Football News: कतर विश्व कप इंग्लिश प्रीमियर लीग जनवरी ट्रांसफर विंडो में मील का पत्थर साबित होगा

    बड़े तकनीकी सुधारों के कारण, विश्व कप जैसे बड़े आयोजनों में नई प्रतिभाओं के पैदा होने की संभावना कम है। राइजिंग स्टार्स आमतौर पर ऐसे टूर्नामेंटों से पहले ही पहचाने जाते हैं जो अपनी महानता दिखाते हैं।

    अर्जेंटीना ने जीत का जश्न मनाया अर्जेंटीना ने जीत का जश्न मनाया

    हालांकि, विश्व कप एक अच्छा विचार देता है कि एक खिलाड़ी अपने देश के लिए खेलते समय खुद को कैसे संचालित करता है और क्लब के प्रतिनिधि के बारे में ज्यादा जानकारी प्राप्त करते हैं। 

    रविवार को अर्जेंटीना की शानदार जीत के बाद, आगे देखने वाली अगली चीज़ जनवरी ट्रांसफर विंडो है जो 1 जनवरी, 2023 को खुलेगी। क्लबों को सर्वश्रेष्ठ विकल्पों का पीछा करने के लिए विश्व कप में खिलाड़ियों की निगरानी से मिले प्लान को लागू करना चाहिए। 

    जैसा कि नवंबर-दिसंबर के दौरान अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल ने केंद्र स्तर पर ले लिया, इसने खिलाड़ियों की फिटनेस पर असर डाला। फिर भी, इसने क्लबों को संभावित ट्रांसफर के बारे में बैठकें करने और बातचीत करने से नहीं रोका। 

    विश्व कप में शानदार प्रदर्शन से खिलाड़ी की ट्रांसफर फीस बढ़ जाएगी। जब तक उनका कॉन्ट्रैक्ट 2023 में समाप्त होने के लिए निर्धारित नहीं किया जाता है, तब तक यह हर गोल, एसिस्ट, निपटने या बचाने के साथ बढ़ेगा।

    हालांकि जनवरी भारी खर्च वाली विंडो नहीं है, क्लब चोटों और थकान को कवर करने या अवसरों का लाभ उठाने के लिए खिलाड़ियों पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। यह खिलाड़ियों के लिए क्लब मालिकों और अध्यक्षों द्वारा अपने स्क्वॉड को मजबूत करने के लिए देखे जाने का एक शानदार अवसर भी है।

    कतर विश्व कप से किस खिलाड़ी और क्लब को फायदा हो सकता है?

    इंग्लिश प्रीमियर लीग में, चैंपियन मैनचेस्टर सिटी अपने खिलाड़ियों के विश्व कप प्रदर्शन के कारण अन्य प्रीमियर लीग क्लबों में सबसे अधिक कमाई करेगा।

    फीफा का क्लब बेनिफिट्स प्रोग्राम किसी क्लब को £8,100 का पुरस्कार देगा, यदि उसका कोई खिलाड़ी टूर्नामेंट में उपस्थित होता है। इसमें कतर में विश्व कप की शुरुआत से पहले सप्ताह भर की तैयारी की अवधि भी शामिल है।

    मैनचेस्टर सिटी में टूर्नामेंट में भाग लेने वाले 17 खिलाड़ी थे, इसलिए क्लब अनुमानित £4.5 मिलियन कमाएगा। अर्जेंटीना के फारवर्ड जूलियन अल्वारेज़ ने फाइनल तक अपनी यात्रा के लिए पैसे का एक अच्छा हिस्सा भिगोया, जहां क्लबों को शामिल प्रत्येक खिलाड़ी के लिए लगभग 297,000 पाउंड प्राप्त होंगे।अर्जेंटीना ने फ्रांस के साथ 3-3 से ड्रॉ के बाद पेनल्टी पर मैच जीत लिया।

    खिलाड़ियों को अपने देश के लिए उपस्थित होने के बावजूद पैसा दिया जाता है। अल्वारेज़ गोल्डन बूट के लिए विवाद में था, शिखर संघर्ष से पहले लियोनेल मेस्सी और काइलियन एम्बाप्पे से एक गोल पीछे, जहां पीएसजी की जोड़ी ने एम्बाप्पे को हैट्रिक और मेसी को ब्रेस हासिल करने के साथ स्पष्ट किया।

    विश्व कप में शहर के अन्य खिलाड़ियों में काइल वॉकर, एडरसन, जॉन स्टोन्स, फिल फोडेन, जैक ग्रीलिश, केविन डी ब्रुइन और बर्नार्डो सिल्वा शामिल थे। इस बीच, मैनचेस्टर यूनाइटेड टूर्नामेंट में भाग लेने वाले 13 खिलाड़ियों से 2.92 मिलियन पाउंड कमाएगा।

    वहीं, चेल्सी अपने 12 प्रतिभागियों से 24.7 लाख पाउंड की कमाई करेगी। फ्रांस के कप्तान ह्यूगो लोरिस सहित शामिल 11 खिलाड़ियों से टोटेनहम हॉटस्पर को £ 2.33 मिलियन प्राप्त करने की उम्मीद है। 

    उनके उत्तरी लंदन के प्रतिद्वंद्वी आर्सेनल ने टेबल-टॉपिंग फ़िनिश का लक्ष्य रखते हुए, विश्व कप में दस खिलाड़ियों को भेजने के लिए 2.11 मिलियन पाउंड के इनाम का दावा किया। अंत में, लिवरपूल कतर में दिखाई देने वाले अपने सात खिलाड़ियों से £ 1.55 मिलियन कमाएगा।

    सबसे कम कमाई करने वाले प्रीमियर लीग क्लबों में बोर्नमाउथ, क्रिस्टल पैलेस और साउथेम्प्टन शामिल हैं। वे £291,000 कमाएंगे क्योंकि टीमों में दो-दो खिलाड़ी विश्व कप में खेल रहे थे।

     

    संबंधित आलेख