Football News: क्या ग्राहम पॉटर टॉड बोहली के दृष्टिकोण की "सहायता" कर पाएंगे?

    पहली नज़र में, यह देखना मुश्किल नहीं है कि ग्राहम पॉटर ने चेल्सी (Chelsea) के हिस्से-मालिक, अध्यक्ष और अंतरिम खेल निदेशक टॉड बोहली को क्यों लिया।

    ग्राहम पॉटर ग्राहम पॉटर

    ब्राइटन एंड होव एल्बियन ने 47 वर्षीय अंग्रेज को पांच साल के कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर करने के बाद पश्चिम लंदन के दिग्गजों से मुआवजे में £20 मिलियन प्राप्त किए हैं।

    केवल चार साल बीत चुके हैं जब ग्राहम पॉटर ने ओस्टरसुंड को स्वानसी सिटी के लिए छोड़ा था। थॉमस ट्यूशेल को बर्खास्त किए जाने के एक दिन बाद गुरुवार को पांच साल के कॉन्ट्रैक्ट पर चेल्सी के मैनेजर के रूप में उनके चयन की पुष्टि की गई। प्रीमियर लीग की लगातार उथल-पुथल के भीतर भी यह एक आश्चर्यजनक कार्यवाही है।

    पॉटर का स्टॉक कभी अधिक नहीं रहा। ब्राइटन में, उन्होंने लीग के निचले हिस्से से अस्तित्व के लिए लड़ने वाले एक सतर्क दस्ते को एक प्रगतिशील दल में बदल दिया है जिसकी बहुत प्रशंसा की जाती है।

    उन्होंने पिछले साल नौवें स्थान पर अपने सर्वोच्च प्रीमियर लीग फिनिश के लिए उनका मार्गदर्शन किया, और उन्होंने इस साल और भी बेहतर शुरुआत की, अब छह गेम के बाद चौथे स्थान पर बैठे हैं।

    उन्होंने एक अभिनव सोच वाले कोच के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करते हुए इसे हासिल किया है।

    पॉटर के पास जोखिम लेने और चतुराई से अनुकूलनीय होने की प्रतिष्ठा है, और उनके पास स्ट्राइकर के बिना खेलने का अनुभव है, एक ऐसा क्षेत्र जिसमें चेल्सी समान रूप से कमजोर है।

    ग्राहम पॉटर के लिए चेल्सी का कदम क्यों समझ में आया?

    पॉटर ने सनकी स्वीडिश क्लब ओस्टरसुंड्स में कुख्याति प्राप्त की, जिसके तरीकों में स्वान लेक के टीम प्रदर्शन शामिल थे, और भावनात्मक बुद्धिमत्ता में मास्टर डिग्री के लिए जाना जाता है।

    उनकी स्पष्ट ड्राइव के कारण, यह देखना मुश्किल नहीं है कि पॉटर चेल्सी के लिए क्यों खेलना चाहेंगे।

    स्टैमफोर्ड ब्रिज उन्हें ओस्टरसुंड्स, स्वानसी सिटी या ब्राइटन की तुलना में अपने निपटान में खिलाड़ी के एक अलग कैलिबर के साथ एक शीर्ष-उड़ान सेटिंग में खुद को परखने की अनुमति देगा, जिसमें लेफ्ट-बैक मार्क कुकुरेला को छोड़कर, जो कि पिछले महीने ब्राइटन से चेल्सी में चले गए थे।

    मैनेजर और विशेषज्ञ समान रूप से यहां बोहली के कदम की आलोचना कर रहे हैं। स्कॉटलैंड और लिवरपूल (Liverpool) के पूर्व कप्तान, ग्रीम सौनेस, जेमी कार्राघेर और गैरी नेविल की पसंद में शामिल होते हैं, जो बोहली और उन घटनाओं के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं जो कार्यालय में उनके चार महीनों के दौरान अब तक हुई हैं।

    कई अन्य लोगों की तरह सौनेस ने पॉटर को चेल्सी लॉकर रूम के भीतर तनाव के बारे में चेतावनी दी है और वे उन वातावरणों से कैसे भिन्न हैं जिन्हें पॉटर ने ब्राइटन, स्वानसी और ओस्टरसुंड्स में जाना है।

    अपने कॉलम में, सौनेस ने कहा, "यह वही है जो ग्राहम पॉटर को अब तौलना चाहिए, क्योंकि वह ट्यूशेल के उत्तराधिकारी बनने की बात करते हैं। पॉटर ने ब्राइटन में शानदार काम किया है। लेकिन ब्राइटन में मिले खिलाड़ियों के प्रबंधन से लेकर प्रबंधन तक। उस समय चेल्सी के ड्रेसिंग रूम के खिलाड़ी उनके लिए बहुत अलग रहे होंगे।"

    पॉटर ने पहले कहा है कि वह महत्वाकांक्षी है और सफल होना चाहता है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा, "लेकिन मैं कोई जादूगर नहीं हूं। मुझे मदद की जरूरत है। एक कोच के रूप में सफल होने के लिए, आपको अपने आस-पास अच्छे लोगों की जरूरत है- खिलाड़ी, स्टाफ, बोर्ड, सीईओ, क्लब की रणनीति, इसके आसपास की संरचनाएं।"

    वह शुरू से ही चेल्सी के नेतृत्व के लिए अपनी उम्मीदों के बारे में बता रहे हैं

    याद रखें कि ब्राइटन में पॉटर का कार्यकाल चुनौतियों के बिना नहीं था। कुछ घरेलू समर्थकों ने दस महीने पहले उनकी टीम को मैदान से बाहर कर दिया, जब वे बारह मैचों की जीत के बीच थे।

    चेल्सी एक ऐसा क्लब है जो अपने समकालीनों द्वारा मैनेजरीय मंथन में बेजोड़ है, इसलिए यदि वह जल्दी से अपने भाग्य को नहीं बदलता है, तो वह बाहर निकाल सकते हैं।

    इसलिए, यह पॉटर, बोहली और ब्लूज़ के लिए एक जोखिम की तरह लगता है अगर वह चेल्सी में शामिल होने का फैसला करते हैं।

     

    संबंधित आलेख