Premier League: चेल्सी ने लगातार तीसरा प्रीमियर लीग गेम जीता, और मैनचेस्टर सिटी बढ़ रहा है

    चेल्सी ने शनिवार दोपहर को शानदार खेल का प्रदर्शन किया क्योंकि उन्होंने स्टैमफोर्ड ब्रिज में वॉल्व्स को 3-0 से हराया। पहला हॉफ धीमा था, और वॉल्व्स के पास बचाव की कमी थी।

    पॉटर पॉटर

    हालांकि, पहले हाफ के स्टॉपेज समय में, घरेलू टीम ने बढ़त बना ली क्योंकि मेसन माउंट का क्रॉस काई हैवर्ट के सिर को छू गया, और गेंद ने नेट को छूने से पहले एक हाई एंगल से उड़ान भरी।

    द ब्लूज़ ने अधिक मौके बनाए, और माउंट ने अपनी दूसरी सहायता दर्ज की, जिससे क्रिश्चियन पुलिसिक को सीज़न का अपना पहला गोल मिला। जैसे-जैसे मिनट आगे बढ़े वॉल्व्स ने अधीरता दिखाई, लेकिन अदामा ट्रोरे की शारीरिक शक्ति ब्लूज़ के लिए खतरा थी।

    जब मौके की बात आती है, तो उसकी तरफ से कम आउटपुट था, और चेल्सी ने खेल को खत्म करने के लिए दबाव डाला। चेल्सी के मैनेजर ग्राहम पॉटर ने 66वें मिनट में माटेओ कोवासिक को भेजा और 72वें मिनट में रीस जेम्स को पुलिसिक के लिए तैनात किया गया।

    रिप्लेसमेंट अरमांडो ब्रोजा ने फिर टैली में तीसरा गोल जोड़ा, और उसके बाद वॉल्व्स के लिए वापसी असंभव लग रही थी। आठ साल की उम्र में क्लब में शामिल हुए ब्रोजा ने चेल्सी के लिए अपना पहला सीनियर गोल किया।

    चेल्सी की खेलने की शैली ने विपक्ष की संभावना को कम कर दिया, और ब्लूज़ जवाबी हमलों के दौरान अपने आंदोलनों में उत्कृष्ट थे जो गोल्स में बदल सकते थे।

    खेल का सबसे महत्वपूर्ण पहलू चेल्सी की चौंका देने वाली शुरुआती लाइनअप थी जिसमें रहीम स्टर्लिंग, पियरे एमरिक ऑबमेयांग, रीस जेम्स, बेन चिलवेल, थियागो सिल्वा और वेस्ले फोफाना को शामिल नहीं किया गया था।

    इसने कम खेल समय वाले खिलाड़ियों को यह साबित करने की अनुमति दी कि वे कितना सक्षम थे। आक्रामक मानसिकता के साथ, चेल्सी ने बिना किसी खतरे या दबाव के अधिकांश खेल में अपना दबदबा बनाया।

    इसके अलावा, डिओगो कोस्टा, जो हाल ही में फुटबॉल से लंबे ब्रेक के बाद वॉल्व्स में शामिल हुए थे, का स्टैमफोर्ड ब्रिज में जोरदार तालियों के साथ स्वागत किया गया।

    रीस जेम्स, बेन चिलवेल और माटेओ कोवासिक बेंच पर थे, और ब्लूज़ भी बिना ठीक हुए एन'गोलो कांटे और घायल वेस्ले फोफाना के थे।

    यह पूछे जाने पर कि वह इतने गहरे और प्रतिभाशाली दस्ते को कैसे खुश रख सकते हैं, पॉटर ने जवाब दिया: "प्रो फुटबॉलरों का मेरा अनुभव, चाहे वे किसी भी स्तर पर हों, क्या वे फुटबॉल खेलना चाहते हैं, इसलिए आपको इसका सम्मान करना होगा," पॉटर ने कहा।

    "लेकिन साथ ही, उस क्लब में इस तरह आने वाले सौदे का हिस्सा बहुत प्रतिस्पर्धा है।

    "आपको लड़ना है, लेकिन आपको टीम की मदद करनी चाहिए, अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार रहना चाहिए।

