कोशिश कर रहा है कि लंबी अवधि के स्ट्राइकर में निवेश करना है या अनुभव के साथ किसी को रेक करना है।

    हालांकि, उनके हाल के £18 मिलियन के प्रोत्साहन से उन्हें एक नया स्ट्राइकर उतारने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, वे सीजन के अंत से पहले रोनाल्डो को भेजे जाने के कारण 16 मिलियन पाउंड की बचत करेंगे, लेकिन अब ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है।

    यूनाइटेड को फीफा विश्व कप से भी लाभ होता है क्योंकि उनके पास प्रतियोगिता में भाग लेने वाले 16 खिलाड़ी हैं। टूर्नामेंट के दौरान राष्ट्रीय टीम के साथ रहने वाले खिलाड़ियों के लिए क्लब को पैसे मिलते हैं।

    यूनाइटेड को एक नियम से भी लाभ होगा जिसमें कहा गया है, "टूर्नामेंट से पहले के दो वर्षों में एक खिलाड़ी द्वारा खेले गए सभी क्लबों को मुआवजा दिया जाएगा।" इसलिए, इसका मतलब है कि टेन हैग के पास पर्याप्त रेवेन्यू होगा यदि वह कभी भी किसी नए खिलाड़ी को अनुबंधित करना चाहते है।

    पीएसजी की मैनचेस्टर यूनाइटेड स्टार में रुचि

    पेरिस सेंट-जर्मेन के अध्यक्ष नासिर अल-ख़ेलाफ़ी ने खुलासा किया कि उनका क्लब मार्कस रैशफोर्ड में दिलचस्पी रखता है। फॉरवर्ड विश्व कप में सर्वोच्च स्कोररों में से एक है, और उन्होंने क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड के लिए तीन गोल किए।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">PSG prepared to make Marcus Rashford one of the &#39;highest paid players on the planet&#39; as they eye transfer move <a href="https://twitter.com/hashtag/mufc?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#mufc</a> <a href="https://t.co/09gw6noirf">https://t.co/09gw6noirf</a> <a href="https://t.co/O7dyOGelAD">pic.twitter.com/O7dyOGelAD</a></p>&mdash; Man United News (@ManUtdMEN) <a href="https://twitter.com/ManUtdMEN/status/1601858072502276102?ref_src=twsrc%5Etfw">December 11, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    उन्होंने इस सीजन में यूनाइटेड के लिए आठ गोल किए हैं। अब, पीएसजी ने 25 वर्षीय में गहरी रुचि दिखाई है और इस दिशा में एक कदम उठाने की उम्मीद है।

    "वह ऐसे खिलाड़ी है जो वास्तव में अद्भुत है," अल-ख़ेलाफ़ी ने कहा। उन्होंने आगे पीएसजी में रैशफोर्ड के संभावित फ्री ट्रांसफर पर खुशी जाहिर की। पैरिसियन ने आगे कहा, "रैशफोर्ड को फ्री में पाने के लिए हर क्लब निश्चित रूप से उनके पीछे भागेगा।"

    वह विश्व कप के बाद उनसे संपर्क करने की योजना बना रहे है और उम्मीद करते है कि अगर जनवरी में क्लब की दिलचस्पी है तो वह एक सौदा कर सकता हैं। हालांकि, रैशफोर्ड का कॉन्ट्रैक्ट, जो 2023 में समाप्त होने वाला है, एक और वर्ष के लिए बढ़ाया जा सकता है।

    इसलिए 2023 में रैशफोर्ड के लिए फ्री स्विच की संभावना कम ही लगती है। विश्व कप के बाद, रैशफोर्ड और ल्यूक शॉ और डिओगो डालोट के बीच ट्रांसफर से संबंधित बातचीत शुरू होगी।