Football Transfer: ग्राहम पॉटर के बाहर निकलने के बाद ब्राइटन द्वारा विचाराधीन नाम

    रिपोर्टों के अनुसार, ब्राइटन ने मुख्य कोच पद के लिए संभावित आवेदकों की एक सूची तैयार की है।
     

    ग्राहम पॉटर ग्राहम पॉटर

    ब्राइटन अब प्रीमियर लीग (Premier League) में अपने पहले छह मैचों में एक हार और पांच जीत के साथ चौथे स्थान पर है।

    भले ही एमेक्स स्टेडियम में किस्मत बदल गई हो, टीम के सुधार को पिछले सप्ताहांत में लीसेस्टर पर 5-2 से जीत में प्रदर्शित किया गया था।

    एमेक्स स्टेडियम में तीन साल के बाद, अब 42 साल के पॉटर ने वेस्ट लंदन क्लब के साथ पांच साल, £50 मिलियन के कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए।

    पूर्व एल्बियन मैनेजर अपने साथ अपने डिप्टी बिली रीड कोच ब्योर्न हैम्बर्ग और काइल मैकाले, और उनके पूर्व कप्तान और वर्तमान कोचिंग स्टाफ, ब्रूनो साल्टर और बेन रॉबर्ट्स को गोल में लेकर आए।

    एल्बियन ने अंडर-21 टीम के कोच एंड्रयू क्रॉफ्ट्स को स्थायी रिप्लेसमेंट मिलने तक प्रभारी बनाया है। उनकी टीम में सहायक कोच शैनन रूथ, सेट-प्ले कोच निक स्टेनली और सहायक गोलकीपर कोच जैक स्टर्न शामिल होंगे।

    ब्राइटन प्रबंधक की भूमिका के लिए संक्षिप्त सूची में नाम

    दक्षिण अमेरिका में रिपोर्टों का दावा है कि ग्राहम पॉटर को चेल्सी से हारने के बाद, ब्राइटन की नजर रिवर प्लेट मैनेजर मार्सेलो गैलार्डो पर है।

    47 वर्षीय पॉटर को पिछले तीन वर्षों में विभिन्न नौकरी के अवसरों से जोड़ा गया है, सीगल के पास एक वर्ष से अधिक समय से उनके प्रस्थान के लिए एक बैकअप योजना है, और दक्षिण अमेरिकी प्रकाशनों ने संकेत दिया है कि गैलार्डो उन्हे बदलने वाले दावेदारों में से हैं।

    अपने ही देश में अर्जेंटीना का प्रदर्शन पूरे वर्षों में प्रभावशाली रहा है, जिससे उन्हें मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) के मैनेजर पेप गार्डियोला से सराहना मिली।

    ज़ावी को काम पर रखने से पहले, बार्सिलोना द्वारा गैलार्डो पर हस्ताक्षर करने की चर्चा थी, जिसने रिवर प्लेट के साथ 14 ट्राफियां जीती हैं। हालांकि, 2019 में अपनी टिप्पणी करने वाले गार्डियोला को लगता है कि 46 वर्षीय इस उद्योग में सर्वश्रेष्ठ में से एक कहलाने के योग्य हैं।

    ग्राहम पॉटर को गुरुवार को चेल्सी मैनेजर नियुक्त किए जाने के बाद, अन्य उम्मीदवारों में केजेटिल नॉटसन, रसेल मार्टिन, नाथन जोन्स और स्टीव कूपर शामिल हैं।

    केजेटिल नटसेन

    नॉर्वे के फ़ुटबॉल कोच, नॉटसन, 2018 से FK Bod/Glimt के प्रभारी हैं, और 2020 में, क्लब के रिकॉर्ड-सेटिंग सीज़न जिसमें उन्होंने केवल एक गेम गंवाया, ने उन्हें अपने पहले घरेलू लीग खिताब के लिए प्रेरित किया।

    FK Bodø/Glimt ने पिछले साल लीग खिताब बरकरार रखा था और वर्तमान में इस अभियान में तालिका में दूसरे स्थान पर हैं, जो यूरोपा लीग के ग्रुप चरण में आर्सेनल के खिलाफ लड़ रहे हैं।

    रसेल मार्टिन

    ब्राइटन में जन्मे मार्टिन ने अपने करियर के पहले 15 साल एल्बियन अकादमी में एक खिलाड़ी के रूप में विकसित होने में बिताए।

    उन्होंने एमके डॉन्स में 18 महीने के कार्यकाल के साथ प्रबंधन में अपनी शुरुआत की, जहां उनके कब्जे-आधारित दृष्टिकोण ने स्वानसी सिटी (Swansea City) का ध्यान आकर्षित किया।

    पिछले सीज़न में स्वान्स को चैंपियनशिप में 15वें स्थान पर ले जाने के बाद, मार्टिन को अगस्त 2021 में क्लब के मुख्य कोच के रूप में तीन साल के कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश की गई और स्वीकार किया गया।

    नाथन जोन्स

    एक खिलाड़ी के रूप में ब्राइटन के लिए 183 प्रदर्शन करने और 2013 में रिकार्डो गार्का के तहत एक सहायक मैनेजर के रूप में सेवा करने के बाद, वर्तमान ल्यूटन टाउन मैनेजर नाथन जोन्स को क्लब के प्रबंधकीय कर्तव्यों को संभालने के लिए संभावित उम्मीदवार के रूप में उल्लेख किया गया है।

    2019 में स्टोक सिटी (और फिर जुलाई 2019 में) के साथ छह महीने के निराशाजनक कार्यकाल के बावजूद, जोन्स ने 2016 में मैनेजर बनने के बाद से ल्यूटन को पुनर्जीवित करने में मदद की है।

    स्टीव कूपर

    2017 में विश्व कप जीत के लिए इंग्लैंड की U17 टीम का नेतृत्व करने के बाद, स्टीव कूपर हर जगह फुटबॉल कोचों के बीच एक घरेलू नाम बन गया।

    23 साल की अनुपस्थिति के बाद प्रीमियर लीग में नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट (Nottingham Forest) का उनका प्रमोशन उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि है।

     

    संबंधित आलेख