    "आप केवल ईमानदार हो सकते हैं, स्पष्ट रहें और यह स्वीकार करने के लिए तैयार रहें कि आप हमेशा सही नहीं होते हैं लेकिन हम इसे अच्छे इरादों के साथ कर रहे हैं।

    "हमारे पास एक मजबूत समूह, एक मजबूत सामूहिक होना चाहिए। इसका श्रेय खिलाड़ियों को जाता है क्योंकि यहां एक अच्छा समूह है; मैं शिकायत नहीं कर सकता।

    "मुझे नहीं लगता कि हम सिर्फ 11 खिलाड़ियों के साथ सफल हो सकते हैं; मुझे नहीं लगता कि 11 खिलाड़ियों को तब तक खेलना सही है जब तक वे गिरकर चोटिल नहीं हो जाते।

    मैनचेस्टर सिटी ने साउथेम्प्टन को 4-0 से हराया और रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया

    एक असहाय साउथेम्प्टन पर 4-0 की शानदार जीत के बाद मैनचेस्टर सिटी प्रीमियर लीग तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। एर्लिंग हैलैंड से जीत में योगदान की उम्मीद थी, हालांकि वह इस बार हैट्रिक नहीं बना सके।

    गार्डियोला ने अपने पक्ष की जीत के बाद कहा कि हैलैंड एक "अविश्वसनीय हथियार" है, और उन्होंने माना कि फोडेन "वास्तव में अच्छा खेल रहा है"।

    गार्डियोला ने संवाददाताओं से कहा, "परिणाम अच्छा है, हमने काफी अच्छा खेला। हमने उनके हाई प्रेशर को तोड़ने के लिए संघर्ष किया। पिछले सीजन में हमने उनके खिलाफ काफी कुछ झेला था लेकिन आज हम काफी बेहतर थे।"

    प्रीमियर लीग सीज़न के अपने 15वें गोल को पूरा करने से पहले हैलैंड ने कई अच्छे मौके गंवाए। पेप गार्डियोला ने मजाक में कहा कि उन्हें नेट तीन गोल नहीं देखकर निराशा हुई।

    "उन्होंने फिर से हमारी मदद की, वह गेंद को रखते हैं और लड़ते हैं। मुझे लगता है कि एर्लिंग ने आज वास्तव में अच्छा खेला," उन्होंने बाद में जोड़ा। जोआओ कैंसेलो ने पहले हाफ में पेनल्टी क्षेत्र की ओर पहला गोल दागा, उसके बाद फिल फोडेन ने दूसरा गोल किया।

    हैलैंड के गोल के आने से पहले रियाद महरेज़ दूसरे हाफ में गोल करने वाले तीसरे व्यक्ति थे। हालांकि मैनचेस्टर सिटी अब फिर से शीर्ष पर है, साउथेम्प्टन के बॉस राल्फ हसनहुटल अपनी लगातार चौथी हार से निराश हैं।

    हालैंड पर ध्यान दिए जाने के बावजूद, फिल फोडेन ने टीम की जीत के प्रमुख सर्जक के रूप में कार्य किया। उन्होंने दूसरा गोल करने के अलावा, पहले गोल के साथ कैंसिलो की सहायता की।

    22 वर्षीय फारवर्ड को केविन डी ब्रुने के साथ एफसी कोपेनहेगन मिडवीक के खिलाफ बेंच दिया गया था। डर्बी में मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ मैच के बाद पेप गार्डियोला ने भी तीन बदलाव किए।

    रुबेन डायस ने एक घायल काइल वॉकर की जगह ली, रॉड्री को इल्के गुंडोगन के स्थान पर तैनात किया गया, और रियाद महरेज़ ने जैक ग्रीलिश की जगह को भर दिया।

    यह देखा जाना बाकी है कि क्या सिटीजंस तालिका के शीर्ष पर अपना स्थान बरकरार रखते हैं।

     

    संबंधित आलेख