Football News: एन'गोलो कांटे प्रशिक्षण के लिए वापस आ गए हैं, चेल्सी को करेंगे मजबूत

    चेल्सी के मिडफील्डर एन'गोलो कांटे की प्रशिक्षण में वापसी संघर्षरत ब्लूज़ के लिए एक महत्वपूर्ण बढ़ावा है। एन'गोलो कांटे की प्रशिक्षण में वापसी ने चेल्सी एफसी को क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ शनिवार के खेल से पहले ट्रिपल इंजरी बूस्ट दिया है।

    एन'गोलो कांटे वापस एक्शन में एन'गोलो कांटे वापस एक्शन में

    एडोआर्ड मेंडी को फिर से घुटने की चोट के बाद प्रशिक्षण में वापस देखा गया है, जिससे उन्हें जीएनके डिनामो ज़ाग्रेब और रेड बुल साल्ज़बर्ग के खिलाफ हाल के यूरोपीय मैचों से बाहर रखा गया।

    क्रिश्चियन पुलिसिक जापान से संयुक्त राज्य अमेरिका को 2-0 से हारने से चूक गए। फिर भी, यूएसएमएनटी के प्रबंधक ग्रेग बेरहल्टर ने कहा है कि 24 वर्षीय ठीक हो गया है और पुर्तगाल के मुर्का में सऊदी अरब के खिलाफ सोमवार को मैच शुरू करेगा।

    यह घोषणा नए चेल्सी (Chelsea) मैनेजर ग्राहम पॉटर के लिए एक जबरदस्त बढ़ावा होगी, जिन्हें 8 सितंबर को नियुक्त किया गया था और सेलहर्स्ट पार्क में अपने पहले प्रीमियर लीग मैच में चेल्सी का नेतृत्व करने के लिए निर्धारित किया गया था।

    इस सीज़न की शुरुआत में टोटेनहम (Tottenham) के खिलाफ हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद कांटे कोबम में कुल गतिविधि में लौटने की तैयारी कर रहे हैं।

    मिडफील्डर पिछले कुछ वर्षों में फिटनेस के मुद्दों से जूझ रहा है और विश्व कप के करीब आते ही क्लब और देश के लिए मैदान पर बने रहने के लिए बेताब है।

    सीमित सफलता के साथ, माटेओ कोवासिक, जोर्जिन्हो, कॉनर गैलाघर और रूबेन लोफ्टस-चीक के साथ एक खराब फिट को डिफेंस में शून्य को बदलने का प्रयास किया गया है।

    चेल्सी ने अपनी वेबसाइट पर कहा, "चेल्सी के पिछले छह मैचों में हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण बाहर होने के बाद एन'गोलो कांटे कोबम में प्रशिक्षण के लिए लौट आए हैं।" "यह एक बड़े महीने से पहले ग्राहम पॉटर के लिए स्वागत योग्य खबर है, जिसमें सभी प्रतियोगिताओं में अक्टूबर में नौ मैच होने हैं।"

    इसके अतिरिक्त, ब्लूज़ ने मंगलवार को कांटे प्रशिक्षण का एक वीडियो अपलोड किया। इस सप्ताह के अंत में उनके लौटने की उम्मीद नहीं है, लेकिन प्रगति हुई है।

    कांटे, जो वर्तमान में प्रति सप्ताह £290,000 कमाते हैं, घुटने और मांसपेशियों की समस्याओं के कारण लंबे समय से बाहर हैं।

    चेल्सी ने एन'गोलो कांटे के बिना कैसा प्रदर्शन किया है?

    अपने डिफेंसिव मिडफील्डर को खोने के बाद से, चेल्सी ने तीनों गेम गंवाए हैं: लीड्स से 3-0, साउथेम्प्टन से 2-1 और चैंपियंस लीग में दीनामो ज़ाग्रेब से 1-0।

    कांटे अगस्त के मध्य से चेल्सी के लिए नहीं खेले थे, जब उन्होंने टोटेनहम के साथ 2-2 से ड्रॉ किया था। उन्हें फ्रांस के सितंबर नेशंस लीग खेलों के लिए भी दरकिनार कर दिया गया है। उनकी गैरमौजूदगी में वे सिर्फ 2-2 से हैं।

    फ्रेंचमैन 2017 में एथलीटों के एक विशेष समूह में शामिल हो गया, जिसने लीसेस्टर और चेल्सी के साथ प्रीमियर लीग जीती। उन्होंने ब्लूज़ के साथ करतब दोहराया।

    अगले वर्ष फ्रांस को विश्व कप जीतने में मदद करने के बाद, उन्हें प्रीमियर लीग, पीएफए ​​​​और एफडब्ल्यूए में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी से सम्मानित किया गया।

    कांटे एक महत्वपूर्ण कारण रहे हैं कि हाल ही में एफए कप, यूरोपा लीग और चैंपियंस लीग खिताब के साथ चेल्सी इतनी सफल रही है।

    हालाँकि, वह 2019–20 सीज़न के अधिकांश समय के लिए दरकिनार कर दिया गया था- एक वर्ष जिसमें चेल्सी ने कुछ भी नहीं जीता- और अगले वर्ष फिर से प्रीमियर लीग में बहुत कम कार्रवाई देखी, केवल 21 प्रदर्शन किए।

    शनिवार को क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ मैच के बाद, पॉटर की टीम बुधवार को एसी मिलान के खिलाफ चैंपियंस लीग में जारी रहेगी।

     

    संबंधित आलेख